240W फास्ट चार्जिंग और 24GB के साथ लॉन्च हुआ Realme GT 5, केवल 9 मिनट और 30 सेकंड में होगा फुल चार्ज

240W फास्ट चार्जिंग और 24GB के साथ लॉन्च हुआ Realme GT 5, केवल 9 मिनट और 30 सेकंड में होगा फुल चार्ज
HIGHLIGHTS

Realme GT 5 को चीन में लॉन्च कर दिया गया है।

Realme GT 5 स्मार्टफोन में 6.74-इंच OLED डिस्प्ले मिल रही है।

फोटोग्राफी के लिए Realme GT 5 के बैक पर ट्रिपल कैमरा सेटअप दिया है।

Realme GT 5 को चीन में लॉन्च कर दिया गया है। यह हाई-एंड स्मार्टफोन इस कंपनी के पॉप्युलर GT लाइनअप में लेटेस्ट एंट्री है और यह कुछ शानदार स्पेक्स और फीचर्स के साथ आया है। तो चलिए इस नए डिवाइस के स्पेक्स, डिजाइन, कीमत और सभी जरूरी बातें जान लेते हैं। 

Realme GT 5: डिजाइन 

रियलमी ने GT 5 के बैक पर Miracle Glass के लिए BYD Electronics के साथ पार्टरशिप की है। इसके बैक पैनल पर ड्यूल-टोन बॉडी और बड़ा कैमरा आइलैंड दिया गया है। हालिया पिक्सल फोन्स की तरह इस फोन में वाइज़र जैसा कैमरा मॉड्यूल मिल रहा है, हालांकि यह अधिक चौड़ा है। इस मॉड्यूल में कैमरों के लिए बाईं ओर दो रिंग दिए गए हैं। इसी बीच, दाईं ओर रेक्टैंगुलर शेप के LED लाइट स्ट्राइप्स मौजूद हैं जो अलग-अलग रंग और एक ट्रांसपेरेंट ग्लास विंडो ऑफर करते हैं जो स्नैपड्रैगन चिपसेट दिखाता है। 

यह भी पढ़ें: Vivo V29e Launched: भारत में लॉन्च हुआ Vivo का 50MP सेल्फ़ी कैमरा वाला 5G फोन, पहली सेल इस दिन से शुरू

Realme GT 5: डिस्प्ले 

Realme GT 5 स्मार्टफोन में 6.74-इंच OLED डिस्प्ले मिल रही है जो 1.5K रिज़ॉल्यूशन और 144Hz हाई रिफ्रेश रेट ऑफर करती है। इस पैनल के टॉप सेंटर पर पंच-होल सेल्फ़ी कैमरा भी दिया गया है। यह स्क्रीन 1400 निट्स पीक ब्राइटनेस, 2160 PWM डिमिंग, 1.46mm पतले बेजल्स और 93.7% स्क्रीन-टू-बॉडी रेश्यो ऑफर करती है। 

Realme GT 5

Realme GT 5: परफॉरमेंस  

परफॉरमेंस के लिए Realme GT 5 क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 8 जेन 2 प्रोसेसर से लैस है जिसे 24GB तक LPDDR5 रैम और 1TB UFS 4.0 स्टोरेज के साथ जोड़ा गया है। यह हैंडसेट ड्यूल नैनो सिम को सपोर्ट करता है और एंड्रॉइड 13 पर आधारित Realme UI 4 पर काम करता है। 

Realme GT 5: कैमरा 

फोटोग्राफी के लिए Realme GT 5 के बैक पर ट्रिपल कैमरा सेटअप दिया है जिसमें 50MP Sony IMX890 प्राइमरी सेंसर शामिल है जो OIS और PDAF को सपोर्ट करता है। इस सेंसर को 8MP अल्ट्रावाइड एंगल लेंस और 2MP मैक्रो शूटर के साथ पेयर किया गया है। सेल्फ़ी और वीडियो कॉलिंग के लिए इसमें 16MP फ्रन्ट कैमरा मिल रहा है। 

यह भी पढ़ें: हजारों रुपए सस्ता मिल रहा Oppo का ये Foldable Phone, खासियत जान खरीदने पर हो जाएंगे मजबूर

Realme GT 5 launched

Realme GT 5: बैटरी 

यह नया स्मार्टफोन दो अलग-अलग बैटरी क्षमता और चार्जिंग स्पीड के साथ आता है। एक में 5240 mAh बैटरी मिलती है जो 150W फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है। कंपनी का दावा है कि यह मॉडल केवल 18 मिनट में फुल चार्ज हो सकता है। वहीं दूसरा वर्जन थोड़ी छोटी 4600 mAh बैटरी के साथ आता है लेकिन यह 240W की बेहतरीन फास्ट चार्जिंग स्पीड ऑफर करती है। यह मॉडल केवल 9 मिनट और 30 सेकंड में फुल चार्ज हो सकता है। 

Realme GT 5: कीमत और उपलब्धता 

Realme GT 5 के शुरुआती 12GB रैम + 256GB स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 2999 Yuan (लगभग 35,000 रुपए) रखी गई है, जबकि 16GB रैम + 512GB का मिड वेरिएंट (150W) और 24GB रैम + 1TB स्टोरेज हाई-एंड मॉडल क्रमश: 3299 Yuan (लगभग 37,400 रुपए) और 3,799 Yuan (लगभग 43,500 रुपए) की कीमत में आते हैं। यह स्मार्टफोन दो कलर ऑप्शंस ग्रीन और सिल्वर में उपलब्ध है और इसकी सेल चीन में कंपनी के ऑनलाइन स्टोर पर 4 सितंबर से शुरू होगी।   

यह भी पढ़ें: HD Image के बाद अब HD Video: WhatsApp पर कैसे भेजे जा सकते हैं HD Quality Video, देखें ये सिम्पल स्टेप्स

Faiza Parveen

Faiza Parveen

फाईज़ा परवीन डिजिट हिंदी में एक कॉन्टेन्ट राइटर हैं। वह 2023 से डिजिट में काम कर रही हैं और इससे पहले वह 6 महीने डिजिट में फ्रीलांसर जर्नलिस्ट के तौर पर भी काम कर चुकी हैं। वह दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक स्तर की पढ़ाई कर रही हैं, और उनके पसंदीदा तकनीकी विषयों में स्मार्टफोन, टेलिकॉम और मोबाइल ऐप शामिल हैं। उन्हें हमारे हिंदी पाठकों को वेब पर किसी डिवाइस या सेवा का उपयोग करने का तरीका सीखने में मदद करने के लिए लेख लिखने में आनंद आता है। सोशल मीडिया की दीवानी फाईज़ा को अक्सर अपने छोटे वीडियो की लत के कारण स्क्रॉलिंग करते हुए देखा जाता है। वह थ्रिलर फ्लिक्स देखना भी काफी पसंद करती हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo