10,000 रुपए के अंदर आते है ये बेस्ट स्मार्टफोन

10,000 रुपए के अंदर आते है ये बेस्ट स्मार्टफोन
HIGHLIGHTS

अगर आप बाजार में एक ऐसे स्मार्टफोन की तलाश कर रहे हैं, जो आपको मात्र 10,000 रुपए की कीमत के अंदर ही मिल जाए, तो ऐसी प्रबल संभावनाएं हैं कि आपको बजट में ऐसे मोबाइल फ़ोन की एक बड़ी फेहरिस्त मिल जाए।

अगर आप बाजार में एक ऐसे स्मार्टफोन की तलाश कर रहे हैं, जो आपको मात्र 10,000 रुपए की कीमत के अंदर ही मिल जाए, तो ऐसी प्रबल संभावनाएं हैं कि आपको बजट में ऐसे मोबाइल फ़ोन की एक बड़ी फेहरिस्त मिल जाए। हालाँकि जब से तकनीकी अफोर्डेबल होने लगी है। स्मार्टफोंस में मौजूद बहुत से फीचर्स जैसे 16-मेगापिक्सल का रियर कैमरा, FHD+ डिस्प्ले एयर फिंगरप्रिंट सेंसर जैसे फीचर्स आपको 10,000 रुपए के अंदर आने वाले मोबाइल्स में मिलने लगे हैं। इसके अलावा बैटरी क्षमता में बढ़ोत्तरी भी इसी बात को दर्शाती है कि आपको आपने मोबाइल फोन को ज्यादा जल्दी जल्दी चार्ज नहीं करना होगा। हालाँकि अब सवाल उठता है कि आखिर आपको किस स्मार्टफोन को खरीदना चाहिए? हमने कुछ ऐसे स्मार्टफोंस को लेकर एक लिस्ट तैयार की है जो इन सभी का एक अच्छा खासा मिश्रण हैं। इसके कारण ही हम इस लिस्ट को बेस्ट स्मार्टफोंस अंडर Rs 10,000 का नाम दे रहे हैं। अपनी कीमत को देखते हुए यह सबसे अच्छे और बेहतर स्मार्टफोंस कहे जा सकते हैं। आइये अब जानते हैं इन मोबाइल फोंस के बारे में।

Xiaomi Redmi Y2

शाओमी रेड्मी वाई2 स्मार्टफोन एक सेल्फी सेंट्रिक फोन है। इसमें आपको एक मिड-रेंज प्रोसेसर मिल जाएगा, इसके अलावा यह कुछ पुराना है, इसके अलावा शाओमी रेडमी y2 में आपको एक बढ़िया कैमरा के साथ ड्यूल रियर कैमरा मिल रहा है। 

Xiaomi Redmi Note 5

शाओमी रेड्मी नोट 5 स्मार्टफोन को Rs 10,000 के अंदर सबसे बेस्ट स्मार्टफोन कहा जा सकता है। इस डिवाइस में आपको स्नेपड्रैगन 625 प्रोसेसर मिल रहा है। इसके अलावा इसमें आपको बढ़िया बैटरी लाइफ और ठीक-ठाक कैमरा मिल रहा है। 

Realme 1

रियलमी 1 अभी हाल ही में मिड-रेंज सेगमेंट में लॉन्च किया गया स्मार्टफोन है, हालाँकि यह देखने में मिड-रेंज नहीं लगता है। इसे आपको देखकर एक प्रीमियम स्मार्टफोन कह सकते हैं। स्मार्टफोन में हेलिओ P60 चिपसेट दिया गया है, इसके अलावा इसमें आपको 3GB की रैम भी मिल रही है। 

Xiaomi Redmi 5

शाओमी रेड्मी 5 स्मार्टफोन एक कॉम्पैक्ट डिवाइस है, इस डिवाइस को एक 18:9 आस्पेक्ट रेश्यो वाली डिस्प्ले के साथ लॉन्च किया गया है। इसके अलावा डिवाइस में आपको स्नेपड्रैगन 450 चिपसेट मिल रहा है, इसके अलावा डिवाइस 4GB की रैम से भी लैस है। 

Honor 7C

हॉनर 7C स्मार्टफोन एक मेटल यूनीबॉडी डिजाईन के साथ स्नेपड्रैगन 425 से लैस करके लॉन्च किया गया है, इसके अलावा इसमें आपको 4GB की रैम भी मिल रही है। फोन में ड्यूल कैमरा सेटअप दिया गया है, जो AI फीचर्स से लैस है। 

Moto G5S

मोटोरोला के इस डिवाइस में आपको स्नेपड्रैगन 430 चिपसेट मिल रहा है, इसके अलावा 3GB रैम वाला यह स्मार्टफोन 16-मेगापिक्सल के बैक कैमरा के साथ अच्छा कहा जा सकता है। 

Xiaomi Redmi Y1

शाओमी रेड्मी वाई 1 स्मार्टफोन को कंपनी की ओर से सेल्फी को ज्यादा बड़े पैमाने पर पसंद करने वाले लोगों को ध्यान में रखकर पेश किया है। यह Rs 10,000 के अंदर एक बढ़िया सेल्फी डिवाइस कहा जा सकता है। इस डिवाइस की बनावट अच्छी ख़ास है। 

Honor 7A

हॉनर 7A स्मार्टफोन में एक मेटल यूनीबॉडी डिजाईन मिल रहा है, इसके अलावा इसमें आपको 18:9 आस्पेक्ट रेश्यो वाली डिस्प्ले मिल रही है। इसके अलावा फोन में 3GB रैम के साथ 32GB की इंटरनल स्टोरेज मिल रही है। इस डिवाइस की USP इसका ड्यूल कैमरा से लैस होना है। 

Infinix Hot 6 Pro

इस डिवाइस में आपको स्नेपड्रैगन 425 चिपसेट मिल रहा है, इसके अलावा इसमें आपको 3GB की रैम के साथ 32GB की स्टोरेज मिल रही है, साथ ही इसमें आपको एक ड्यूल कैमरा सेटअप भी मिल रहा है। 

10.or D

हालाँकि Rs 10,000 की कीमत के अंदर आपको यह स्मार्टफोन ज्यादा बेहतर नहीं लगने वाला है, लेकिन आपको बता देते हैं कि अगर आप एक हैवी यूजर हैं तो आपको इस डिवाइस के साथ कुछ भी परेशानी नहीं होने वाली है। 

Ashwani Kumar

Ashwani Kumar

अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी में पिछले 7 सालों से काम कर रहे हैं! वर्तमान में अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी के साथ सहायक-संपादक के तौर पर काम कर रहे हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo