Nokia C12 Pro vs Redmi A2: 7 हजार से कम में Nokia लाया नया धमाकेदार फोन, Redmi को दे रहा कांटे की टक्कर

Nokia C12 Pro vs Redmi A2: 7 हजार से कम में Nokia लाया नया धमाकेदार फोन, Redmi को दे रहा कांटे की टक्कर
HIGHLIGHTS

Nokia C12 Pro को एक बिल्कुल नए पर्पल कलर वेरिएंट में पेश किया गया है।

इस स्मार्टफोन को भारत में Nokia.com, ई-कॉमर्स वेबसाइट्स और ऑफलाइन स्टोर्स से खरीदा जा सकता है।

इस प्राइस रेंज में Nokia C12 Pro का मुकाबला Redmi के नए फोन Redmi A2 से है।

Nokia C12 Pro को एक बिल्कुल नए पर्पल कलर वेरिएंट में पेश किया गया है। नोकिया ब्रांडेड फोंस बनाने वाली कंपनी HMD ग्लोबल ने इस फोन का नए कलर का मॉडल भारत में लॉन्च किया है। कंपनी ने इसकी घोषणा ट्विटर हैंडल के जरिए की है। 

बता दें कि Nokia C12 Pro एक एंट्री-लेवल फोन है जो 6,999 रुपए की शुरुआती कीमत पर आता है। इस कीमत में 2GB रैम मिलती है। इसका दूसरा वेरिएंट 3GB रैम के साथ आता है और इसकी कीमत 7,499 रुपए है। 

अब ग्राहक Nokia C12 Pro के चार कलर ऑप्शंस Light  Mint, Charcoal, Dark Cyan और अब Purple में से अपना मनपसंद चुन सकते हैं। इस स्मार्टफोन को भारत में Nokia.com, ई-कॉमर्स वेबसाइट्स और ऑफलाइन स्टोर्स से खरीदा जा सकता है।  

यह भी पढ़ें: Pink WhatsApp Scam! खतरनाक मैलवेयर ने उड़ाई एंड्रॉयड यूजर्स की नींद, डाउनलोड कर लिया मैलिशियस ऐप? ऐसे बचें

Nokia C12 Pro स्पेक्स 

Nokia C12 Pro

Nokia का यह डिवाइस 6.3-इंच HD+ डिस्प्ले के साथ आता है जो 720×1600 पिक्सल रिज़ॉल्यूशन ऑफर करती है। स्मार्टफोन ऑक्टा-कोर यूनिसोक चिपसेट से लैस है और 64GB इंटरनल स्टोरेज के साथ आता है। स्टोरेज को बढ़ाने के लिए इसमें माइक्रो एसडी कार्ड स्लॉट भी मिल रहा है। 

फोटोग्राफी के लिए इस हैंडसेट में LED के साथ 8MP सिंगल रियर कैमरा और 5MP फ्रन्ट कैमरा दिया है।  स्मार्टफोन में 4000mAh बैटरी मिल रही है जो 10W चार्जिंग सपोर्ट ऑफर करती है। 

इस प्राइस रेंज में Nokia C12 Pro का मुकाबला Redmi के नए फोन Redmi A2 से है। रेडमी का फोन भी 7 हजार से कम में बढ़िया फीचर्स ऑफर कर रहा है जिसके कारण इन दोनों डिवाइसेज की आपस में तगड़ी टक्कर है। तो चलिए Redmi A2 के स्पेक्स की भी कुछ डिटेल्स जान लेते हैं। 

यह भी पढ़ें: भूल जाएंगे iPhone 15! सबकी नींद उड़ाने आ रहा OnePlus का तगड़ा फोन, सामने आई ये दिलचस्प जानकारी

Redmi A2 स्पेक्स 

Redmi A2

यह स्मार्टफोन 6.52-इंच की IPS LCD डिस्प्ले के साथ आता है जिसमें 400 निट्स ब्राइटनेस मिलती है। इसके अलावा यह डिवाइस मीडियाटेक हीलिओ G36 प्रोसेसर पर चलता है 4GB तक रैम और 64GB तक स्टोरेज के साथ पेयर किया गया है। 

इस फोन में 8MP ड्यूल कैमरा सेटअप के साथ ड्यूल-LED फ्लैश मिल रहा है, साथ ही इसमें सामने की तरफ 5MP सेल्फी कैमरा शामिल है। हैंडसेट में 5000mAh की बैटरी है जो 10W चार्जिंग को सपोर्ट करती है।

Faiza Parveen

Faiza Parveen

फाईज़ा परवीन डिजिट हिंदी में एक कॉन्टेन्ट राइटर हैं। वह 2023 से डिजिट में काम कर रही हैं और इससे पहले वह 6 महीने डिजिट में फ्रीलांसर जर्नलिस्ट के तौर पर भी काम कर चुकी हैं। वह दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक स्तर की पढ़ाई कर रही हैं, और उनके पसंदीदा तकनीकी विषयों में स्मार्टफोन, टेलिकॉम और मोबाइल ऐप शामिल हैं। उन्हें हमारे हिंदी पाठकों को वेब पर किसी डिवाइस या सेवा का उपयोग करने का तरीका सीखने में मदद करने के लिए लेख लिखने में आनंद आता है। सोशल मीडिया की दीवानी फाईज़ा को अक्सर अपने छोटे वीडियो की लत के कारण स्क्रॉलिंग करते हुए देखा जाता है। वह थ्रिलर फ्लिक्स देखना भी काफी पसंद करती हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo