Samsung Galaxy Z Flip 5 vs Motorola Razr 40: अपकमिंग फ्लैगशिप फोल्डेबल फोंस के बीच छिड़ी तगड़ी जंग, कौन मरेगा बाज़ी?

Samsung Galaxy Z Flip 5 vs Motorola Razr 40: अपकमिंग फ्लैगशिप फोल्डेबल फोंस के बीच छिड़ी तगड़ी जंग, कौन मरेगा बाज़ी?
HIGHLIGHTS

Samsung Galaxy Z Flip 5 जुलाई के आखिर में लॉन्च होने की उम्मीद है।

Motorola भी अपने Razr 40 को 3 जुलाई को भारत में लॉन्च करने के लिए तैयार है।

आज हम इन दोनों फ्लैगशिप फोल्डेबल डिवाइसेज की आपस में तुलना करेंगे।

Samsung Galaxy Z Flip 5 जुलाई के आखिर में लॉन्च होने की उम्मीद है। लॉन्च से पहले ही इस अपकमिंग फ्लिप 5G फोन की कीमत सामने आ गई है। इसकी कीमत $999 (लगभग 81,960 रुपए) रखी जा सकती है। वहीं दूसरी ओर Motorola भी अपने Razr 40 को 3 जुलाई को भारत में लॉन्च करने के लिए तैयार है। ऐसे में यह देखना काफी दिलचस्प होगा कि सैमसंग और मोटो दोनों के फोल्डिंग फोंस में से कौन आगे निकलता है। इसलिए आज हम इन दोनों फ्लैगशिप डिवाइसेज की आपस में तुलना करेंगे और देखेंगे कि कौन बेस्ट साबित हो सकता है। 

Samsung Galaxy Z Flip 5

यह भी पढ़ें: Samsung का बड़ा धमाका! 48MP कैमरा और लेटेस्ट सॉफ्टवेयर के साथ धमाल मचा देगा अपकमिंग 5G फोन, भारतीय लॉन्च कन्फर्म!

Samsung Galaxy Z Flip 5 vs Motorola Razr 40:

Display

Samsung Galaxy Z Flip 5 में 6.7-इंच इंटीरियर डिस्प्ले और 120Hz रिफ्रेश रेट मिलने की उम्मीद है। वहीं बाहर की तरफ कवर डिस्प्ले 3.4-इंच की हो सकती है। दूसरी ओर मोटोरोला स्मार्टफोन में 1.47 इंच की बाहरी डिस्प्ले दी गई है जो कि एक AMOLED स्क्रीन है और 60Hz रिफ्रेश रेट ऑफर करती है। अंदर की तरफ इसमें 6.9-इंच FHD+ pOLED डिस्प्ले मिल रही है जो 144Hz रिफ्रेश रेट देती है।  

Performance 

सैमसंग का फोल्डेबल फोन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 8 जेन 2 प्रोसेसर से लैस हो सकता है। कंपनी इस फोन को 12GB तक रैम और 256GB ऑनबोर्ड स्टोरेज के साथ लॉन्च कर सकती है। सॉफ्टवेयर के मामले में Galaxy Z Flip 5 एंड्रॉइड 13-आधारित OneUI 5.1 के साथ आ सकता है। 

अब बात करें Moto Razr 40 की तो इसमें क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 7 जेन 1 चिप लगा हुआ है। इस फोन में आपको 12GB तक रैम और 256GB तक के स्टोरेज ऑप्शंस मिल जाते हैं। ऑपरेटिंग सिस्टम के मामले में इसमें एंड्रॉइड 13 पर आधारित Moto MyUX इंटरफ़ेस दिया गया है। 

Motorola Razr 40

यह भी पढ़ें: JioPhone 5G: महंगे से महंगे स्मार्टफोन को धूल चटाने आ रहा ये 10 हजार रुपए से भी सस्ता 5G फोन, फीचर्स भी एक से बढ़कर एक

Camera 

Galaxy Flip 5 की कैमरा डिटेल्स अभी ठीक से सामने नहीं आई हैं लेकिन उम्मीद है कि इसमें 12MP ड्यूल रियर कैमरा सिस्टम और एक LED फ्लैश मिलेगा। Motorola Razr 40 में फोटोग्राफी के लिए पीछे की तरफ 64MP प्राइमरी कैमरा और 13MP अल्ट्रावाइड कैमरा दिया है। वहीं आगे की तरफ 32MP सेल्फी कैमरा मिल रहा है। 

Battery 

इसके अलावा सैमसंग फोल्डेबल को 37,00mAh बैटरी दी जा सकती है जो 25W फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करेगी। आखिर में मोटोरोला के फोल्डेबल फोन में 4200mAh बैटरी लगी हुई है जो 33W टर्बोपॉवर फास्ट चार्जिंग और 5W वायरलेस चार्जिंग सपोर्ट ऑफर करती है। 

Faiza Parveen

Faiza Parveen

फाईज़ा परवीन डिजिट हिंदी में एक कॉन्टेन्ट राइटर हैं। वह 2023 से डिजिट में काम कर रही हैं और इससे पहले वह 6 महीने डिजिट में फ्रीलांसर जर्नलिस्ट के तौर पर भी काम कर चुकी हैं। वह दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक स्तर की पढ़ाई कर रही हैं, और उनके पसंदीदा तकनीकी विषयों में स्मार्टफोन, टेलिकॉम और मोबाइल ऐप शामिल हैं। उन्हें हमारे हिंदी पाठकों को वेब पर किसी डिवाइस या सेवा का उपयोग करने का तरीका सीखने में मदद करने के लिए लेख लिखने में आनंद आता है। सोशल मीडिया की दीवानी फाईज़ा को अक्सर अपने छोटे वीडियो की लत के कारण स्क्रॉलिंग करते हुए देखा जाता है। वह थ्रिलर फ्लिक्स देखना भी काफी पसंद करती हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo