Nothing Phone (2) Alternatives: एक से बढ़कर एक धुरंधर स्मार्टफोंस को टक्कर दे रहा Nothing का लेटेस्ट स्मार्टफोन, आप किसे चुनेंगे?

Nothing Phone (2) Alternatives: एक से बढ़कर एक धुरंधर स्मार्टफोंस को टक्कर दे रहा Nothing का लेटेस्ट स्मार्टफोन, आप किसे चुनेंगे?
HIGHLIGHTS

Nothing Phone (2) भारत में 44,999 रुपए की शुरुआती कीमत पर लॉन्च हो गया है।

Nothing Phone (2) के बैक पर 50MP + 50MP ड्यूल कैमरा सेटअप दिया गया है।

आज हम आपको Nothing Phone (2) के कुछ प्रतिस्पर्धियों के बारे में बताने जा रहे हैं।

Nothing Phone (2) भारत में 44,999 रुपए की शुरुआती कीमत पर लॉन्च हो गया है जो ब्रांड के पिछले फोन Nothing Phone (1) से मिलते-जुलते डिजाइन के साथ आया है। नए फोन में स्नैपड्रैगन 8+ जेन 1 फ्लैगशिप प्रोसेसर और बैक पर 50MP + 50MP ड्यूल कैमरा सेटअप दिया गया है। 

इसके अलावा बाकी स्पेक्स में 32MP सेल्फी शूटर, 120Hz रिफ्रेश रेट के साथ 6.7-इंच AMOLED डिस्प्ले और 4700mAh बैटरी शामिल है जो 45W फास्ट वायर्ड और 15W वायरलेस चार्जिंग को सपोर्ट करती है। 

इस आर्टिकल में हम आपको Nothing Phone (2) के कुछ प्रतिस्पर्धियों के बारे में बताने जा रहे हैं जो इसी प्राइस सेगमेंट में आते हैं। 

यह भी पढ़ें: 240W चार्जिंग और ये खास तकनीक लेकर जल्द आ रहे Realme GT Neo 6 series और OnePlus Ace 2 Pro: सबसे बड़ी जानकारी लीक

Nothing Phone (2) Alternatives 

OnePlus 11R 5G

OnePlus 11R

OnePlus 11R 6.7-इंच FHD+ AMOLED डिस्प्ले के साथ आता है जिसमें 120Hz रिफ्रेश रेट मिलता है। स्मार्टफोन स्नैपड्रैगन 8+ जेन 1 से लैस है और यह एंड्रॉइड 13 पर काम करता है। इसके अलावा इसमें 5000mAh बैटरी दी गई है जो 100W फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है।

Apple iPhone 13

iPhone 13 6.1-इंच की OLED डिस्प्ले और 60Hz रिफ्रेश रेट ऑफर करता है। वहीं फोटोग्राफी के लिए इसमें 12MP मेन + 12MP अल्ट्रावाइड कैमरा मिल रहा है। साथ ही सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए सामने की तरफ भी 12MP सेंसर दिया है। यह स्मार्टफोन iOS 16 सॉफ्टवेयर और एप्पल ए15 बायोनिक चिप पर चलता है। 

यह भी पढ़ें: Deal Alert! Infinix Note 30 5G पर धमाकेदार डिस्काउंट, केवल 599 रुपए में खरीदने का सुनहरा मौका

Samsung Galaxy S21 FE

Samsung Galaxy S21 FE

अब बात करें Galaxy S21 FE की तो इसमें 6.4-इंच FHD+ AMOLED डिस्प्ले के साथ 120Hz रिफ्रेश रेट मिल रहा है। इस स्क्रीन को गोरिल्ला ग्लास विक्टस प्रोटेक्शन दिया गया है। फोन में स्नैपड्रैगन 888 प्रोसेसर है और इसे पॉवर देने के लिए 4500mAh बैटरी लगाई गई है जो 25W वायर्ड और 15W वायरलेस चार्जिंग को सपोर्ट करती है। 

iQOO Neo 7 Pro 

अगला फोन है iQOO Neo 7 Pro और यह 6.78-इंच 120Hz FHD+ डिस्प्ले के साथ आता है। इस फोन में स्नैपड्रैगन 8+ जेन 1 प्रोसेसर दिया गया है और फोटोग्राफी के लिए 50MP + 8MP + 2MP ट्रिपल कैमरा सिस्टम मिल रहा है। फोन के फ्रन्ट पर 16MP सेंसर शामिल है। 

Oppo Reno 10 Pro

Oppo Reno 10 Pro को अभी हाल ही में भारतीय बाजार में लॉन्च किया गया है जो 6.7-इंच की FHD+ डिस्प्ले और 120Hz रिफ्रेश रेट के साथ आता है। फोन को पॉवर देने के लिए इसमें 4600mAh बैटरी दी गई है जो 80W फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है।

यह भी पढ़ें: Amazon Prime Day Sale: इन नए नवेले स्मार्टफोंस पर ताबड़तोड़ डील्स पाने के लिए हो जाइए तैयार, ऑफर्स की लगने वाली है झड़ी

आपके लिए कौन-सा फोन होगा बेस्ट?

Nothing Phone (2) के प्रतिस्पर्धियों में कुछ नए फोंस शामिल हैं तो कुछ थोड़े पुराने भी हैं। लेकिन समान प्राइस सेगमेंट में कोई फोन कैमरा के मामले में बेस्ट है तो कोई परफॉरमेंस के मामले में बकियों को मात देता है। इन्हीं बिंदुओं को देखते हुए चलें तो OnePlus 11R की परफॉरमेंस और बैटरी लाइफ दोनों ही बढ़िया हैं। साथ ही इसमें प्रीमियम डिजाइन और डीसेंट प्राइमरी कैमरा भी है। हालांकि, कमी सिर्फ यह है कि इसके अल्ट्रावाइड और मैक्रो सेंसर्स में अभी और सुधार लाया जा सकता है। 

इसी तरह iPhone 13 एक बेहतरीन परफॉरमर है, इसमें बढ़िया कैमरे और लंबी बैटरी लाइफ भी मिलती है लेकिन चार्जिंग स्पीड्स ज्यादा फास्ट नहीं हैं और स्क्रीन भी हाई रिफ्रेश-रेट नहीं है। इसी तरह सभी फोंस में कुछ न कुछ बड़ी खूबियाँ हैं तो कुछ छोटी-मोटी कमियाँ भी हैं। 

एक जैसी कीमत में Nothing Phone 2 को टक्कर देने वाले इन फोंस की खसियतों के आधार पर आपकी पसंद और जरूरत के अनुसार कुछ फोंस आपके लिए बेस्ट साबित हो सकते हैं। 

Faiza Parveen

Faiza Parveen

फाईज़ा परवीन डिजिट हिंदी में एक कॉन्टेन्ट राइटर हैं। वह 2023 से डिजिट में काम कर रही हैं और इससे पहले वह 6 महीने डिजिट में फ्रीलांसर जर्नलिस्ट के तौर पर भी काम कर चुकी हैं। वह दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक स्तर की पढ़ाई कर रही हैं, और उनके पसंदीदा तकनीकी विषयों में स्मार्टफोन, टेलिकॉम और मोबाइल ऐप शामिल हैं। उन्हें हमारे हिंदी पाठकों को वेब पर किसी डिवाइस या सेवा का उपयोग करने का तरीका सीखने में मदद करने के लिए लेख लिखने में आनंद आता है। सोशल मीडिया की दीवानी फाईज़ा को अक्सर अपने छोटे वीडियो की लत के कारण स्क्रॉलिंग करते हुए देखा जाता है। वह थ्रिलर फ्लिक्स देखना भी काफी पसंद करती हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo