6GB रैम से लैस ये हैं भारत में मिलने वाले 3 बेहतरीन स्मार्टफोंस

6GB रैम से लैस ये हैं भारत में मिलने वाले 3 बेहतरीन स्मार्टफोंस
HIGHLIGHTS

अगर आप भी सस्ते में बड़ी रैम वाला स्मार्टफ़ोन ख़रीदा चाहते हैं तो आप इन फोंस पर नज़र डाल सकते हैं.

स्मार्टफोंस को बाज़ार में आये अभी कुछ ही साल हुए हैं. अभी कुछ समय पहले तक फ्लैगशिप डिवाइसेस में 1GB रैम और 2GB रैम मिलती थी, अब इतनी रैम तो एंट्री लेवल स्मार्टफोंस में ही मिल जाती है. अब तो फोंस में 8GB तक की रैम भी देखी जा सकती है. लेकिन क्या सस्ते में भी बड़ी रैम वाले फोंस ख़रीदे जा सकते हैं. दरअसल अब ऐसा किया जा सकता है. कई कंपनियां अपने बेहतरीन स्मार्टफोंस में भी 6GB तक की रैम दे रही है. ऐसे में यहाँ हम आपको भारत में सबसे सस्ते में 6GB रेम के साथ आने वाले स्मार्टफोंस के बारे में बता रहे हैं.

Coolpad Cool Play 6: इसकी कीमत Rs 14,999 है. यह स्मार्टफोन 5.5 इंच की फुल HD डिस्प्ले, क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 653 प्रोसेसर और 6GB रैम से लैस है. Coolpad Cool Play 6 स्मार्टफोन 64GB का स्टोरेज, 4000mAh की बैटरी और 13MP का डुअल कैमरा सेटअप ऑफर करता है, वहीं इसके फ्रंट पर 8MP का कैमरा उपलब्ध है. यह फोन एंड्राइड नूगा v7.0. पर चलता है. यह फोन दिखने में Coolpad Cool 1 स्मार्टफोन का अपडेटेड वर्जन लगता है. 

Xiaomi Redmi Note 5 Pro: इसे अभी हाल ही में भारतीय बाज़ार में लॉन्च किया गया है. इसके 6GB रैम वेरियंट को Rs. 16,999 की कीमत में ख़रीदा जा सकता है. इसमें डुअल रियर कैमरे के साथ ही 20MP का फ्रंट फेसिंग कैमरा भी मिलता है.

Infinix Zero 5: इस फ़ोन की कीमत Rs. 17,999 रखी गई है. यह भी 6GB रैम से लैस है. इस डिवाइस के बैक पर 12MP और 13MP का कैमरा सेटअप मौजूद होगा. प्राइमरी 12MP Sony IMX386 सेंसर 1.25 माइक्रोन पिक्सल साइज़ का है, वहीं सेकेंडरी सेंसर Samsung S5KM3 है जो 1 माइक्रोन पिक्सल साइज़ के साथ आता है. सेकेंडरी सेंसर में टेलीफ़ोटो लेंस और f/2.6 अपर्चर के साथ आता है, जिसके ज़रिए ऑप्टिकल ज़ूम और पोर्ट्रेट शॉट्स प्रोड्यूस किए जाते हैं. इस डिवाइस में 5.98 इंच की डिस्प्ले मौजूद है जो 1080p के रेज़ोल्यूशन के साथ आती है और इसे 2.5D कर्व्ड गोरिला ग्लास प्रोटेक्शन दिया गया है. इस डिवाइस के फ्रंट पर 16MP का कैमरा दिया गया है जो Samsung S5K3P8 सेंसर और f/2.0 अपर्चर के साथ आता है. इस डिवाइस का वज़न 200 ग्राम के अंदर ही है. इसके अलावा, इस फोन में 4350 mAh की बैटरी दी गई है जो USB टाइप-C पोर्ट द्वारा चार्ज होती है. इस डिवाइस में मीडियाटेक हेलिओ P25 चिपसेट मौजूद है. साथ ही इस स्मार्टफोन में दो सिम स्लॉट्स और एक डेडिकेटेड माइक्रो SD स्लॉट मौजूद है. 

Kulveer Sharma
Digit.in
Logo
Digit.in
Logo