अब BSNL लेगी Jio-Airtel-Vi की जगह, देखें कंपनी के सबसे सस्ते और बेनेफिट्स से भरे 5 टॉप प्लान

अब BSNL लेगी Jio-Airtel-Vi की जगह, देखें कंपनी के सबसे सस्ते और बेनेफिट्स से भरे 5 टॉप प्लान

ऐसा कहा जा सकता है कि कहीं न कहीं July 2024 का महीना उन लोगों के लिए बेहद ही खराब रहा है, जो एक सस्ते रिचार्ज प्लान के साथ अपने मोबाइल को चला रहे थे। असल में 3 जुलाई से शुरू करके Reliance Jio के साथ ही Airtel और फिर Vi (Vodafone Idea) ने अपने रिचार्ज प्लांस के दाम बढ़ाना शुरू किया था।

आपको जानकारी के लिए बता देते है कि निजी टेलिकॉम कंपनियों की ओर से 25% तक रिचार्ज प्लांस के दाम को बढ़ा दिया गया है। इससे आम ग्राहकों को बड़ा झटका लगा है। हालांकि इस कदम का फायदा कहीं न कहीं BSNL को बड़े पैमाने पर मिल रहा है। इसी कारण हम आपको आज BSNL के टॉप 5 ऐसे रिचार्ज प्लांस के बारे में बताने वाले हैं, जो कम कीमत के साथ ही बेहतरीन बेनेफिट्स से लैस हैं। आइए इन BSNL Plans पर एक नजर डालते हैं।

BSNL का 107 रुपये की कीमत वाला प्लान

BSNL के इस प्लान में आपको केवल 107 रुपये की कीमत में 3GB 4G डेटा के साथ 200 मिनट की कॉलिंग मिलती है। इसके अलावा प्लान में आपको 35 दिन की वैलिडीटी मिलती है। यह प्लान उन ग्राहकों के लिए बेस्ट है जो कम कीमत में एक ज्यादा बेनेफिट वाले प्लान को तलाश रहे होते हैं। BSNL का यह प्लान कहीं न कहीं इस समय Reliance Jio, Airtel और Vi के लगभग सभी प्लांस को कड़ी टक्कर दे रहा है। रिचार्ज प्लांस की ज्यादा जानकारी के लिए क्लिक करें!

BSNL का 108 रुपये वाला FRC Plan

इसके अलावा कंपनी के पास एक 108 रुपये की कीमत वाले प्लान भी है। यह कंपनी की ओर से जारी किया गया FRC Recharge Plan है, जो केवल और केवल नए ग्राहकों के लिए ही उपलब्ध है। इस रिचार्ज प्लान में Unlimited Calling के साथ डेली 1GB डेटा मिलता है, बता दें कि इस समय BSNL के पास केवल और केवल 4G डेटा का ही लाभ आपको मिलने वाला है। इसके अलावा प्लान में 28 दिन की वैलिडीटी का भी प्रावधान है।

BSNL का 197 रुपये का प्लान

यह प्लान भी BSNL का एक बेहतरीन प्लान कहा जा सकता है। BSNL के इस रिचार्ज प्लान में आपको 197 रुपये की कीमत में 70 दिनों की वैलिडीटी के लॉइए 2GB 4G डेटा ऑफर किया जा रहा है, इसके अलावा प्लान में Unlimited Calling और 100 SMS डेली का भी लाभ मिलता है। हालांकि यह आपको प्लान के पहले 18 दिन के लिए ही मिल रहा है। हालांकि, एक अन्य प्लान उन लोगों के लिए बेस्ट है जो लंबे समय के लिए अनलिमिटेड कॉलिंग वाले किसी प्लान को पसंद करते हैं। इस प्लान को 70 दिनों के लिए 199 रुपये की कीमत में BSNL की ओर से रिचार्ज किया जा सकता है।

BSNL का 397 रुपये की कीमत वाला रिचार्ज प्लान

BSNL के इस रिचार्ज प्लान में ग्राहकों को 150 दिन की वैलिडीटी मिलती है। इसके अलावा प्लान में Unlimited Calling और 2GB 4G डेटा का लाभ शुरू के 30 दिन के लिए मिलता है। हालांकि कंपनी के पास एक 797 रुपये की कीमत वाला प्लान भी है, जो ग्राहकों को 300 दिन की वैलिडीटी ऑफर करता है। इस प्लान में Unlimited Calling के अलावा 2GB 4G डेटा का लाभ शुरू के 60 दिनों के लिए मिलता है।

BSNL का 1999 रुपये वाला प्लान

कंपनी का यह प्लान 365 दिन की वैलिडीटी के साथ आता है। इस प्लान में ग्राहकों को Unlimited Calling के साथ 600GB 4G डेटा का लाभ भी मिलता है। यह लाभ आपको फूल वैलिडीटी के लिए मिलता रहने वाला है। इसके अलावा आपको BSNL Tunes और अन्य थर्ड पार्टी ऐप्स का Subscription भी मिलता है।

BSNL Plans

BSNL Plans

Plan Details
BSNL ₹107 Plan 3GB 4G data, 200 minutes calling, 35 days validity
BSNL ₹108 FRC Plan Unlimited calling, 1GB daily data, 28 days validity (new customers only)
BSNL ₹197 Plan 70 days validity, 2GB 4G data, unlimited calling, 100 SMS daily (first 18 days)
BSNL ₹199 Plan 70 days validity, unlimited calling
BSNL ₹397 Plan 150 days validity, 2GB 4G data, unlimited calling (first 30 days)
BSNL ₹797 Plan 300 days validity, 2GB 4G data, unlimited calling (first 60 days)
BSNL ₹1999 Plan 365 days validity, unlimited calling, 600GB 4G data, BSNL Tunes and third-party app subscriptions


BSNL का नेटवर्क कवरेज हो सकता है कि निजी प्लेयर्स की तरह आपको देश के हर कोने में न मिले, लेकिन कंपनी के पास जो प्लांस इस समय हैं जो पहले से चलते आ रहे हैं, वह कहीं न कहीं किसी भी निजी कंपनी के प्लांस से बेहतर कहे जा सकते हैं। इसके अलावा प्लांस की कीमत निजी कंपनियों की ओर से बढ़ाए जाने के बाद BSNL कहीं न कहीं बकियों से आगे निकल रही है, और लोग रिचार्ज के लिए BSNL की सिम और प्लांस की खोज कर रहे हैं।

Ashwani Kumar

Ashwani Kumar

अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी में पिछले 7 सालों से काम कर रहे हैं! वर्तमान में अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी के साथ सहायक-संपादक के तौर पर काम कर रहे हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo