30 हजार रुपए के अंदर आने वाले 5 बेस्ट कैमरा फोन्स, इनके आगे DSLR भी फेल!

30 हजार रुपए के अंदर आने वाले 5 बेस्ट कैमरा फोन्स, इनके आगे DSLR भी फेल!

Best Camera Phones: आजकल स्मार्टफोन्स के कैमरे इतने अच्छे हो गए हैं कि प्रोफेशनल कैमरों को टक्कर दे रहे हैं। इन दिनों एक फ्लैगशिप स्मार्टफोन इतनी अच्छी तस्वीरें क्लिक करने में सक्षम है जो DSLR और बिना शीशे वाले कैमरे जैसी लगती हैं। तकनीकी इस हद तक आगे बढ़ गई है कि एक अच्छा कैमरा स्मार्टफोन लेने के लिए आपको फ्लैगशिप पर पैसे खर्च करने की भी जरूरत नहीं है और 30000 रुपए के अंदर कई ऐसे डिवाइसेज़ मौजूद हैं जो यूजर्स को काफी अच्छा कैमरा ऑफर करते हैं। तो आइए 30 हजार रुपए के अंदर आने वाले कुछ बेस्ट स्मार्टफोन्स पर एक नज़र डालें जिन्हें आप सितंबर 2024 में खरीद सकते हैं।

Moto Edge 50 Pro

मोटोरोला ने अपने Edge 50 Pro में दुनिया के पहले पैंटोंन-वैलिडेटेड कैमरा के लिए काफी सुर्खियां बटोरी थीं। इस फोन को पैंटोंन स्किनटोन वैलिडेशन भी मिला और इसमें ढेर सारे AI सपोर्ट वाले कैमरा फीचर्स शामिल हैं। इसके रियर कैमरा सिस्टम में वाइड f/1.4 अपर्चर, OIS सपोर्ट और लेज़र ऑटोफोकस वाला एक 50MP प्राइमरी कैमरा मिलता है। इसमें OIS के साथ एक 10MP 3x टेलीफ़ोटो शूटर और ऑटोफोकस के साथ एक 13MP अल्ट्रावाइड कैमरा भी दिया गया है, जो एक मैक्रो शूटर की तरह भी काम करता है।

Samsung Galaxy M55

Galaxy M55 में एक ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया है जिसमे एक 50MP का प्राइमरी शूटर, एक 8MP का अल्ट्रावाइड एंगल लेंस और एक 2MP का मैक्रो शूटर शामिल है। प्राइमरी शूटर की तस्वीरें काफी अच्छी हैं। फ़ोटो क्लिक करने से पहले आपको व्यूफाइन्डर में एक हल्का सा वॉटरकलर इफेक्ट नज़र आएगा। लेकिन जब आप तस्वीर लेते हैं और फोन उसकी प्रोसेसिंग करता है तो रिज़ल्ट अच्छे आते हैं। इसमें पर्याप्त डायनेमिक रेंज और डिटेल्स मिलती हैं। कभी-कभी बहुत तेज रोशनी में हाईलाइट्स खराब हो जाते हैं, लेकिन उसके अलावा इमेजेस काफी सॉलिड आती हैं।

Realme 13 Pro

Realme 13 Pro स्मार्टफोन OIS सपोर्ट वाले एक 50MP Sony LYT-600 प्राइमरी कैमरा और एक 8MP अल्ट्रावाइड कैमरा के साथ आता है, जो एक मैक्रो शूटर की तरह भी काम करता है। इसका प्राइमरी कैमरा प्राकृतिक रंगों और डायनेमिक रेंज के साथ शानदार तस्वीरें लेता है। Realme 13 Pro का कैमरा अपनी कीमत के लिए बढ़िया फ़ोटोज़ क्लिक करता है। ध्यान देने वाली बात यह है कि इसकी शटर स्पीड धीमी है और हमेशा आसानी से एक इन-मोशन शॉट कैप्चर नहीं पाएंगे।

Realme-13-Pro

Redmi Note 13 Pro+

Note 13 Pro+ इस साल की शुरुआत में बिल्कुल नए ट्रिपल कैमरा सेटअप के साथ लॉन्च हुआ था, जिसमें OIS और EIS के साथ एक 200 MP Samsung ISOCELL HP3 सेंसर, 8MP अल्ट्रावाइड शूटर और एक 2MP मैक्रो कैमरा मिलता है। यह सेंसर अच्छी लाइटिंग कंडीशंस में डिटेल्ड पिक्चर्स लेने में सक्षम है। इसका मेन कैमरा अच्छे रंगों के साथ क्रिस्प और डिटेल्स शॉट्स कैप्चर करता है। इसमें आपको ज्यादातर सॉलिड और सोशल मीडिया के लायक शॉट्स मिलते हैं। लेंस के साइज़ के कारण इसका नैचुरल बोकेह भी मजबूत है और कैमरा भी अच्छी लाइटिंग कंडीशंस में काफी आसानी से सब्जेक्ट्स पर फोकस करता है।

Poco F6

Poco F6 का कैमरा अपनी पिछली जनरेशन पर एक महत्वपूर्ण अपग्रेड है। अब इसका प्राइमरी कैमरा एक OIS और EIS सपोर्ट वाला Sony IMX882 सेंसर है, जो Poco F5 के 64MP Omnivision सेंसर पर एक ध्यान देने लायक सुधार है। इसके अलावा, इसमें एक 8MP का अल्ट्रावाइड लेंस है, जबकि पहले F5 में 2MP का मैक्रो लेंस दिया गया था। इतने कम रिज़ॉल्यूशन वाले कैमरों की सीमित उपयोगिता को देखते हुए यह बदलाव ज्यादातर लोगों को निराश नहीं करेगा।

Faiza Parveen

Faiza Parveen

फाईज़ा परवीन डिजिट हिंदी में एक कॉन्टेन्ट राइटर हैं। वह 2023 से डिजिट में काम कर रही हैं और इससे पहले वह 6 महीने डिजिट में फ्रीलांसर जर्नलिस्ट के तौर पर भी काम कर चुकी हैं। वह दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक स्तर की पढ़ाई कर रही हैं, और उनके पसंदीदा तकनीकी विषयों में स्मार्टफोन, टेलिकॉम और मोबाइल ऐप शामिल हैं। उन्हें हमारे हिंदी पाठकों को वेब पर किसी डिवाइस या सेवा का उपयोग करने का तरीका सीखने में मदद करने के लिए लेख लिखने में आनंद आता है। सोशल मीडिया की दीवानी फाईज़ा को अक्सर अपने छोटे वीडियो की लत के कारण स्क्रॉलिंग करते हुए देखा जाता है। वह थ्रिलर फ्लिक्स देखना भी काफी पसंद करती हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo