15000 और 25000 के अंदर आने वाले बेस्ट मिड-रेंज स्मार्टफोंस: Realme, Xiaomi, Samsung जैसे टॉप ब्रांड्स के फोंस शामिल

15000 और 25000 के अंदर आने वाले बेस्ट मिड-रेंज स्मार्टफोंस: Realme, Xiaomi, Samsung जैसे टॉप ब्रांड्स के फोंस शामिल
HIGHLIGHTS

Poco X5 Pro का क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 778G प्रोसेसर इसे परफॉरमेंस से संबंधित टास्क्स के लिए काफी एफ़िशिएन्ट बनाता है।

Realme 10 Pro+ 5G की 6.7-इंच फुल एचडी प्लस कर्व्ड-एज एमोलेड डिस्प्ले इसे कॉन्टेन्ट कंजम्पशन के लिए एक बढ़िया डिवाइस बनाती है।

Samsung Galaxy A14 5G बजट-ओरिएंटेड मीडियाटेक डायमेंसिटी 700 प्रोसेसर पर चलता है।

यहाँ आप 15000 रुपये से लेकर 25000 रुपये की कीमत वाले स्मार्टफोन्स के बारे में जान सकते हैं। इन फोन्स में गजब का कैमरा, ताकतवर प्रोसेसर, बेहतरीन डिस्प्ले और धमाकेदार बैटरी से लैस हैं। इसके अलावा इन फोन्स का डिजाइन भी अपने आप में खास है। आइए जानते हैं इन फोन्स के बारे में! 

1. Poco X5 Pro (यहाँ से खरीदें)

Poco X5 Pro का क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 778G प्रोसेसर इसे परफॉरमेंस से संबंधित टास्क्स के लिए काफी एफ़िशिएन्ट बनाता है। इस फोन में 108MP प्राइमरी सेंसर के साथ इमेजेस कैप्चर करने के लिए अच्छा हार्डवेयर भी दिया गया है। डिस्प्ले विभाग में 6.67-इंच AMOLED पैनल 120Hz पर रिफ्रेश होता है।

2. Realme 11 Pro (यहाँ से खरीदें)

Realme 11 Pro कई मामलों में अच्छी परफॉरमेंस देता है। इस हैंडसेट में खूबसूरत लेदर फिनिश डिजाइन दिया गया है जो इसे दूसरे फोंस से अलग बनाता है। इसके अलावा इसका मीडियाटेक डायमेंसिटी 7050 चिपसेट हर दिन के इस्तेमाल और गेमिंग के लिए दमदार परफॉरमेंस ऑफर करता है। वहीं इसकी 5000mAh बैटरी एक चार्ज में पूरे दिन चल सकती है। 

यह भी पढ़ें: 6 हजार रुपये से 8 हजार के बीच की कीमत में इन फोन्स से कौन लेगा टक्कर, अपने इस फीचर के दम पर करते हैं बाजार पर राज

3. iQOO Neo 6 5G (यहाँ से खरीदें)

iQOO ने अपने Neo 6 5G स्मार्टफोन में स्नैपड्रैगन 870 चिपसेट ऑफर किया है जो लगभग फ्लैगशिप-ग्रेड परफॉरमेंस देता है। फोटोग्राफी के लिए इसमें ट्रिपल रियर कैमरा सिस्टम मिल रहा है जिसमें वाइड-एंगल शॉट्स के लिए 64MP Samsung GW1P सेंसर शामिल है। इस फोन में 4700mAh बैटरी दी गई है जो 80W फास्ट चार्जर के साथ फोन को लगभग 30 मिनट में पूरी तरह चार्ज कर देती है। 

4. Realme 10 Pro+ 5G (यहाँ से खरीदें)

Realme 10 Pro+ 5G की 6.7-इंच फुल एचडी प्लस कर्व्ड-एज एमोलेड डिस्प्ले इसे कॉन्टेन्ट कंजम्पशन के लिए एक बढ़िया डिवाइस बनाती है। इस डिस्प्ले के आसपास के बेजल्स काफी पतले हैं। सॉफ्टवेयर के मामले में यह एंड्रॉइड 13-आधारित Realme UI 4.0 के साथ आता है जिसमें कंपनी ने कास्टमाइज़ेशन का सपोर्ट दिया है। ये फीचर्स यूजर अनुभव को बेहतर बनाने में मदद करते हैं। हालांकि, इस डिवाइस के प्री-इंस्टॉल्ड ऐप्स थोड़ा परेशान करने वाले हैं। स्मार्टफोन का मीडियाटेक डायमेंसिटी 1080 प्रोसेसर डे-टु-डे टास्क को आसानी से हैंडल कर सकता है। Realme 10 Pro+ 5G के बैक पर ट्रिपल कैमरा सेटअप मिल रहा है जिसमें 108MP Samsung HM6 मेन कैमरा,  8MP अल्ट्रावाइड कैमरा और 2MP मैक्रो कैमरा शामिल है। इसका प्राइमरी कैमरा अच्छी डायनेमिक रेंज के साथ ओवरऑल डिटेल्ड शॉट्स कैप्चर करता है। 

5. Vivo Y100 (यहाँ से खरीदें)

Vivo Y100 का डिजाइन इसका एक मुख्य आकर्षण है। यह फोन एक खूबसूरत रंग बदलने वाले बैक पैनल के साथ आता है। इसमें तीन कलर ऑप्शंस मेटल ब्लैक, पैसिफिक ब्लू और ट्वाइलाइट गोल्ड मिलते हैं। इस फोन की डिस्प्ले 6.38-इंच की FHD+ AMOLED स्क्रीन है जिसका साइज़ डिसेंट है, लेकिन बेजल्स मोटे हैं जिनके कारण वीडियो देखते समय डिस्प्ले छोटी लगती है। यह डिस्प्ले 90Hz रिफ्रेश रेट ऑफर करती है जो कि कम है क्योंकि, ज्यादातर डिवाइसेज आजकल 120Hz रिफ्रेश के साथ आते हैं। Vivo Y100 मीडियाटेक डायमेंसिटी 9000 चिपसेट से लैस है जो फास्ट और एफ़िशिएन्ट है। इसकी 4500mAh बैटरी 44W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ 1 घंटे में 0-100% तक चार्ज हो जाती है। 

6. Realme Narzo 50 Pro 5G (यहाँ से खरीदें)

Realme Narzo 50 Pro 5G

Realme Narzo 50 Pro 5G में 6.4-इंच सुपर एमोलेड स्क्रीन दी गई है जो HD वीडियोज़ देखने के लिए रंगों और कंट्रास्ट में अच्छा व्युइंग एक्सपीरिएन्स ऑफर करती है। इसका 90Hz रिफ्रेश रेट और 360Hz टच सैंपलिंग रेट सोशल मीडिया, वेब ब्रॉउज़िंग और गेमिंग में लैग-फ्री स्क्रॉलिंग करने में मदद करती है। इस फोन में मिड रेंज प्रोसेसर मीडियाटेक डायमेंसिटी 920 5G है जो आसानी से मल्टी-टास्किंग, हेवी ग्राफ़िकल टास्क्स जैसे गेमिंग या शॉर्ट्स वीडियोज़ एडिट करने जैसे टास्क करने में कोई परेशानी और हीटिंग की दिक्कत नहीं आती। पॉवरफुल परफॉरमेंस के अलावा Narzo 50 Pro में 48MP + 8MP + 2MP ट्रिपल कैमरा सेटअप के साथ डिसेंट कैमरा परफॉरमेंस भी मिलती है। इसका प्राइमरी कैमरा डिटेल्ड और प्राकृतिक दिखने वाली फोटोज कैप्चर करता है।  

7. Google Pixel 6A (यहाँ से खरीदें)

Google Pixel 6A इस लाइनअप का सबसे सस्ता और छोटा स्मार्टफोन है। यह फोन पिछले साल लॉन्च हुआ था और यह अब भी एक बढ़िया परफॉरमेंस वाला डिवाइस है। इसके डिजाइन में Pixel 5A के मुकाबले काफी अपग्रेड किया गया था। इसका एलुमिनियम फ्रेम ड्यूरेबल है, जबकि 3D प्लास्टिक बैक पर थोड़े-बहुत फिंगरप्रिंट्स छप जाते हैं। अब फोन के कैमरा के बारे में बात करें तो इसमें 12.2-मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा मिलता है जो गूगल 2017 से अपने फोंस में इस्तेमाल कर रहा है। यह सेंसर f/1.7 अपर्चर, OIS और फेस डिटेक्शन ऑटोफोकस के साथ आता है। Pixel 6A की परफॉरमेंस इसकी एक बड़ी खासियत है क्योंकि, इसमें गूगल का टेंसर चिप दिया गया है जिसे 6GB रैम और 128GB स्टोरेज के साथ पेयर किया गया है। लेकिन इसमें एक्सपेंडेबल स्टोरेज के लिए माइक्रो SD कार्ड स्लॉट नहीं दिया गया है। इस स्मार्टफोन की बैटरी लाइफ तो जबरदस्त है लेकिन चार्जिंग स्पीड 18W पर थोड़ी स्लो है जिसके कारण यह फोन 1 घंटे और 50 मिनट में पूरी तरह चार्ज होता है। 

यह भी पढ़ें: OnePlus Nord 3 5G Update: नए अपडेट के साथ OnePlus का ये तगड़ा फोन हो जाएगा और भी पॉवरफुल, कैमरा और बैटरी में होंगे ये सुधार

8. Realme Narzo 60 Pro 5G (यहाँ से खरीदें)

Narzo 60 Pro 5G का डिजाइन Realme 11 series से मिलता-जुलता है जिसके बैक पर राउन्ड कैमरा मॉड्यूल और वीगन लेदर डिजाइन शामिल है। इसका बैक पैनल टच में थोड़ा सॉफ्ट और टेक्सचर्ड है। स्मार्टफोन में 6.7-इंच कर्व्ड ओलेड डिस्प्ले मिल रही है जो 120Hz रिफ्रेश रेट को सपोर्ट करती है। इसकी कर्व्ड डिस्प्ले इसे दूसरे 6.7-इंच स्मार्टफोन से थोड़ा छोटा दिखती है लेकिन यह ब्राइट और वाइब्रेन्ट है। इस डिवाइस का मीडियाटेक डायमेंसिटी 7050 SoC गेमिंग, प्रतिदिन के टास्क और मल्टीटास्किंग के लिए डिसेंट परफॉरमेंस ऑफर करता है। स्मार्टफोन की एक जरूरी खासियत इसका कैमरा विभाग है जिसमें 100MP प्राइमेरी और 2MP पोर्ट्रेट सेंसर मिलता है। इसका प्राइमरी कैमरा दिन की रोशनी में अच्छे शॉट्स देता है जो 4K 60fps सपोर्ट देता है। हालांकि, कम रोशनी में इसका कैमरा बहुत अधिक डिटेल्स नहीं देता है। 

9. Redmi Note 12 Pro 5G (यहाँ से खरीदें)

अगला फोन Redmi Note 12 Pro 5G एक 6.67-इंच डॉल्बी विजन ओलेड स्क्रीन के साथ आता है जिसका मतलब है कि इसका कंट्रास्ट और वाइब्रेन्सी दोनों ही टॉप नॉच हैं। इसमें आपको 120Hz रिफ्रेश रेट मिलेगा जिसे 60Hz-120Hz के बीच अपने काम के अनुसार सेट किया जा सकता है। परफॉरमेंस के मामले में यह हैंडसेट मीडियाटेक के डायमेंसिटी 1080 चिपसेट से लैस है जो कि 2022 का चिप है और इसे खासतौर से मिड-रेंज स्मार्टफोंस के लिए बनाया गया था। यह चिपसेट मेसेजिंग, ईमेल्स, सोशल मीडिया और वीडियोज़ देखना, मल्टीटास्किंग करना और ऐप्स को तेजी से स्विच करने जैसे प्रतिदिन के टास्क्स को हैंडल करने में पूरी तरह सक्षम है। शाओमी ने इस फोन को 5000mAh बैटरी से लैस किया है जो पूरे दिन चलती है। हालांकि, अगर आप फोन को कभी-कभी इस्तेमाल करते हैं तो यह दो दिन तक भी चल सकती है। इसका 67W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट 50 मिनट के अंदर फोन को फुल चार्ज कर देता है। 

10. xiaomi Mi 11 Lite (यहाँ से खरीदें)

Xiaomi Mi 11 Lite

xiaomi Mi 11 Lite इस सीरीज का सबसे किफायती डिवाइस है और यह परफॉरमेंस के लिए स्नैपड्रैगन 732G प्रोसेसर से लैस है जिसे 8GB तक रैम के साथ पेयर किया गया है। यह चिपसेट कई ऐप्स के बीच मल्टीटास्किंग करते समय फास्ट और सीमलेस एक्सपीरियंस ऑफर करता है। इस स्मार्टफोन में 4250mAh बैटरी मिलती है जो एक चार्ज में लगभग पूरे दिन फोन को ऑन रख सकती है। इस फोन के साथ बॉक्स में SonicCharge 2.0 33W फास्ट चार्जर मिलता है। इसके अलावा कैमरा की बात करें तो आपको कीमत के आधार पर इसका कैमरा सेटअप काफी वर्सटाइल  है। इसमें 64MP मेन सेंसर को 8MP अल्ट्रावाइड और 5MP मैक्रो सेंसर के साथ पेयर किया गया है जिनसे आप कुछ अच्छे फोटोज क्लिक कर सकते हैं। 

अगर आपका बजट थोड़ा कम और आप 15000 रुपए से कम कीमत में नया स्मार्टफोन खरीदना चाहते हैं तो यहाँ से आगे की लिस्ट में आप 15,000 रुपए के अंदर आने वाले कुछ बेस्ट स्मार्टफोन देख सकते हैं।  

11. Realme 10 (यहाँ से खरीदें)

Realme 10 में 6.5-इंच का AMOLED पैनल मिलता है जो 90Hz रिफ्रेश रेट, FHD+ रिज़ॉल्यूशन और 1000 निट्स तक ब्राइटनेस ऑफर करती है। सूरज की रोशनी में इस डिस्प्ले पर कॉन्टेन्ट पढ़ने में परेशानी आ सकती है। इसके अलावा कई मामलों में यह डिस्प्ले काफी अच्छी है, जैसे कि इसमें रंग काफी शार्प और वाइब्रेन्ट लगते हैं। इसके अलावा एक कमी है कि डिस्प्ले के बेजल्स थोड़े मोटे हैं। लेकिन यह हैंडसेट इमर्सिव व्युइंग एक्सपीरियंस और डिसेंट व्युइंग एंगल्स ऑफर करता है। ऑप्टिक्स की बात करें तो स्मार्टफोन के बैक पर 50MP + 2MP B&W ड्यूल कैमरा सेटअप मिल रहा है। इसके प्राइमरी सेंसर की इमेजेस 12.5MP रिज़ॉल्यूशन में सेव होती हैं और इससे दिन की रोशनी में कैप्चर किए गए फोटोज बेहद शानदार होते हैं। इसके अलावा फोन में 5000mAh की बैटरी मिल रही है जो 33W SuperVooc फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है और 1 घंटे से भी कम समय में फोन की चार्जिंग फुल हो जाती है। 

यह भी पढ़ें: 150W धाकड़ चार्जिंग वाला नया OnePlus 12 बहुत जल्द मरेगा एंट्री, नए फ्लैगशिप प्रोसेसर के साथ परफॉरमेंस में लगेंगे चार चाँद

12. Samsung Galaxy F14 5G (यहाँ से खरीदें)

Samsung Galaxy F14 5G

Galaxy F14 5G में एक PLS LCD डिस्प्ले मिलती है जो TFT और IPS डिस्प्लेज़ से बेहतर है लेकिन AMOLED डिस्प्ले के मुकाबले काफी नीचे है। हालांकि, यह एक 90Hz पैनल है इसलिए स्क्रॉलिंग और रेगुलर इस्तेमाल का स्मूद अनुभव मिलता है। फोटोग्राफी के मामले में इस डिवाइस से क्लिक की जाने वाली पिक्चर्स कभी आकर्षक होती हैं, तो कभी उतनी अच्छी नहीं लगती। इसमें सॉफ्टवेयर अपडेट्स के जरिए सुधार की जरूरत है। इस फोन की एक अच्छी बात यह है कि इसका 50MP कैमरा full Fledged Pro मोड के साथ आता है और फोन का दूसरा कैमरा 2MP डेप्थ सेंसर है। इसके बाद बैटरी के मामले में हैंडसेट 6000mAh बैटरी ऑफर करता है जो 25W स्पीड पर चार्ज होती है और फुल चार्ज होने में लगभग 1 घंटा 40 मिनट लेती है। ओवरऑल यह एक एवरेज चार्जिंग स्पीड है। लेकिन अफसोस की बात यह है कि बॉक्स में चार्जर नहीं मिलता है, इसलिए आपको इसके चार्जर के लिए अलग से पैसे खर्च करने होंगे। 

13. Vivo T2x (यहाँ से खरीदें)

Vivo ने हाल ही में Vivo T2x को भारत में सबसे किफायती 5G फोन के तौर पर पेश किया था। इस स्मार्टफोन में 6.58-इंच IPS LCD डिस्प्ले मिल रही है जिसमें बेजल-लेस डिजाइन और वॉटरड्रॉप नॉच दिया गया है। यह डिस्प्ले वाइड और इमर्सिव व्युइंग एक्सपीरियंस देती है। परफॉरमेंस के लिए डिवाइस में मीडियाटेक डायमेंसिटी 6020 चिपसेट शामिल है जो 7nm प्रोसेस पर बना है। यह प्रोसेसर हर दिन के टास्क, गेमिंग और मल्टीटास्किंग के लिए शानदार परफॉरमेंस ऑफर करता है। इसके अलावा कंपनी का दावा है कि इसकी 8GB एक्सटेंडेड रैम के साथ आप एक ही समय पर 27 ऐप्स चला सकते हैं। हालांकि, Vivo T2x का सेल्फी कैमरा कुछ खास नहीं है लेकिन इसके ओवरऑल कैमरा फीचर्स काफी आकर्षक हैं। इसका 50MP प्राइमरी कैमरा कम रोशनी वाली कंडीशंस में भी लाजवाब क्लियर और डिटेल्ड फोटोज क्लिक करता है।  

14. Redmi 11 Prime 5G (यहाँ से खरीदें)

Redmi 11 Prime 5G

Redmi 11 Prime 5G साल 2022 के स्मार्टफोन ट्रेड को फॉलो करते हुए फ्लैट फ्रेम डिजाइन के साथ आता है। फोन का रियर पैनल किनारों की तरफ कर्व्ड है। कंपनी ने इसके बैक और फ्रेम के लिए प्लास्टिक फ्रेम का इस्तेमाल किया है और इसका टेक्सचर्ड डिजाइन अच्छी ग्रिप ऑफर करता है। स्मार्टफोन का मीडियाटेक डायमेंसिटी 700 चिपसेट एक डिसेंट परफॉर्मर है। हालांकि, अगर आप इसी कीमत में बढ़िया गेमिंग परफॉरमेंस चाहते हैं तो यह फोन आपको थोड़ा निराश कर सकता है। इसके अलावा यह डिवाइस 5000mAh बैटरी के साथ ओवरऑल अच्छी बैटरी लाइफ ऑफर करता है। यह फोन 0 से 100 तक चार्ज होने में लगभग 2 घंटे लेता है। Redmi 11 Prime के बैक पर ड्यूल कैमरा सेटअप मिल रहा है जिसमें 50MP मेन कैमरा शामिल है जो अच्छी लाइट के साथ अच्छी पिक्चर्स शूट करता है। 

15. Poco M5 (यहाँ से खरीदें)

Poco M5 में 6.58-इंच की बड़ी स्क्रीन दी गई है जो कि IPS LCD पैनल है। फोन के बाकी डिस्प्ले स्पेक्स में FHD+ रिज़ॉल्यूशन, 90Hz रिफ्रेश रेट और 500 निट्स पीक ब्राइटनेस शामिल है। यह डिस्प्ले सूरज की तेज रोशनी में भी कॉन्टेन्ट देखने के लिए काफी ब्राइट है, इसके रंग पंची और वाइब्रेन्ट लगते हैं। स्मार्टफोन मीडियाटेक हीलिओ जी99 SoC से लैस है जो कि काफी एडवांस प्रोसेसर है और स्मार्टफोन के रेगुलर इस्तेमाल के दौरान लैग-फ्री परफॉरमेंस ऑफर करता है। इसमें आपको 6GB तक रैम और 128GB तक स्टोरेज मिल रहा है जिसे माइक्रो SD कार्ड के जरिए 1TB तक बढ़ाया जा सकता है। इसके अलावा Poco M5 में 50MP ISOCELL JN1 प्राइमरी सेंसर को 2MP डेप्थ और मैक्रो सेंसर के साथ पेयर किया गया है। इसका मेन कैमरा डायनेमिक रेंज और अच्छी डिटेल्स के साथ फोटोज क्लिक करता है। 

16. iQOO Z6 Lite 5G (यहाँ से खरीदें)

iQOO Z6 Lite 5G

iQOO Z6 Lite 5G भारत में अभी एकमात्र स्मार्टफोन है जो नए क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 4 जेन 1 SoC के साथ आता है जो 6nm प्रक्रिया पर आधारित है। यह हैंडसेट दो रंगों में आता है और इसके बैक पैनल पर ग्रेडिएन्ट फिनिश दिया गया है जो रोशनी पड़ने पर चमकता है। इस फोन में आपको 6.58-इंच IPS LCD डिस्प्ले मिल रही है जिसके आसपास के बेजल पतले  हैं, हालांकि बॉटम बेजल थोड़ा मोटा है। Z6 Lite की बैटरी लाइफ आपको निराश नहीं करेगी क्योंकि यह एक सिंगल चार्ज में पूरे दिन चल सकती है। स्मार्टफोन में ड्यूल रियर कैमरा सेटअप दिया है जिनमें से केवल एक का इस्तेमाल किया जा सकता है। इसमें 50MP प्राइमरी और 2MP डेप्थ सेंसर शामिल है। सेल्फी के लिए आपको 8MP फ्रन्ट कैमरा मिल रहा है।  

17. Realme Narzo 50 (यहाँ से खरीदें)

दूसरे सभी Narzo स्मार्टफोंस की तरह Realme Narzo 50 में भी आकर्षक कीमत में प्रीमियम फीचर्स मिलते हैं। यह स्मार्टफोन 120Hz डिस्प्ले ऑफर करता है और मीडियाटेक हीलिओ जी96 चिपसेट पर चलता है जिसे 6GB तक रैम और 128GB तक स्टोरेज के साथ पेयर किया गया है। यह स्मार्टफोन कई टास्क्स जैसे कॉल्स, ब्रॉउज़िंग, वीडियो प्लेबैक और यहाँ तक कि गेमिंग में भी एक अच्छा परफॉर्मर है। इसके अलावा Narzo 50 में 5000mAh बैटरी दी गई है जो 33W फास्ट चार्जिंग तकनीक के साथ आती है। यह इस स्मार्टफोन का बेस्ट अपग्रेड है। यह डिवाइस 70 मिनट में 0-100% तक चार्ज हो सकता है। 

यह भी पढ़ें: क्या Nothing Phone 2 की कॉपी होगा Infinix GT 10 Pro? हूबहू मिलता है डिजाइन

18. Moto G40 Fusion (यहाँ से खरीदें)

Moto G40 Fusion

Moto G40 Fusion डिजाइन और बिल्ट के मामले में लगभग G60 से मिलता-जुलता है। इस स्मार्टफोन में 6.78-इंच IPS LCD स्क्रीन मिल रही है जो 120Hz रिफ्रेश रेट को सपोर्ट करती है। लेकिन स्क्रीन कॉन्टेन्ट के आधार पर इसका ऑटो मोड रिफ्रेश रेट को अपने आप स्विच कर देता है। डिवाइस स्नैपड्रैगन 732 ऑक्टा-कोर चिपसेट से लैस है जिसे LPDDR4X रैम और UFS 2.1 स्टोरेज के साथ पेयर किया गया है। इसके अलावा फोन में 64MP प्राइमरी शूटर के साथ 8MP अल्ट्रावाइड और 2MP डेप्थ सेंसर दिया है। साथ ही फ्रन्ट पर 16MP सेल्फी स्नैपर मिल रहा है। दिन की रोशनी में इसका प्राइमरी कैमरा काफी अच्छी इमेजेस क्लिक करता है जिनकी डिटेल्स शार्प और रंग प्राकृतिक लगते हैं।  

19. Realme C55 (यहाँ से खरीदें)

Realme C55 एक स्टाइलिश लुक में आता है। डिजाइन की बात करें तो यह अपनी सीधी लाइन्स और फ्लैट साइड्स के साथ स्लिम और मॉडर्न लगता है। फोन के फ्रन्ट पर फ्लैट डिस्प्ले दी गई है जिसके लेफ्ट, राइट और टॉप बेजल्स पतले हैं, जबकि बॉटम बेजल थोड़ा मोटा है। हैंडसेट मीडियाटेक हीलिओ G88 चिपसेट के साथ आता है लेकिन इसकी गेमिंग परफॉरमेंस थोड़ी एवरेज है। फोन के बैक पर दो कैमरे मिल रहे हैं जिनमें से एक 64MP प्राइमरी कैमरा और 2MP डेप्थ सेंसर है जो पोर्ट्रेट मोड में डेप्थ इमेजेस शूट करने के लिए काफी अच्छा है। दिन की रोशनी में इसकी इमेज क्वालिटी अच्छी है और फोटोज में डिसेंट डायनेमिक रेंज और डिटेल दिखाई देती है।  

20. Samsung Galaxy A14 5G (यहाँ से खरीदें)

Samsung Galaxy A14 5G

Samsung Galaxy A14 5G बजट-ओरिएंटेड मीडियाटेक डायमेंसिटी 700 प्रोसेसर पर चलता है जो बेसिक ऐप्स को चलाने में काफी अच्छा काम करता है और साथ ही इसमें सोशल मीडिया, वीडियो स्ट्रीमिंग और मेसेजिंग जैसे टास्क्स में भी स्मूद परफॉरमेंस मिलती है। फोन में 6.6-इंच डिस्प्ले दी गई है जो 90Hz रिफ्रेश रेट के साथ आती है। यह एक LCD पैनल है जो कि OLED की तरह प्रीमियम नहीं है। इसके अलावा फोन के बैक पर तीन कैमरे मिल रहे हैं जिनमें प्राइमरी कैमरा 50-मेगापिक्सल का है और पिक्चर्स को शार्प डिटेल, अच्छे रंग और हाई ब्राइटनेस में कैप्चर करता है। 

Faiza Parveen

Faiza Parveen

फाईज़ा परवीन डिजिट हिंदी में एक कॉन्टेन्ट राइटर हैं। वह 2023 से डिजिट में काम कर रही हैं और इससे पहले वह 6 महीने डिजिट में फ्रीलांसर जर्नलिस्ट के तौर पर भी काम कर चुकी हैं। वह दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक स्तर की पढ़ाई कर रही हैं, और उनके पसंदीदा तकनीकी विषयों में स्मार्टफोन, टेलिकॉम और मोबाइल ऐप शामिल हैं। उन्हें हमारे हिंदी पाठकों को वेब पर किसी डिवाइस या सेवा का उपयोग करने का तरीका सीखने में मदद करने के लिए लेख लिखने में आनंद आता है। सोशल मीडिया की दीवानी फाईज़ा को अक्सर अपने छोटे वीडियो की लत के कारण स्क्रॉलिंग करते हुए देखा जाता है। वह थ्रिलर फ्लिक्स देखना भी काफी पसंद करती हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo