साल 2018 में इन 6 खास स्मार्टफ़ोन्स पर रहेगी सबकी नज़र

साल 2018 में इन 6 खास स्मार्टफ़ोन्स पर रहेगी सबकी नज़र
HIGHLIGHTS

ये फोंस जल्द ही भारतीय बाज़ार में लॉन्च होंगे.

साल 2018 को शुरू हुए लगभग 3 हफ्ते होने जा रहे हैं और यूजर्स को इस साल लॉन्च होने वाले कुछ खास स्मार्टफोंस का काफी इंतज़ार है. अगर आप भी ऐसे ही एक यूजर हैं जो साल 2018 में अपने लिए एक नया स्मार्टफ़ोन खरीदने के बारे में सोच रहे हैं तो यहाँ हम आज आपको कुछ खास स्मार्टफोंस के बारे में बता रहे हैं जिनका इंतज़ार सारी टेक कम्युनिटी को भी है और इस फोंस में कौन-कौन से संभावित फीचर्स भी मिल सकते हैं, उनके बारे में भी हम यहाँ आपको अपने इस लेख में बताने वाले हैं. ये फोंस जल्द ही भारतीय बाज़ार में लॉन्च होंगे.

अमेज़न के ग्रेट इंडियन सेल में इन डिवाइसेस पर मिल रही है छूट

1. Nokia 6 2018: का नाम हमारी इस लिस्ट में शामिल है. इस फ़ोन को बहुत जल्द भारत में भी लॉन्च किया जायेगा. इस नए फ़ोन में यूजर को 5.5-इंच की 1920 x 1080 पिक्सल रेजोल्यूशन वाली डिस्प्ले, क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 630 प्रोसेसर के साथ ही 4GB रैम भी मिलेगी. यह दो स्टोरेज वेरियंट में आ सकता है- 32GB और 64GB. इसमें 3000mAh की बैटरी, 16MP रियर और 8MP फ्रंट कैमरा भी मौजूद होगा.

2. Xiaomi Redmi 5 Plus: हमारी इस लिस्ट में अगला नाम आता है Xiaomi Redmi 5 Plus का, ख़बरों को माने तो अपनी अपने इस फ़ोन को भारत में Redmi Note 5 के नाम से पेश कर सकती है. इस फ़ोन में 5.99-इंच की डिस्प्ले, स्नैपड्रैगन 625 प्रोसेसर, 12MP रियर और 5MP फ्रंट फेसिंग कैमरे के साथ ही 4000mAh की बैटरी भी मिल सकती है. यह भी 3GB रैम और 4GB रैम दो वेरियंट में पेश हो सकता है और इसमें दो स्टोरेज ऑप्शन भी मिलेगा.

3. Xiaomi Redmi 5: शाओमी के लिए Redmi 4 एक बहुत ही लाभ देने वाले प्रोडक्ट रहा है. कंपनी ने इस फ़ोन की बहुत बड़ी संख्या में यूनिट्स सेल की हैं. कंपनी को उम्मीद है कि Xiaomi Redmi 5 भी कंपनी के लिए वही काम करेगा जो इसके ओल्ड वेरियंट ने की है. यह फ़ोन भी भारत में जल्द पेश हो सकता है और इसमें स्नैपड्रैगन 450 प्रोसेसर के साथ ही 3300mAh की बैटरी भी मौजूद हो सकती है. यह 12MP के रियर और 5MP के फ्रंट फेसिंग कैमरे से भी लैस होगा.

4. Samsung Galaxy S9: को भी लेकर ख़बरों का बाज़ार काफी गर्म है. कंपनी के इस फ्लैगशिप का भी लोगों को काफी इंतज़ार है. इस फ़ोन में 4K UHD डिस्प्ले, 6GB रैम, 512GB स्टोरेज जैसे फीचर्स मौजूद होंगे.

5. Nokia 9: अब तक इस फ़ोन के बारे में भी कई तरह के लीक सामने आ चुके हैं, जिनके जरिये इस फ़ोन के बारे में बहुत सी जानकारी भी मिल चुकी है. इस फ़ोन में 5.5-इंच की डिस्प्ले के साथ ही SD 835/845 प्रोसेसर मौजूद हो सकता है. यह फ़ोन 6GB की बड़ी रैम से लैस होगा सकता है.

6. OnePlus 6: बाज़ार में कंपनी के लिए एक अच्छा-खासा नाम बनाने वाले इस फ्लैगशिप डिवाइस का अलग वर्जन जल्द ही बाज़ार में पेश हो सकता है. उम्मीद है इसका नाम OnePlus 6 होगा. क्योंकि यह कंपनी का फ्लैगशिप डिवाइस है तो इसके फीचर्स भी काफी खास होंगे. इसमें स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर मौजूद हो सकता है और इसमें एक बड़ी रैम भी दी जा सकती है.

Kulveer Sharma
Digit.in
Logo
Digit.in
Logo