Oppo F7 स्मार्टफोन के टॉप 5 फीचर्स, आइये जानते हैं इस स्मार्टफोन के सबसे खास फीचर को

Oppo F7 स्मार्टफोन के टॉप 5 फीचर्स, आइये जानते हैं इस स्मार्टफोन के सबसे खास फीचर को
HIGHLIGHTS

Oppo F7 स्मार्टफोन को पहली बार सेल के लिए 2 अप्रैल को उपलब्ध कराया जाने वाला है।

हम सभी साक्षी हैं, और जानते हैं कि Oppo F7 स्मार्टफोन को भारत में अभी दो-तीन दिन पहले ही लॉन्च किया गया है, यह स्मार्टफोन एक ऐसा स्मार्टफोन है जिसमें उस बैरियर को तोड़ दिया है, जो अभी तक हमारे सामने था कि एक मिड-रेंज स्मार्टफोन को बेजल-लेस डिस्प्ले के साथ लॉन्च करना मुश्किल है। इस स्मार्टफोन को Rs 21,990 की शुरूआती कीमत में लॉन्च किया गया है, यह कीमत इसके 64GB स्टोरेज वैरिएंट की है, इसके अलावा इसके 128GB स्टोरेज वैरिएंट को Rs 26,990 की कीमत में लिया जा सकता है। 

अब इस स्मार्टफोन को भारत में लॉन्च तो कर दिया गया है, लेकिन इस स्मार्टफोन यानी Oppo F7 में ऐसा क्या ख़ास है कि लोग इसकी ओर आकर्षित होने वाले हैं। आज हम आपको इसी बारे में बताने वाले हैं कि आखिर इस स्मार्टफोन में ऐसा क्या ख़ास है। Oppo F7 स्मार्टफोन के टॉप 5 फीचर्स के बारे में हम जाने वाले हैं। तो आइये शुरू करते हैं। 

Paytm मॉल इन प्रोडक्ट्स पर दे रहा है छूट और कैशबैक ऑफर्स

Oppo F7 स्मार्टफ़ोन के टॉप 5 फीचर्स 

•    बेजल-लेस डिस्प्ले: आपको Oppo F7 स्मार्टफोन में एक बेजल-लेस डिस्पे मिल रही है। इसका मतलब है कि यह स्मार्टफोन के फ्रंट को पूरी तरह से घेरे हुए है। इसके कारण ही स्मार्टफोन को एक अट्रैक्टिव लुक मिलता है। इसके अलावा स्मार्टफोन में iPhone X की तरह एक Notch भी दिया गया है। हालाँकि इसे बहुत से यूजर्स द्वारा पसंद नहीं किया गया है, लेकिन दूसरी ओर डिजाईन को देखते हुए एक एक बड़े बदलाव के रूप में देखा जा सकता है, जो स्मार्टफोन को और भी सुंदर बनाने में मदद करता है। 
•    ग्लॉसी लुक: स्मार्टफोन को एक ग्लॉसी पेंट फिनिश के साथ लॉन्च किया गया है, जो इसे भारत में स्मार्टफोंस ई भीड़ में एक अलग ही स्थान देता है, इसके कारण ही इसे बहुत से स्मार्टफोंस के बीच में भी आसानी से पहचाना जा सकता है। इस कीमत में ऐसे कम ही स्मार्टफोंस हैं जो इस तरह के लुक के साथ बाजार में आये हैं। Oppo F7 स्मार्टफोंस उन्हीं कुछ स्मार्टफोंस में से एक है। 
•    दमदार फ्रंट कैमरा: Oppo F7 को एक और बात बहुत ही ख़ास बना देती है, और वह यह है कि इस स्मार्टफोन को एक 25-मेगापिक्सल के फ्रंट कैमरा के साथ लॉन्च किया गया है, इस तरह के कैमरा को फ्रंट में एक बढ़िया कैमरा कहा जा सकता है। हालाँकि हम इस कैमरा के बारे में आपको स्मार्टफोन के रिव्यु के बाद ही असल में बता सकते हैं कि आखिर यह कैसा है। महज ज्यादा रेजोल्यूशन वाला कैमरा ही इस स्मार्टफोन की खासियत मात्र नहीं है। इसे AI क्षमताओं से लैस भी किया गया है, इसके कारण ही यह और भी खास बन जाता है। 
•    लेटेस्ट एंड्राइड OS पर लॉन्च होना: जहां अभी भी बहुत से स्मार्टफोंस को अपडेट के बाद एंड्राइड Oreo मिलना शुरू नहीं हुआ है, वहीँ Oppo F7 स्मार्टफोन को एंड्राइड के इस लेटेस्ट OS के साथ लॉन्च करके इसे और भी अलग बना दिया गया है। हालाँकि इसके अलावा भी अन्य कई स्मार्टफोंस ऐसे हैं, जो इसी OS पर लॉन्च किये गए हैं। Xiaomi ने भी अपने स्मार्टफोंस को इसी OS पर लॉन्च करना शुरू किया है। 
•    6GB रैम के साथ लॉन्च होने वाले अफोर्डेबल डिवाइस: Oppo F7 स्मार्टफोन एक ऐसा डिवाइस है जिसे अफोर्डेबल कीमत में 6GB रैम के साथ लॉन्च किया गया है। वैसे ज्यादा रैम के होने से आजकल फोन की परफॉरमेंस पर ज्यादा फर्क नहीं पड़ता है लेकिन अगर आप एक ज्यादा रैम वाला स्मार्टफोन लेना चाहते हैं तो आपके लिए Oppo F7 एक बढ़िया चॉइस हो सकती है। 

Oppo F7 स्मार्टफोन के स्पेसिफिकेशन और फीचर्स 

अब अगर हम स्मार्टफोन के कुछ स्पेक्स पर नजर डालें तो आपको बता देते हैं कि इसमें 16MP का रियर कैमरा मौजूद है जो f/1.8 के साथ आता है जो नए कैमरा एल्गोरिथम के साथ पेयर्ड है और अलग-अलग सीन्स को पहचान सकता है और साथ ही सेटिंग्स बदल भी सकता है। कैमरा 16 अलग-अलग सीन्स को पहचान सकता है जैसे फ़ूड, पोर्ट्रेट, पेट्स आदि।  

डिवाइस में 6.23 इंच की डिस्प्ले मौजूद है जो कि फुल HD+ IPS LCD डिस्प्ले है और इसका एस्पेक्ट रेश्यो 19:9 है। डिवाइस के टॉप पर एक notch मौजूद है और इसके बैक पर फिंगरप्रिंट स्कैनर दिया गया है। साथ ही पिछली बार की तरह इस बार भी डिवाइस को ग्लॉसी बैक दिया गया है। 

डिवाइस एंड्राइड 8.1 पर आधारित कंपनी के ColorOS 5.0 UI पर काम करता है और मीडियाटेक हेलिओ P60 प्रोसेसर से लैस है। कंपनी दावा करती है कि Oppo F7 Oppo F5 के मुकाबले 20% तेज़ है। इसके अलावा इस स्मार्टफोन में 3400mAh की बैटरी दी गई है जिसके बारे में कंपनी का कहना है कि यह 8.3 घंटों तक गेमिंग और 13.4 घंटों का वीडियो प्लेबैक ऑफर करती है।

Oppo F7 स्मार्टफोन की कीमत और सेल डिटेल्स

OPPO F7 के लिये फ्लैश सेल 2 अप्रैल से शुरू होगी, जहां आपके पास इस फोन को खरीदने का मौका होगा। हां, इस बात पर ध्यान देने की जरुरत है कि ये फ्लैश सेल सिर्फ 24 घंटे तक ही चलेगी। इस फ्लैश सेल में केवल 10,000 OPPO F7 की बिक्री होगी। यह स्मार्टफोन 9 अप्रैल से ओपन सेल के लिये उपलब्ध होगा।

हमें Instagram पर फॉलो करने के लिये यहां क्लिक करें 

हमें YouTube पर सब्सक्राइब करने के लिये यहां क्लिक करें

फ्लैश सेल को और दिलचस्प बनाने के लिये कंपनी ने OPPO F7  खरीदारों  के लिये कुछ डील्स और ऑफर्स की भी घोषणा की है। कंपनी एक साल के अंदर फ्री स्क्रीन रिप्लेसमेंट ऑफर कर रही है, जो कंपनी के ऑथराइज्ड सर्विस सेंटर से कराई जा सकेगी। इसके अलावा ओप्पो ने ICICI डेबिट, क्रेडिट कार्ड यूजर्स के लिये 5% की छूट की घोषणा की है। वहीं रिलायंस जियो यूजर्स के लिये 120GB फ्री डाटा और 1200 रुपये कैशबैक का ऑफर है। साथ ही आप OPPO F7 को 0% EMI प्लान पर खरीद सकते हैं। 

Ashwani Kumar

Ashwani Kumar

अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी में पिछले 7 सालों से काम कर रहे हैं! वर्तमान में अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी के साथ सहायक-संपादक के तौर पर काम कर रहे हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo