Vivo Y35 की पहली झलक: अपने कैमरा और डिजाइन से आपका दिल जीत लेगा ये फोन

Vivo Y35 की पहली झलक: अपने कैमरा और डिजाइन से आपका दिल जीत लेगा ये फोन

हम सभी जानते है कि Vivo अपने बेहतरीन कैमरा के साथ आने वाले और सबसे खास डिजाइन के साथ आने वाले फोन्स को पेश करने के लिए जाना जाता है। अगर आपको Vivo T1 Pro स्मार्टफोन याद है तो आपको उसका कैमरा सेटअप और उसका डिजाइन भी याद होगा। इस फोन को मैं खुद के लिए खरीदने पर कई बार विचार कर चुका हूँ लेकिन खरीद नहीं पाया हूँ। हालांकि अच्छा हुआ कि मैं इस फोन को खरीद नहीं पाया। असल में उस फोन से भी कुछ बेहतर अब बाजार में आ चुका है। असल में मैं Vivo Y35 स्मार्टफोन की बात कर रहा हूँ। इस फोन को मैं इसके लॉन्च से कुछ दिन पहले से इस्तेमाल कर रहा हूँ। मेरा इस फोन के साथ जो अनुभव रहा है, मैं आज उसे आपके साथ साझा करने वाला हूँ, असल मेँ ऐसा भी कह सकते हैं कि आज मैं आपको इस फोन की लॉन्च के बाद पहली झलक देने वाला हूँ। 

यह भी पढ़ें: वनप्लस भारत में सबसे तेजी से बढ़ते स्मार्ट टीवी ब्रांड के रूप में उभरा

हालांकि इसके पहले कि हम इस फोन के बारे में जानना शुरू करें, पहले ही मैं आपको यहाँ बता देता हूँ कि इस फोन के डिजाइन से मैं खासा प्रभावित हुआ हूँ, इस फोन में  आपको एक फ्लैट और बेहतरीन बैक मिल रही है, जहां आप इसके अट्रैक्टिव कैमरा सेटअप को देख सकते हैं। हालांकि फोन एप्पल iPhones के लेटेस्ट मॉडल्स से खासा प्रेरित लगता है लेकिन फिर भी कंपनी ने इसके कैमरा डिजाइन को एक अलग ही रूप देने की कोशिश की है, जिससे फोन काफी क्लासी लगता है। इसमें आपको एक फ्लैट डिजाइन मिल रहा है, जो आजकल का ट्रेंड ही बना हुआ है। आइए अब जानते है कि आखिर इस फोन में आपको क्या क्या मिलता है, इसका डिजाइन कैसा है और आपके लिए यह डिवाइस कैसा रह सकता है, इसके अलावा इसकी डिस्प्ले कैसी है और यह किस कीमत में आपको मिलने वाला है।   

Vivo Y35 का डिजाइन और बनावट 

Vivo Y35 First Impression

आइए सबसे पहले फोन के डिजाइन और बनावट की बात करते हैं। आपको बता देता हूँ कि यह फोन मुझे लॉन्च के लगभग 5-6 दिन पहले मिल गया था, और मैंने उसके एक दिन बाद से इसे इस्तेमाल करना शुरू कर दिया था। जब मैंने पहली बार इसका डिजाइन देखा जो बॉक्स पर मुझे नजर आया तो मेरे मन में आया कि ऐसा ही तो डिवाइस मैं खरीदना चाहता हूँ। अब यह डिवाइस मेरे हाथ में था। फोन का बैक जैसे कि मैं आपको पहले ही बता चुका हूँ कि फ्लैट डिजाइन से लैस है। इतना ही नहीं इसके बैक पर आपको लेफ्ट कॉर्नर पर बाकी फोन्स की तरह ही एक कैमरा सेटअप मिल रहा है, जो बाकियों से काफी अलग है। फोन में आपको ट्रिपल कैमरा सेटअप मिलता है। जिसमें दो कैमरा को आप आसानी से देख सकते हैं, हालांकि एक कैमरा आपको डुअल LED फ्लैश के ठीक नीचे नजर आने वाला है। असल में पहली बाजार में आपको फोन में मात्र दो ही कैमरा नजर आने वाले हैं, तीसरा कैमरा भी इसमें है यह तो आपको इसे ध्यान से देखने पर पता चलने वाला है। फोन को साधारण प्लास्टिक से निर्मित किया गया है, हालांकि इसे कई रंगों में उपलब्ध कराया गया है। 

Vivo Y35 First Impression

फोन में आपको एक नॉर्मल ही डिजाइन देखने को मिल रहा है, लेकिन कैमरा को एक अलग ही मोड़ देकर कंपनी ने इसे आकर्षक बना दिया है। फोन में आपको लेफ्ट कॉर्नर पर कुछ ही नहीं मिलता है, हालांकि राइट कॉर्नर पर आपको पावर रॉकर और वॉल्यूम बटन मिलते हैं, हालांकि आमतौर पर टॉप पर आपको एंड्रॉयड फोन्स में कुछ नजर नहीं आता है लेकिन इस फोन में विवो के अन्य फोन्स की तरह ही टॉप पर आपको सिम ट्रे मिल रहा हालांकि कई Vivo Phones में आपको यह बॉटम में भी मिलता है। इसके अलावा अगर आप बॉटम पर इस फोन में देखते हैं तो आपको बता देते है कि यहाँ आपको 3.5mm का ऑडियो जैक और स्पीकर ग्रील्स तो मिलते ही हैं, साथ ही यहीं पर आपको USB Type C चार्जिंग पोर्ट भी मिलता है। कुलमिलाकर फोन का डिजाइन अच्छा है खासकर इसका कैमरा डिजाइन। 

यह भी पढ़ें: अब व्हाट्सएप पर चैट कर जियोमार्ट से करें खरीदारी

Vivo Y35 First Impression

कैसी है Vivo Y35 की डिस्प्ले

इसके अलावा डिस्प्ले की अगर बात करें तो यह मुझे फोन में कुछ अजीब लग रही है। असल में एंड्रॉयड फोन्स में देखने को मिलता है कि अगर आप एक फ्लैट फोन चाहते हैं तो आपको बैक पर फ्लैट होने के साथ ही डिस्प्ले भी फ्लैट मिलता है, जिसे फोन सम्पूर्ण रूप से फ्लैट नजर आता है। हालांकि इसके साथ ऐसा नहीं देखने को मिलता है। फोन में आपको जो डिस्प्ले देखने को मिल रहा है, इस समय हम इसके डिजाइन और प्लेसमेंट की चर्चा कर रहे हैं। देखने से ऐसा लगता है कि डिस्प्ले को फोन के ऊपर ऐसा ही रख दिया गया है, यानि पैनल के साथ इस डिस्प्ले का मेल मेरे अनुसार नहीं खा रहा है, यह आपको अलग सी लगने वाली है, हालांकि कुछ लोगों को ऐसा भी डिस्प्ले पसंद आता है। जहां एक ओर मैं इसके डिजाइन पर फिदा हूँ वहीं इसके डिस्प्ले ने मुझे निराश किया है। 

Vivo Y35 First Impression

अब आइए चर्चा करते हैं कि आखिर इसके डिस्प्ले के कलर कैसे हैं। क्या यह फोन में अच्छी है या नहीं। यह डिस्प्ले काफी बढ़िया है। इसके अलावा कलर भी अच्छे हैं, हालांकि पहली बाजार मैं इतना ही ही कहा जा सकता है, अगर आप इसके बारे में ज्यादा जानना चाहते हैं तो कुछ ही दिनों में इसका रिव्यू भी आने वाला है, आप वहाँ जान सकते हैं कि आखिर इसका डिस्पे है कैसा। मुझे लगा था कि कंपनी इस फोन में इस कीमत में एक इन-डिस्प्ले फिंगर प्रिन्ट सेन्सर को लाकर बाजार में हंगामा करने वाली है। हालांकि ऐसा हुआ नहीं है। इसका मतलब है कि 18,499 रुपये में यह फोन कुछ महंगा हो सकता है। हालांकि इसकी टक्कर Realme 9 5G, Xiaomi Redmi Note 11 Pro और Vivo T1 जैसे फोन्स से है। इतना ही नहीं इसपर आपको वाटरड्रॉप नॉच भी मिलता है, जिसमें आपको कैमरा आसानी से नजर आने वाला है। 

यह भी पढ़ें: iPhone 14 के लॉन्च से पहले iPhone 13 पर Flipkart दे रहा धमाका ऑफर, अब तक की सबसे कम कीमत में iPhone 13

Vivo Y35 के स्पेक्स और फीचर कैसे हैं?

स्पेक्स की बात करें तो, नए लॉन्च किए गए वीवो वाई35 स्मार्टफोन में 90 हर्ट्ज़ रिफ्रेश रेट के साथ 6.58 इंच की एफएचडी+ एलसीडी डिस्प्ले और गोल कोनों के साथ 2.5डी कर्व्ड बैक दिया गया है। यह एक फ्रॉस्टेड एंटी-ग्लेयर (एजी) कोटिंग के साथ आता है, जिसके बारे में कंपनी का कहना है कि यह सॉफ्ट एक्सक्लूसिव टच प्रदान करता है, जो फोन को खरोंच और उंगलियों के निशान के लिए प्रतिरोधी बनाता है। इसमें फेस वेक फीचर के साथ साइड-माउंटेड फिंगरप्रिंट स्कैनर भी दिया गया है। 

Vivo Y35 First Impression

इंटरनल स्टोरेज की बात करें तो, Vivo Y35 6nm स्नैपड्रैगन 680 सिस्टम-ऑन-चिप द्वारा संचालित है जो 8GB रैम, 8GB अतिरिक्त RAM के साथ विस्तारित RAM 3.0 सुविधा के साथ है, जो कंपनी का कहना है कि ऐप्स के बीच स्विच करना और भी आसान है। इसमें 128GB स्टोरेज स्पेस है जिसे 1TB तक बढ़ाने की क्षमता है। यह एंड्रॉइड 12-आधारित फनटच ओएस 12 चलता है। फोन 5,000mAh की बैटरी से लैस है जो 44W फ्लैश चार्जिंग तकनीक सपोर्ट करता है। यह एक इमर्सिव गेमिंग अनुभव के लिए मल्टी टर्बो मोड और अल्ट्रा गेम मोड के साथ आता है। 

कैमरों की बात करें तो, Vivo Y35 पीछे की तरफ ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप को स्पोर्ट करता है, जिसमें 50MP का प्राइमरी सेंसर, 2MP का बोकेह कैमरा और 2MP का मैक्रो सेंसर मिलता है। फोन के फ्रन्ट पर फोन में 16MP का सेल्फी कैमरा दिया गया है। अतिरिक्त कैमरा सुविधाओं में इलेक्ट्रॉनिक इमेज स्टेबलाइज़ेशन (ईआईएस), स्टेबलाइज़ेशन एल्गोरिदम, सुपर नाइट कैमरा मोड, मल्टी स्टाइल पोर्ट्रेट मोड, और रियर कैमरा बोकेह फ्लेयर पोर्ट्रेट शामिल है।

Vivo Y35 First Impression

Vivo Y35 कैमरा और बैटरी 

आप कैमरा और बैटरी के बारे में टेक्निकल चीजों को तो पढ़ ही चुके हैं। यहाँ आपको बता देते है कि मुझे पहली पहली नजर में इसका कैमरा और बैटरी दोनों ही काफी पसंद आए हैं लेकिन पूर्ण रिव्यू में आप जान जाएंगे कि आखिर इस कीमत में इसका कैमरा बेहतर है या आपको किसी अन्य फोन के साथ जाना चाहिए। ऐसा ही कुछ मैं इस समय बैटरी के लिए भी कहूँगा। 

यह भी पढ़ें: Jio के मालिक Mukesh Ambani ने देश को दिया 5G सेवा का बड़ा तोहफा, आपके शहर में कब शुरू होगा 5G?

Vivo Y35 First Impression

Vivo Y35 की कीमत और सेल डिटेल्स

Vivo Y35 भारत में सिंगल 8GB रैम और 128GB स्टोरेज स्पेस वैरिएंट में आता है। इस वेरिएंट की कीमत 18,499 रुपये है और यह वीवो इंडिया ई-स्टोर और सभी पार्टनर रिटेल स्टोर्स पर एगेट ब्लैक और डॉन गोल्ड कलर वेरिएंट में खरीदने के लिए उपलब्ध होगा। लॉन्च ऑफर के तहत, कंपनी ICICI Bank, SBI, Kotak और OneCard से पेमेंट करने पर Rs 1,000 का कैशबैक ऑफर कर रही है। यह ऑफर 30 सितंबर तक उपलब्ध है।  

Vivo Y35 First Impression

Ashwani Kumar

Ashwani Kumar

अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी में पिछले 7 सालों से काम कर रहे हैं! वर्तमान में अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी के साथ सहायक-संपादक के तौर पर काम कर रहे हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo