Realme C33 vs Infinix Hot 12 Pro vs Motorola Moto G42: 15 हजार की कीमत में कौन सा फोन बेस्ट

Realme C33 vs Infinix Hot 12 Pro vs Motorola Moto G42: 15 हजार की कीमत में कौन सा फोन बेस्ट
HIGHLIGHTS

बजट स्मार्टफोन भारत में बेहद लोकप्रिय हैं, खासकर 15,000 रुपये की कीमत में आने वाले फोन्स खासे प्रचलित हैं।

इस प्राइस श्रेणी में आपको अपनी पसंद के अनुसार स्मार्टफोन्स मिल जाने वाले हैं।

आइए जानते है कि आखिर हम कौन कौन से तीन फोन्स की बात कर रहे हैं, जो आपको इस बजट में सबसे खास स्पेक्स और फीचर ऑफर करते हैं।

बजट स्मार्टफोन भारत में बेहद लोकप्रिय हैं, खासकर 15,000 रुपये की कीमत में आने वाले फोन्स खासे प्रचलित हैं। इस प्राइस श्रेणी में आपको अपनी पसंद के अनुसार स्मार्टफोन्स मिल जाने वाले हैं। इस प्राइस ब्रैकिट में आपको ऐसे स्मार्टफोन्स मिल जाने वाले हैं जो न केवल बेहतरीन परफॉरमेंस के सस्थ आते हैं, बल्कि बेहद उम्दा सुविधाओं से भरे होते हैं। लेकिन क्या आपको 15 हजार रुपये की कीमत में एक बेहतरीन कैमरा वाला स्मार्टफोन चाहिए? अगर आपका जवाब हाँ है तो आप सही जगह पर हैं। असल में हम आपको यहाँ तीन ऐसे स्मार्टफोन्स के बारे में बताने वाले हैं जो कम कीमत में आपको मिलते हैं साथ ही अपने स्पेक्स और फीचर्स के चलते आपको प्रभावित भी करते हैं। आइए जानते है कि आखिर हम कौन कौन से तीन फोन्स की बात कर रहे हैं, जो आपको इस बजट में सबसे खास स्पेक्स और फीचर ऑफर करते हैं। 

आप हम आपके लिए Realme C33, Infinix Hot 12 Pro और Motorola Moto G42 को लेकर आए हैं। यहाँ हम इन सभी फोन्स के स्पेक्स और फीचर आदि की बात करेंगे और आप उसी से समझ जाएंगे कि आखिर आपके लिए कौन सा फोन ज्यादा बेहतर है। आइए शुरू करते हैं और जानते है कि आखिर आपके लिए कम कीमत में कौन सा फोन सबसे बढ़िया रहने वाला है। 

Realme C33 VS Infinix Hot 12 Pro VS Motorola Moto G42: कैसे इन तीनों ही फोन्स के स्पेक्स और फीचर

यह भी पढ़ें: एप्पल 40 प्रतिशत शेयर के साथ भारत के प्रीमियम स्मार्टफोन सेगमेंट में सबसे आगे

तीनों फोन्स में कैसा है डिस्प्ले: 

Realme C33 के बैक पैनल को माइक्रोन लेवल प्रोसेसिंग और लिथोग्राफी तकनीक के साथ बनाया गया है। रेगुलर प्लास्टिक बैक केस के बजाए Realme C33 को PC और PMMA मटेरियल से बनाया गया है फोन में 6.5 इंच की डिस्प्ले मिल रही है और यह 8.3mm अल्ट्रा-स्लिम बॉडी के साथ आया है।  

realme C33

Infinix Hot 12 Pro में 6.6 इंच की LCD डिस्प्ले मिलेगी जिस पर टियरड्रॉप नौच मिलेगा। डिस्प्ले को HD+ रेज़ोल्यूशन, 90Hz रिफ्रेश रेट और 180Hz टच सैम्पलिंग रेट दी गई है। डिवाइस एंड्रॉइड 12 OS और XOS 10.6 UI पर काम करता है।

Moto G42 में 6.4 इंच AMOLED फुल HD+ डिस्प्ले मिल रही है जिसकी रिफ्रेश रेट 60Hz है।

तीनों फोन्स में कैसे हैं इंटरनल्स? 

Realme C33 स्मार्टफोन एक Unisoc T612 प्रोसेसर और UFS 2.2 स्टोरेज को स्पोर्ट करेगा। इसके अलावा, Realme C33 एंड्रॉइड 12 आउट-ऑफ-द-बॉक्स से लैस होने वाला पहला सी-सीरीज़ स्मार्टफोन होगा। स्मार्टफोन सुरक्षा के लिए एक साइड-फिंगरप्रिंट सेंसर का सपोर्ट भी करता है।

Hot 12 Pro Unisoc T616 चिपसेट पर काम करता है। डिवाइस 8 जीबी तक एलपीडीडीआर4एक्स रैम, 3 जीबी तक वर्चुअल रैम और 128 जीबी तक यूएफएस 2.2 स्टोरेज के साथ आता है। डिवाइस एंड्रॉइड 12 OS और XOS 10.6 UI पर काम करता है।

Moto G42 स्मार्टफोन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 680 चिपसेट द्वारा संचालित है और इसे 4GB रैम और 64GB स्टॉरिज के साथ पेयर किया जाएगा। फोन को माइक्रो SD कार्ड से 1TB तक बढ़ाया जा सकता है।

तीनों फोन्स में कैसा है कैमरा:

Realme C33 में फोटोग्राफी के लिए, Realme C33 50MP AI प्राइमरी कैमरा के साथ आता है। अन्य कैमरा फीचर्स में नाइट मोड, एचडीआर मोड, टाइमलैप्स और पैनोरमिक व्यू मोड शामिल हैं। डिवाइस CHDR एल्गोरिथम के साथ भी आता है।

यह भी पढ़ें: सैमसंग गैलेक्सी एस23 फोन में लाइट परफॉर्मेस मोड लाएगा, देखें इसका काम

Infinix Hot 12 Pro में सेल्फी लेने के लिए एक 8 मेगापिक्सल का कैमरा मिल रहा है। फोन के रियर-फेसिंग कैमरा सेटअप में 50-मेगापिक्सल का मुख्य कैमरा, एक AI लेंस और एक LED फ्लैश यूनिट है।

infinix hot 12 pro

कैमरा की बात करें तो Moto G42 में ट्रिपल रियर कैमरा मिलेगा जिसमें 50 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा, 8 मेगापिक्सल का वाइड-एंगल शूटर और 2 मेगापिक्सल मैक्रो शूटर शामिल है। फोन के फ्रन्ट पर 16 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया गया है।

तीनों फोन्स में कैसी है बैटरी:

बैटरी के संदर्भ में, Realme C33 5000mAh की बैटरी से लैस होगा, जिसके बारे में कहा जाता है कि यह स्टैंडबाय पर 37 दिनों तक चलती है और यहां तक कि अल्ट्रा-सेविंग मोड को भी सपोर्ट करती है जो सिर्फ 15 प्रतिशत बैटरी के साथ 1.8 घंटे तक का कॉलिंग टाइम प्रदान करेगी।

Hot 12 Pro में 18W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ 5,000mAh की बैटरी मिल रही है।

Moto G42 में 5,000mAh बैटरी दी गई है और इसे 20W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट दिया गया है।

तीनों ही फोन्स के अन्य फीचर:

Realme C33 अब Realme के एंट्री लेवल C-सीरीज स्मार्टफोन का हिस्सा है। नया स्मार्टफोन 50MP मुख्य कैमरा और 6.5-इंच डिस्प्ले के साथ आया है।

Hot 12 Pro को ड्यूल सिम सपोर्ट, Wi-Fi, ब्लूटूथ, GPS, USB-C पोर्ट, 3.5mm ऑडियो जैक और DTS-HD सराउन्ड साउन्ड सपोर्ट मिल रहा है। डिवाइस की मोटाई 8.42mm और वज़न 191 ग्राम है।

moto g42 launched

कनेक्टिविटी के लिए Moto G42 में 4G LTE, Wi-Fi, ब्लूटूथ, GPS/ A-GPS, एक 3.5mm हेडफोन जैक और USB टाइप-C पोर्ट दिया गया है।

यह भी पढ़ें: Reliance Jio का ये धमाकेदार प्लान मिल रहा सस्ता; 1 रुपये के अंतर पर मिल रहे अनसुने बेनेफिट

Ashwani Kumar

Ashwani Kumar

अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी में पिछले 7 सालों से काम कर रहे हैं! वर्तमान में अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी के साथ सहायक-संपादक के तौर पर काम कर रहे हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo