8GB रैम के साथ आने वाले ये स्मार्टफोंस मल्टीटास्किंग को बना देते हैं आसान

8GB रैम के साथ आने वाले ये स्मार्टफोंस मल्टीटास्किंग को बना देते हैं आसान
HIGHLIGHTS

मल्टीटास्किंग करने के लिए एक फ़ोन में एक बढ़िया रैम का होना काफी जरूरी है.

आज के दौर में स्मार्टफोंस हमारी एक सबसे बड़ी जरूरत के तौर पर माना जा सकता है. इसके जरिये हम अपनों के साथ दूर होने के बावजूद भी जुड़े रहते हैं. हम अपने स्मार्टफोंस पर अब सिर्फ कम्युनिकेशन ही नहीं करते, हम इस पर गेमिंग, सोशल नेटवर्किंग, वीडियो देखने जैसे कई काम भी करते हैं. ऐसे में स्मार्टफ़ोन का फ़ास्ट होना भी काफी जरूरी है क्योंकि हम इस पर एक साथ कई कामों को कर रहे होते हैं. ऐसे भी वो फ़ोन ही यूजर के लिए सबसे अच्छा है जिस पर मल्टीटास्किंग आराम से की जा सकती है. मल्टीटास्किंग करने के लिए एक फ़ोन में एक बढ़िया रैम का होना काफी जरूरी है. ऐसे में यहाँ हम आपको भारत में सबसे ज्यादा रैम (8GB रैम) के साथ आने वाले स्मार्टफोंस के बारे में बता रहे हैं, जो मल्टीटास्किंग को बहुत ही आसान बना देते हैं.

अमेज़न के ग्रेट इंडियन सेल में इन डिवाइसों पर हैं खास ऑफर

1. OnePlus 5T: हमारी इस लिस्ट में सबसे ऊपर है. यह अपनी कीमत के हिसाब से बहुत ही बढ़िया फीचर्स और स्पेक्स ऑफर करता है. इसमें यूजर को 8GB रैम का ऑप्शन मिलता है. साथ ही यह 6.01-इंच की 18:9 आस्पेक्ट रेश्यो डिस्प्ले से लैस है. इसमें 16MP + 20MP का डुअल रियर कैमरा सेटअप भी मिलता है और यह 16MP के फ्रंट फेसिंग कैमरे के साथ ही 3300mAh की बैटरी से लैस है.

2. OnePlus 5: हालाँकि अब बाज़ार में OnePlus 5 अब थोड़ा-सा पुराना हो गया है, लेकिन ये भी काफी बढ़िया स्पेक्स के साथ आता है. लेकिन इसमें यूजर को 18:9 आस्पेक्ट रेश्यो वाली डिस्प्ले नहीं मिलती है. मल्टीटास्किंग के लिए यह भी एक अच्छा फ़ोन है और इसमें यूजर को 8GB रैम का ऑप्शन भी मिलता है.

3. Asus ZenFone AR ZS571KL: यह फ़ोन भी हमारी इस लिस्ट में शामिल है. इसमें भी यूजर को 8GB रैम मिलती है जो मल्टीटास्किंग को आसान बना देती है. यह फ़ोन ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइट फ्लिपकार्ट पर सेल के लिए उपलब्ध है. यह फ्लिपकार्ट पर Rs. 49,999 की कीमत में उपलब्ध है.

Kulveer Sharma
Digit.in
Logo
Digit.in
Logo