48MP कैमरा से लैस Redmi Note 7 स्मार्टफोन के टॉप फीचर्स

48MP कैमरा से लैस Redmi Note 7 स्मार्टफोन के टॉप फीचर्स
HIGHLIGHTS

रेड्मी ने चीन में अपना Redmi Note 7 स्मार्टफोन लॉन्च कर दिया है जो Redmi Note 6 Pro का अपग्रेड डिवाइस है। इस स्मार्टफोन को जल्द भारत में भी लॉन्च किया जा सकता है।

शाओमी ने चीन में अपना Redmi Note 7 स्मार्टफोन को लॉन्च कर दिया है। इस स्मार्टफोन को कम्पनी ने रेड्मी ब्रांड के तहत लॉन्च किया है। पिछले हफ्ते Xiaomi के CEO Lei Jun ने घोषणा की थी कि रेड्मी को एक अलग ब्रांड बनाया जाएगा। कम्पनी ने इस स्मार्टफोन को Xiaomi Redmi Note 7 के बजाए Redmi Note 7 के नाम से पेश किया है। इस सेपरेशन के बाद शाओमी के तीन ब्रांड्स रेड्मी, मी और पोको हो चुके हैं।

Redmi Note 7 की बात करें, तो इस स्मार्टफोन के 3GB रैम और 32GB स्टोरेज वैरिएंट को CNY 999 (लगभग Rs 10,000) की कीमत में लॉन्च किया गया है। इसके अलावा, Redmi Note 7 के 4GB रैम और 64GB स्टोरेज वैरिएंट को CNY 1,199 (लगभग Rs 12,000) तथा 6GB रैम और 64GB स्टोरेज वैरिएंट को CNY 1,399 (लगभग Rs 14,000) की कीमत में लॉन्च किया गया है। यह स्मार्टफोन15 जनवरी से चीन में सेल के लिए उपलब्ध होगा।

नया Redmi Note 7 स्मार्टफोन कैमरा, नए डिज़ाइन और कई अन्य खास स्पेक्स के साथ Redmi Note 6 Pro को टक्कर देता है। यह रेड्मी नोट 7 के टॉप 5 फीचर्स हैं।

Redmi Note 7 का 48 मेगापिक्सल कैमरा

Redmi Note 7 की सबसे बड़ी खासियत इसका 48 मेगापिक्सल का कैमरा है। इस स्मार्टफोन में 48 और 5 मेगापिक्सल का डुअल कैमरा दिया गया है। यह रेड्मी का पहला ऐसा फोन है जो RMB 999 (लगभग Rs 10,000) की कीमत में 48 मेगापिक्सल का कैमरा ऑफर करता है। शाओमी ने सैमसंग ICOSELL ब्राइट GM1 के साथ 48 मेगापिक्सल का कैमरा पेश किया है। इसके अलावा इसमें PDAF, HDR, EIS, 1080p विडियो रिकॉर्डिंग और सुपर नाईट सीन मोड को भी शामिल किया है।

वॉटरड्रॉप नौच

डिस्प्ले की बात की जाए तो Redmi Note 7 में दी गई डिस्प्ले Redmi Note 6 Pro से अलग है। इस डिस्प्ले में वॉटरड्रॉप स्टाइल नौच को ऐड किया गया है। इस तरह की डिस्प्ले को Oppo, Vivo, Realme, Honor आदि के स्मार्टफोंस को देखा जा चुका है।

क्विक चार्ज 4 सपोर्ट के साथ दी गई 4,000mAh की बैटरी

Redmi Note 7 में 4,000mAh की बैटरी दी गई है, जो कि लगभग सभी रेड्मी के फोंस में समान है लेकिन इस फोन में दी गई बैटरी क्विक चार्ज 4 सपोर्ट करती है। शाओमी का दावा है कि फोन को 1 घंटे 43 मिनट्स में 0 से 100 प्रतिशत तक चार्ज किया जा सकता है।

नया ग्लास डिज़ाइन और रेडिएंट कलर

Redmi Note 7 को मेटल के बजाए ग्लास डिज़ाइन दिया गया है। डिवाइस के बैक पर 2.5D कर्व्ड ग्लास दिया गया है और यह तीन ग्रेडिएंट कलर विकल्पों में उपलब्ध है। शाओमी के Redmi लाइनअप को अधिकतर सिंगल कलर में ही देखा गया है लेकिन Redmi Note 7 ग्रेडिएंट ट्वीलाइट गोल्ड, फेंटेसी ब्लू और ब्राइट ब्लैक कलर्स में लॉन्च किया गया है।

क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 660 SoC

Redmi Note 7 में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 660 प्रोसेसर दिया गया है। यह पूरी तरह से एक नया प्रोसेसर तो नहीं है लेकिन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 636 से अपग्रेड प्रोसेसर है।

USB टाइप-C

नया Redmi Note 7 USB टाइप-C पोर्ट के साथ आता है जो कि Xiaomi Redmi Note 6 Pro की तुलना में एक अच्छा अपग्रेड है। हमने रेड्मी को फोंस में माइक्रो-USB पोर्ट देखा है लेकिन इस फोन में USB टाइप-C पोर्ट दिया गया है।

Aafreen Chaudhary

Aafreen Chaudhary

Enjoying writing since 2017... View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo