Vivo V11 Pro बनाम Realme 2: स्पेसिफिकेशन, कीमत और फीचर्स के बीच अंतर

Vivo V11 Pro बनाम Realme 2: स्पेसिफिकेशन, कीमत और फीचर्स के बीच अंतर
HIGHLIGHTS

आज हम दो ऐसे स्मार्टफोंस के बारे में चर्चा करने वाले हैं, जिनकी कीमत में काफी बड़ा अंतर है, अगर हम Vivo V11 Pro स्मार्टफोन की बात करें तो इसे आप लगभग Rs Rs 24,000 के आसपास ले सकते हैं, इसके अलावा एक अन्य स्मार्टफोन मात्र Rs 11,000 की कीमत में आपको मिल सकता है। आज हम आपको Vivo V11 Pro और Realme 2 स्मार्टफोंस के स्पेसिफिकेशन, फीचर्स, और अन्य के बीच बड़े अंतर बताने वाले हैं।

जहां बाजार में एक ओर मिड-रेंज में कई बढ़िया स्मार्टफोंस को लॉन्च किया जा रहा है, आपको आजकल Rs 15,000 की कीमत में के अंदर कई बढ़िया स्मार्टफोंस मिल जाने वाले हैं।  इसके अलावा एक तरफ ऐसा ही है कि कई कंपनी अपने नए मोबाइल फोंस कीमत को बढ़ाते जा रहे हैं, हालाँकि वह इन स्मार्टफोंस में आपको बढ़िया फीचर्स भी दे रहे हैं। अब जैसे अगर हम विवो मोबाइल फोन की कीमत की बात करें तो यानी Vivo V11 Pro की बात तो इसे बाजार में Rs 23,990 की कीमत में उपलब्ध कराया गया है। यह विवो की ओर से बाजार में आया एक नया स्मार्टफोन है। विवो वी11 प्रो स्मार्टफोन की कीमत और Realme 2 की कीमत में काफी अंतर हैं लेकिन इसके बाद भी आज हम इन दोनों ही स्मार्टफोंस के बीच अंतर देखने वाले हैं। इसका मतलब है कि आप हम विवो और रियलमी 2 स्मार्टफोंस के साइज़, स्पेसिफिकेशन, कैमरा, डिस्प्ले, कीमत और अन्य के बीच कम्पैरिजन करने वाले हैं। आइये जानते हैं कि आखिर कौन सा डिवाइस आपके लिए बेहतर रहने वाला है। 

विवो वी11 प्रो और रियलमी 2 डिस्प्ले

Vivo V11 Pro स्मार्टफोन में एक 6.41-इंच की FHD+ सुपर AMOLED डिस्प्ले 19.5:9 आस्पेक्ट रेश्यो के साथ दी गई है। फोन में एक टीयरड्राप नौच दी गई है। इसके अलावा रियलमी 2 स्मार्टफोन की बात करें तो इसमें में 6.2 इंच की डिस्प्ले मौजूद है। डिस्प्ले के टॉप पर ट्रेंडिंग नौच मौजूद है। इस स्मार्टफोन के बैक पर फिंगरप्रिंट सेंसर मौजूद है जबकि Realme 1 में फिंगरप्रिंट सेंसर को शामिल नहीं किया गया था। इसके अलावा Realme 2 में डायमंड-कट डिज़ाइन दिया गया है। डिवाइस को कोर्निंग गोरिला ग्लास प्रोटेक्शन दिया गया है।

विवो वी11 प्रो और रियलमी 2 स्पेसिफिकेशन

Vivo V11 Pro स्मार्टफोन में क्वालकॉम स्नेपड्रैगन 660 प्रोसेसर है। इसके साथ ही फोन में आपको 6GB की रैम के अलावा 64GB की इंटरनल स्टोरेज भी मिल रही है। फोन में एक 4th Generation इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है। हालाँकि Realme 2 स्मार्टफोन में स्नेपड्रैगन 450 चिपसेट दिया गया है और डिवाइस AI पॉवर्ड ColorOS 5.1 पर काम करता है। स्मार्टफोन में फिंगरप्रिंट सेंसर के अलावा, फेस अनलॉक और स्मार्ट अनलॉक फीचर को शामिल किया गया है।

विवो V11 Pro और Realme 2 अन्य फीचर्स 

Vivo V11 Pro स्मार्टफोन में कुछ नए फीचर्स जैसे वाटरड्राप नौच और इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर को इस्तेमाल किया गया है। ऐसा ही कुछ हम Vivo X21 स्मार्टफोन में भी देख चुके हैं। इसके अलावा आपको बता दें कि Vivo V11 Pro स्मार्टफोन में आपको एक 19:9 आस्पेक्ट रेश्यो वाली डिस्प्ले मिल रही है। इसके अलावा Realme 2 मोबाइल फोन को कंपनी ने 2 वैरिएंट्स में लॉन्च किया है। इसके एक वैरिएंट में 3GB रैम और 32GB स्टोरेज मौजूद है तथा दूसरे वैरिएंट में 4GB रैम और 64GB स्टोरेज दिया गया है, जिसे माइक्रो एसडी कार्ड द्वारा 256GB तक बढ़ाया जा सकता है। स्मार्टफोन में 4230mAh की बैटरी दी गई है तथा डिवाइस को तीन रंगों डायमंड ब्लैक, डायमंड रेड और डायमंड ब्लू रंगों में लॉन्च किया गया है।

Vivo V11 Pro और Realme 2 कैमरा और बैटरी 

फोटोग्राफी के लिए Vivo V11 Pro स्मार्टफोन में एक 12-मेगापिक्सल + 5-मेगापिक्सल का कैमरा सेटअप दिया गया है, इसके अलावा इसमें आपको एक 25-मेगापिक्सल का AI सेल्फी कैमरा भी मिल रहा है। Vivo V11 Pro एक  3400mAh क्षमता की बैटरी दी गई है। यह बैटरी ड्यूल इंजन फ़ास्ट चार्जिंग के साथ आती है। इसके अलावा Realme 2 स्मार्टफोन में आपको बैक पर 13+2MP का डुअल रियर कैमरा दिया गया है तथा इसके फ्रंट पर 8MP का सेल्फी कैमरा दिया गया है जो AR स्टीकर्स, HDR पोर्ट्रेट शॉट्स और AI एडिटेड सेल्फी ऑफर करता है। स्मार्टफोन में 4230mAh की बैटरी दी गई है तथा डिवाइस को तीन रंगों डायमंड ब्लैक, डायमंड रेड और डायमंड ब्लू रंगों में लॉन्च किया गया है।

Vivo V11 Pro और Realme 2 कीमत 

Vivo V11 Pro स्मार्टफोन को 6GB रैम और 64GB स्टोरेज के साथ लॉन्च किया गया है, इसकी कीमत Rs 25,990 है। इसे आप Dazzling Gold, Starry Night रंगों के ऑप्शन में ले सकते हैं। इसके अलावा Realme 2 स्मार्टफोन में आपको Realme 2 के 3GB रैम वैरिएंट की कीमत 8,990 रूपये रखी गई है तथा इसके 4GB रैम वैरिएंट को 10,990 रूपये की कीमत में लॉन्च किया गया है। इस स्मार्टफोन को खासतौर से फ्लिप्कार्ट पर सेल के लिए लाया जाएगा। डिवाइस के डायमंड ब्लैक और डायमंड रेड वैरिएंट को खरीदा जा सकता है तथा डिवाइस का डायमंड ब्लू वैरिएंट अक्टूबर में सेल के लिए उपलब्ध होगा।

Ashwani Kumar

Ashwani Kumar

अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी में पिछले 7 सालों से काम कर रहे हैं! वर्तमान में अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी के साथ सहायक-संपादक के तौर पर काम कर रहे हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo