Xiaomi Redmi Note 10 VS Realme 7i VS Samsung Galaxy A12: जानें कीमत, स्पेसिफिकेशन्स और फीचर्स के मामले में कौन है ज्यादा बेहतर

Xiaomi Redmi Note 10 VS Realme 7i VS Samsung Galaxy A12: जानें कीमत, स्पेसिफिकेशन्स और फीचर्स के मामले में कौन है ज्यादा बेहतर
HIGHLIGHTS

Xiaomi Redmi Note 10 मोबाइल फोन को इंडिया के मार्किट में लॉन्च कर दिया गया है, इस मोबाइल फोन में आपको AMOLED डिस्प्ले के साथ स्नेपड्रैगन 678 प्रोसेसर और बहुत कुछ मिल रहा है

Redmi Note 10 की इंडिया के मार्किट में शुरूआती प्राइस 11,999 रुपये है

आज हम आपको Redmi Note 10 मोबाइल फोन के साथ Realme 7i और Samsung Galaxy A12 की तुलना करके बताने वाले हैं कि आखिर आपके लिए कौन सा डिवाइस अच्छा रहने वाला है

Redmi Note 10 मोबाइल फोन को इंडिया के मार्किट में लॉन्च कर कर दिया गया है। हालाँकि इसके साथ Redmi Note 10 Pro और Redmi Note 10 Pro को भी लॉन्च किया गया है। यहाँ आपको बता देते है कि Redmi Note 10 सीरीज की कीमत काफी अफोर्डेबल है और यह मात्र 11,999 से शुरू होकर लगभग 21,999 रुपये तक जाती है। यहाँ देखने को मिल रहा है कि 2020 में आये Redmi Note 9 के मुकाबले Redmi Note 10 मोबाइल फोन में कुछ बड़े बदलाव किये गए हैं। 

अगर हम Redmi Note 10 मोबाइल फोन की चर्चा करें तो यह नोट 10 सीरीज का सबसे अफोर्डेबल मोबाइल फोन है, जो Super AMOLED डिस्प्ले के साथ आता है, हालाँकि इस मोबाइल फोन में आपको क्वालकॉम स्नेपड्रैगन 678 प्रोसेसर भी मिल रहा है। फोन में आपको एक क्वाड-कैमरा सेटअप मिल रहा है, इसके साथ ही इसमें आपको फ़ास्ट चार्जिंग सपोर्ट के अलावा काफी कुछ मिल रहा है। इसके इन्हीं स्पेक्स और कीमत के बल पर यह इंडिया के मार्किट में एक प्रतिस्पर्धात्मक डिवाइस बन जाता है, यानी कई स्मार्टफोंस के सामने यह एक दीवार की तरह खड़ा हो जाता है। हालाँकि आज हम Redmi Note 10 मोबाइल फोन को Realme 7i और Samsung Galaxy A12 के सामने रखकर आपको तुलना करके बताने वाले है कि आखिर आपको इन तीनों स्मार्टफोंस में क्या मिल रहा है, और कीमत और स्पेक्स के आधार पर यह मोबाइल फोंस एक दूसरे से कैसे अलग हैं। 

Xiaomi Redmi Note 10 VS Realme 7i Vs Samsung Galaxy A12: क्या है प्राइस?

Xiaomi Redmi Note 10 Series की शुरूआती कीमत 11,999 रुपये है। इसके अलावा अगर हम इसके 4GB रैम और 64GB स्टोरेज मॉडल की चर्चा करें तो यह आपको इसी कीमत में मिलने वाला है, और अगर आप 6GB रैम और 128GB स्टोरेज मॉडल लेना चाहते हैं तो यह आपको 13,999 रुपये में मिलने वाला है।

अगर हम सेल डिटेल्स की बात करें तो आपको बता देते है कि Redmi Note 10 सीरीज को पहली सेल के लिए 16 मार्च को लाया जाने वाला है। हालाँकि अगर आप Redmi Note 10 Pro मोबाइल फोन को लेना चाहते हैं तो यह सेल के लिए 17 मार्च को लाया जाने वाला है, हालाँकि इसके अलावा आपको बता देते है कि Redmi Note 10 Pro max मोबाइल फोन को सेल के लिए 18 मार्च को लाया जाने वाला है। इन फोंस की सेल अमेज़न इंडिया के अलावा Mi India और ऑफलाइन स्टोर्स पर भी होने वाली है।

Realme 7i मोबाइल फोन को दो अलग अलग मॉडल्स में लॉन्च किया गया है, इसके अलावा इस मोबाइल फोन को आप दो अलग अलग रंगों में भी ले सकते हैं। इस मोबाइल फोन को फ्यूज़न ब्लू और फ्यूज़न ग्रीन रंगों में ख़रीदा जा सकता है। Realme 7i मोबाइल फोन के 4GB रैम और 64GB स्टोरेज मॉडल को Rs 11,999 की कीमत में लिया जा सकता है, इसके अलावा इस मोबाइल फोन के 4GB रैम और 128GB मॉडल को Rs 12,999 की कीमत में ख़रीदा जा सकता है।

Samsung Galaxy A12 को भारत में Rs 12,999 में पेश किया गया है और इसमें 4GB रैम और 64GB स्टोरेज वेरिएंट मिलता है जबकि 4GB रैम और 128GB स्टोरेज वेरिएंट को Rs 13,999 में पेश किया गया है। फोन को ब्लैक, ब्लू और वाइट कलर में पेश किया गया है।

Xiaomi Redmi Note 10 VS Realme 7i Vs Samsung Galaxy A12: कैसे हैं स्पेसिफिकेशन्स और फीचर 

Xiaomi Redmi Note 10 vs Realme 7i vs Samsung Galaxy A12

Redmi Note 10 मोबाइल फोन में आपको तीन कलर ऑप्शन मिल रहे हैं, इसमें आपको एक्वा ग्रीन, शैडो ब्लैक और फ्रॉस्ट वाइट ररंगों में ले सकते हैं। इसके अलावा फोन में आपको एक 6.43-इंच की FHD+ AMOLED डिस्प्ले मिल रही है। फोन में आपको गोरिला ग्लास 3 का प्रोटेक्शन मिल रहा है। इसके अलावा आपको बता देते है कि फोन में आपको क्वालकॉम स्नेपड्रैगन 678 प्रोसेसर मिल रहा है, इसके अलावा फोन में आपको यह प्रोसेसर एक ओक्टा-कोर प्रोसेसर के तौर पर मिल रहा है, इसके अलवा फोन में आपको 6GB की रैम के साथ 128GB तक की स्टोरेज मिल रही है। 

Redmi Note 10 मोबाइल फोन में आपको एक क्वाड-कैमरा सेटअप मिल रहा है, इसके अलावा फोन में आपको एक 48MP का प्राइमरी कैमरा मिल रहा है, इसके अलावा फोन में आपको एक 8MP का अल्ट्रा-वाइड एंगल कैमरा मिल रहा है, इसके अलावा फोन में आपको एक 2MP का मैक्रो लेंस और एक 2MP का डेप्थ सेंसर भी मिल रहा है। फोन के फरों तपर आपको एक 13MP का सेल्फी कैमरा मिल रहा है। फोन में एक नौच भी है जिसमें आपको यह सेल्फी कैमरा मिल रहा है। फोन में आपको एक 5000mAh क्षमता की बैटरी मिल रही है, जो फोन में एक 33W की फ़ास्ट चार्जिंग के साथ आती है।

Xiaomi Redmi Note 10 VS Realme 7i Vs Samsung Galaxy A12: कैसे हैं स्पेसिफिकेशन्स और फीचर 

Realme 7i मोबाइल फोन को 6.5-इंच की HD+ LCD स्क्रीन के साथ लॉन्च किया गया है, यह एक 90Hz रिफ्रेश रेट वाली स्क्रीन है, इसके अलावा इसमें आपको 90 फीसदी स्क्रीन टू बॉडी रेश्यो भी मिल रहा है। फोन को एंड्राइड 10 के साथ Realme UI की सपोर्ट पर लॉन्च किया गया है। इस मोबाइल फोन में आपको क्वालकॉम स्नेपड्रैगन 662 चिपसेट मिल रहा है, इसके अलावा फोन में आपको 4GB की LPDDR4x रैम मिल रही है। साथ ही फोन में आपको 64GB और 128GB की स्टोरेज भी मिल रही है, यह UFS 1.2 स्टोरेज है। 

Realme 7i में मौजूद कैमरा की बात करें तो आपको बता देते है कि इस मोबाइल फोन में आपको एक 64MP का क्वाड-कैमरा सेटअप मिल रहा है। इस फोन में आपको एक 8MP का अल्ट्रा-वाइड सेंसर भी मिल रहा है, साथ ही फोन में आपको एक 2MP का डेप्थ सेंसर और 2MP का मैक्रो सेंसर भी मिल रहा है। Realme 7i मोबाइल फोन के फ्रंट पर आपको एक 16MP का पंच-होल टॉप-लेफ्ट कॉर्नर पर स्थित फ्रंट कैमरा मिल रहा है। 

इसके अलावा Realme 7i मोबाइल फोन में आपको सभी जरुरी कनेक्टिविटी ऑप्शन्स के साथ रियर माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर भी मिल रहा है, साथ ही फोन में आपको एक 5000mAh क्षमता की बैटरी 18W की फ़ास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ मिल रही है।

Xiaomi Redmi Note 10 VS Realme 7i Vs Samsung Galaxy A12: कैसे हैं स्पेसिफिकेशन्स और फीचर 

Samsung Galaxy A12 एंड्रॉइड 10 पर काम करता है और यह One UI Core 2.5 के साथ काम करता है। डिवाइस में 6.5 इंच की HD+ डिस्प्ले दी गई है जिसका रेज़ोल्यूशन 720×1,600 पिक्सल है और यह TFT Infinity-V डिस्प्ले है जिसका एस्पेक्ट रेश्यो 20:9 है। स्मार्टफोन ओक्टा-कोर मीडियाटेक हीलियो P35 SoC द्वारा संचालित है और इसे 4GB रैम के साथ पेयर्ड है। स्मार्टफोन में 48 मेगापिक्सल का क्वाड कैमरा दिया गया है और इसमें एक 5 मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड-एंगल सेंसर, 2 मेगापिक्सल का मैक्रो शूटर और 2 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर दिया गया है। सैमसंग ने फोन के फ्रंट पर 8 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा मिल रहा है। 

स्टोरेज की बात करें तो Galaxy A12 में 128GB स्टोरेज दिया गया है जिसके स्टोरेज को माइक्रो SD कार्ड से 1TB तक बढ़ाया जा सकता है। कनेक्टिविटी के लिए 4G LTE, Wi-Fi, ब्लूटूथ, GPS/ A-GPS, USB टाइप-C और 3.5mm हेडफोन जैक दिया गया है। Galaxy A12 में 5,000mAh की बैटरी मिल रही है जो 15W फ़ास्ट चार्जिंग सपोर्ट करती है।

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo