Reliance Jio बनाम Airtel: आने सामने की भीड़न्त में कौन आगे, इस प्लान में मिलते हैं ज्यादा ऑफर

Reliance Jio बनाम Airtel: आने सामने की भीड़न्त में कौन आगे, इस प्लान में मिलते हैं ज्यादा ऑफर
HIGHLIGHTS

Jio के 209 रुपये के प्लान में मिल रहा है कुल 28GB डेटा

एयरटेल का प्लान आता है 21 दिनों की वैधता के साथ

दोनों ही प्लान में मिल रही है अनलिमिटेड कॉलिंग

Jio हो या Airtel, दोनों ही भारत में बड़ी टेलीकॉम कंपनियों के तौर पर जानी जाती हैं और ग्राहकों को लुभाने के लिए हमेशा प्रतिस्पर्धा के तौर पर एक से बढ़ कर एक रिचार्ज प्लांस ऑफर करती हैं। हर कंपनी अपने ग्राहकों को बनाए रखने और उन्हें अच्छे बेनेफिट ऑफर करने के लिए कम से कम कीमत और अधिकतम वैधता तक के प्लान लाती हैं। हालांकि, कई प्लांस ऐसे हैं जो दोनों ही कंपनियां समान कीमत में ऑफर करती हैं लेकिन फिर भी इनमें काफी अंतर देखने को मिलता है। आज हम ऐसे ही एक रिचार्ज पालन की बात कर रहे यहीं जो 209 रुपये की कीमत में आता है। आज हम देखेंगे कि जियो और एयरटेल अपने 209 रुपये वाले प्लांस में क्या बेनेफिट ऑफर करते हैं। 

इसे भी देखें: Jio का यह रिचार्ज प्लान चुनेंगे तो पूरे साल नहीं होगी कॉलिंग और डेटा की टेंशन, धांसू है ये प्लान

Jio Rs 209 Recharge Plan Benefit

Jio का यह 209 रुपये में आने वाला प्लान पूरे 28 दिन की वैधता के साथ आता है। इस रिचार्ज प्लान में आपको कुल 28GB डेटा मिलता है जिसे आप हर रोज 1GB के हिसाब से उपयोग कर सकते हैं। प्लान में अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग और हर रोज 100 SMS मिलते हैं। 

इतना ही नहीं, प्लान जियो टीवी, जियो सिनेमा, जियो सिक्योरिटी और जियो क्लाउड ऐप्स का फ्री सब्स्क्रिप्शन भी मिलता है। 

Jio Rs 209 Plan

Airtel Rs 209 Recharge Plan Benefit

अब बात करें 209 रुपये वाले एयरटेल के प्लान की तो यह रिचार्ज प्लान 21 दिन की वैधता के साथ आता है। प्लान में हर रोज 1GB डेटा यानि कुल 21GB डेटा मिलता है। इसके अलावा, आप अनलिमिटेड लोकल, एसटीडी व रोमिंग कॉल का लाभ उठा सकते हैं। साथ ही इपलं में हर रोज 100SMS का लाभ भी मिलता है। 

अन्य बेनेफिट की बात करें तो आपको फ्री हैलो ट्यून, विंक म्यूज़िक का फ्री सब्स्क्रिप्शन भी मिलता है। बताते चलें डेली 100 एसएमएस लिमिट खत्म होने के बाद लोकल व एसटीडी एसएमएस पर क्रमश: 1 व 1.5 रुपये चार्ज देना होगा। इसके अलावा, डेली डेटा लिमिट खत्म होने के बाद इंटरनेट स्पीड कम होकर 64kbps हो जाएगी।

airtel Rs 209

इसे भी देखें: Redmi 11 Prime बनाम Infinix Note 12i में से कौन है बेहतर? ये टॉप 5 फीचर्स करेंगे फैसला

कौन सा प्लान है बेहतर

दोनों प्लान में तुलना की जाए तो कीमत के लिहाज में दोनों समान हैं। दोनों ही प्लान अनलिमिटेड कॉलिंग और समान एसएमएस के लाभ भी दे रहे हैं। लेकिन एयरटेल के मुकाबले जियो का प्लान वैधता के मामले में आगे निकल जाता है जो पूरे 28 दिनों की वैधता दे रहा है। और इस तरह एयरटेल आपको केवल 21GB डेटा ऑफर कर रहा है जबकि जियो के 209 रुपये वाले प्लान में 28GB डेटा मिल रहा है। 

Aafreen Chaudhary

Aafreen Chaudhary

Enjoying writing since 2017... View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo