Samsung Galaxy Z Fold 5: कल धमाकेदार एंट्री मारेगा सैमसंग का ये प्रीमियम फोल्डेबल फोन, इन मामलों में पिछले फोन पर पड़ेगा भारी

Samsung Galaxy Z Fold 5: कल धमाकेदार एंट्री मारेगा सैमसंग का ये प्रीमियम फोल्डेबल फोन, इन मामलों में पिछले फोन पर पड़ेगा भारी
HIGHLIGHTS

Samsung Galaxy Unpacked 2023 इवेंट कल यानि 26 जुलाई 4:30 PM शुरू होगा।

हर साल की तरह हम अपकमिंग फ्लैगशिप फोन में टॉप-ऑफ-द-लाइन चिपसेट होने की उम्मीद कर सकते हैं।

कंपनी Galaxy Z Fold 5 में 4400mAh के बजाए 5000mAh बैटरी शामिल कर सकती है।

Samsung Galaxy Unpacked 2023 इवेंट कल यानि 26 जुलाई 4:30 PM शुरू होगा। कंपनी ने अपकमिंग Galaxy Z Flip 5 के लॉन्च की पुष्टि पहले ही कर दी है जिसमें कुछ बड़े अपग्रेड्स होने की संभावना है। हालांकि, फिर भी कई आँखें सैमसंग के इस साल के सबसे महंगे और प्रीमियम स्मार्टफोन Galaxy Z Fold 5 पर रहेंगी।

यह सैमसंग का पाँचवा Galaxy Z Fold फोन होने वाला है इसलिए फैंस की उम्मीदें काफी ऊंची होने वाली हैं। हालांकि, कुछ लीक्स से सुझाव मिला है कि इसके डिजाइन में कुछ खास बदलाव देखने को नहीं मिलेगा। बल्कि, कुछ छोटे-मोटे बदलावों के साथ Galaxy Z Fold 5 दिखने में पिछले साल के Galaxy Z Fold 4 जैसा हो सकता है। 

यह भी पढ़ें: Price Cut! OnePlus का प्रीमियम फोन 10000 रुपए से भी कम में खरीदने का सुनहरा मौका, यहाँ देखें ताबड़तोड़ डील

Samsung Galaxy Z Fold 5

अब तक सामने आई ये जानकारी

2019 में पहले गैलेक्सी फोल्ड के लॉन्च के बाद से इस सीरीज में कई बदलाव देखे जा चुके हैं। SmartPrix के एक रेंडर के मुताबिक इस साल नए हिंज डिजाइन के कारण दोनों डिस्प्लेज़ के बीच का गैप कम किया जाएगा जो संभवत: टियरड्रॉप डिजाइन से मिलता-जुलता होगा। यह डिजाइन छोटे लेकिन महत्वपूर्ण लाभ देता है। यह बिना गैप वाला डिजाइन धूल के कणों को हटाने में अधिक प्रभावी होगा। इसके अलावा यह फोल्डिंग मकेनिज़्म फर्मनेस को बढ़ा सकता है और संभावित तौर पर सैमसंग को डस्ट रेसिस्टेंस के लिए आधिकारिक IP रेटिंग प्राप्त करने में भी मदद करेगा जो मौजूदा Galaxy Z Fold फोंस में नहीं है।

हर साल की तरह हम अपकमिंग फ्लैगशिप फोन में टॉप-ऑफ-द-लाइन चिपसेट होने की उम्मीद कर सकते हैं। इसके अलावा यह फोन एंड्रॉइड 13 के साथ आ सकता है, हालांकि कुछ ही समय में इसे एंड्रॉइड 14 अपडेट मिल सकता है। सैमसंग अपने डिवाइसेज में एंड्रॉइड सिस्टम को बेहतर बनाने के लिए कुछ समय से गूलग के साथ काम कर रहा है। 

यह भी पढ़ें: 108MP कैमरा और हैवी रैम वाली Infinix GT 10 series जल्द लॉन्च होने के आसार, इस प्लेटफॉर्म होगी सेल

कैसा होगा कैमरा सिस्टम?

Galaxy Z Fold 5 में Galaxy S23 Ultra जैसा कैमरा सिस्टम मिल सकता है जिसका मतलब है कि इसमें 200MP प्राइमरी कैमरा, 12MP अल्ट्रावाइड कैमरा और 3x ऑप्टिकल ज़ूम के साथ 10MP टेलीफ़ोटो शूटर शामिल हो सकता है। सेल्फी और वीडियो चैट्स के लिए Z Fold 5 में 4MP या 5MP का अंडर डिस्प्ले कैमरा दिया जा सकता है। हालांकि, यूजर्स रियर कैमरा से भी सेल्फी क्लिक कर सकेंगे क्योंकि बाहरी डिस्प्ले आसानी से एक व्यूफाइन्डर में बदल सकती है। 

कंपनी Galaxy Z Fold 5 में 4400mAh के बजाए 5000mAh बैटरी शामिल कर सकती है। हालांकि, चार्जिंग स्पीड पिछले साल की तरह ही होने की संभावना है।

Samsung Galaxy Z Fold 5

क्या कीमत में भी होगा बदलाव?

कीमत की बात करें तो सैमसंग एक अलग स्ट्रैटजी को अपना सकता है। पिछले साल कंपनी ने Galaxy Z Fold 4 की कीमत को 1,49,999 रुपए से बढ़ाकर 1,54,999 रुपए कर दिया था। इस साल कीमत में थोड़ी और बढ़ोतरी हो सकती है जिसे देखते हुए सैमसंग नए हार्डवेयर का भी इस्तेमाल कर सकता है। 

यह भी पढ़ें: Twitter X: Elon Musk ने उठाया बड़ा कदम! यूजर्स के मजेदार मीम्स देख आप भी हँसी से हो जाएंगे लोट-पोट

Faiza Parveen

Faiza Parveen

फाईज़ा परवीन डिजिट हिंदी में एक कॉन्टेन्ट राइटर हैं। वह 2023 से डिजिट में काम कर रही हैं और इससे पहले वह 6 महीने डिजिट में फ्रीलांसर जर्नलिस्ट के तौर पर भी काम कर चुकी हैं। वह दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक स्तर की पढ़ाई कर रही हैं, और उनके पसंदीदा तकनीकी विषयों में स्मार्टफोन, टेलिकॉम और मोबाइल ऐप शामिल हैं। उन्हें हमारे हिंदी पाठकों को वेब पर किसी डिवाइस या सेवा का उपयोग करने का तरीका सीखने में मदद करने के लिए लेख लिखने में आनंद आता है। सोशल मीडिया की दीवानी फाईज़ा को अक्सर अपने छोटे वीडियो की लत के कारण स्क्रॉलिंग करते हुए देखा जाता है। वह थ्रिलर फ्लिक्स देखना भी काफी पसंद करती हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo