Nothing Phone 2 ने फ्लैगशिप प्रोसेसर और नए धमाकेदार डिजाइन के साथ मारी एंट्री, देखें कीमत से लेकर फीचर्स तक हर छोटी डिटेल

Nothing Phone 2 ने फ्लैगशिप प्रोसेसर और नए धमाकेदार डिजाइन के साथ मारी एंट्री, देखें कीमत से लेकर फीचर्स तक हर छोटी डिटेल
HIGHLIGHTS

Nothing ने लंबे इंतज़ार के बाद अपने नए प्रीमियम स्मार्टफोंस Nothing Phone 2 को लॉन्च कर दिया है।

परफॉरमेंस के लिए Phone 2 में फ्लैगशिप-ग्रेड स्नैपड्रैगन 8+ जेन 1 चिपसेट दिया गया है।

Nothing Phone 2 के 8GB + 128GB बेस वेरिएंट की कीमत 44,999 रखी गई है।

Nothing ने लंबे इंतज़ार के बाद अपने नए प्रीमियम स्मार्टफोंस Nothing Phone 2 को लॉन्च कर दिया है जो दिखने में पिछले फोन की तरह लगता है लेकिन कई बदलाव और बेहतर डिजाइन लेकर आया है। कंपनी ने इसमें नए विजेट्स भी शामिल किए हैं जो स्वाइपेबल व्यूज़ और ऐनिमेशंस के साथ आते हैं और इन्हें लॉक स्क्रीन पर भी शामिल किया जा सकता है। आइए देखते हैं Nothing Phone 2 के टॉप 5 फीचर्स, कीमत और पहली सेल में क्या-क्या ऑफर मिलने वाले हैं।  

Nothing Phone 2 Top 5 Features

यह भी पढ़ें: Amazon Prime Day 2023 Sale में नए लॉन्च हुए 5G फोंस पर मिलेंगी ताबड़तोड़ डील्स, ऑफर्स की बौछार देख ग्राहकों की लगेगी लंबी लाइन

Nothing Phone 2: डिजाइन   

नथिंग का यह स्मार्टफोन पहली नजर में Phone 1 जैसा लग सकता है लेकिन इसका नया मिड-फ्रेम जो 100% रीसाइकल्ड एलुमिनियम से बना है, यह अधिक पतला और थोड़ा अधिक कर्व्ड है। कंपनी ने इसके ग्लिफ इंटरफ़ेस में भी कुछ सुधार किए हैं जिससे अब आप हर कॉन्टैक्ट के लिए अलग-अलग लाइटिंग सीक्वेंसेज़ लगा सकते हैं और यह Uber जैसे थर्ड-पार्टी ऐप्स को भी सपोर्ट करता है जिससे आप इसकी बैक लाइट्स के इस्तेमाल से यह जान सकते हैं कि आपकी राइड कितनी दूर है। 

Nothing Phone 2 launched

Nothing Phone 2: डिस्प्ले  

Nothing Phone 2 एक 6.7-इंच LTPO OLED स्क्रीन के साथ आता है जो डायनेमिकली रिफ्रेश रेट को 1Hz से 120Hz तक एडजस्ट कर सकता है और जब आप फोन इस्तेमाल न कर रहे हों, उस समय इसकी बैटरी लाइफ को बचाता है। 

Nothing Phone 2: परफॉरमेंस  

परफॉरमेंस के लिए Phone 2 में फ्लैगशिप-ग्रेड स्नैपड्रैगन 8+ जेन 1 चिपसेट दिया गया है। स्मार्टफोन Nothing OS 2.0 पर काम करता है जो कुछ नए फीचर्स ऑफर करता है। 

यह भी पढ़ें: Nothing Drops: पॉप-अप स्टोर्स में Nothing लाएगा अपने लेटेस्ट प्रॉडक्ट, Nothing Phone (2) समेत मिलेंगे ये लाजवाब फायदे

Nothing Phone 2 launched

Nothing Phone 2: कैमरा  

स्मार्टफोन के बैक पर आपको ड्यूल कैमरा सेटअप मिल रहा है जिसमें 50MP Sony IMX890 प्राइमरी सेंसर, 50MP Samsung JN1 अल्ट्रावाइड लेंस शामिल है। कंपनी का कहना है कि इस हैंडसेट का कैमरा 2X सुपर-रेस ज़ूम, मोशन कैप्चर 2.0 और स्मार्ट ट्यूनिंग इफेक्ट के साथ आता है जिसका लक्ष्य ओवरऑल इमेज क्वालिटी में सुधार लाना है। वहीं फ्रन्ट पर 32MP सेल्फी कैमरा दिया गया है। 

Nothing Phone 2: बैटरी  

Nothing Phone 2 एक 4700mAh बैटरी पर चलता है जो 45W फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है। कंपनी का दावा है कि यह फोन 55 मिनट में पूरी तरह से चार्ज हो सकता है। इसके अलावा यह स्मार्टफोन 15W वायरलेस चार्जिंग और 5W रिवर्स वायरलेस चार्जिंग को भी सपोर्ट करता है। 

Nothing Phone 2 launched

यह भी पढ़ें: Xiaomi 9 Power vs Xiaomi Redmi 9A: शाओमी के दो सस्ते धुआंधार स्मार्टफोंस के बीच छिड़ी जंग, कौन मारेगा बाज़ी?

Nothing Phone 2: कीमत, ऑफर्स 

Nothing Phone 2 तीन वेरिएंट्स में आया है और इसके 8GB + 128GB बेस वेरिएंट की कीमत 44,999 रखी गई है, जबकि 12GB + 256GB और 12GB + 512GB वेरिएंट्स को क्रमश: 49,999 रुपए और 54,999 रुपए में खरीदा जा सकता है। 

फोन को प्री-ऑर्डर करने वाले ग्राहक इसे आज से फ्लिपकार्ट के जरिए खरीद सकते हैं जिसके साथ एक्सिस बैंक कार्ड यूजर्स को 3,000 रुपए का अतिरिक्त डिस्काउंट मिलेगा और ओपन सेल 21 जुलाई से शुरू होगी।  

Faiza Parveen

Faiza Parveen

फाईज़ा परवीन डिजिट हिंदी में एक कॉन्टेन्ट राइटर हैं। वह 2023 से डिजिट में काम कर रही हैं और इससे पहले वह 6 महीने डिजिट में फ्रीलांसर जर्नलिस्ट के तौर पर भी काम कर चुकी हैं। वह दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक स्तर की पढ़ाई कर रही हैं, और उनके पसंदीदा तकनीकी विषयों में स्मार्टफोन, टेलिकॉम और मोबाइल ऐप शामिल हैं। उन्हें हमारे हिंदी पाठकों को वेब पर किसी डिवाइस या सेवा का उपयोग करने का तरीका सीखने में मदद करने के लिए लेख लिखने में आनंद आता है। सोशल मीडिया की दीवानी फाईज़ा को अक्सर अपने छोटे वीडियो की लत के कारण स्क्रॉलिंग करते हुए देखा जाता है। वह थ्रिलर फ्लिक्स देखना भी काफी पसंद करती हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo