माइक्रोमैक्स कैनवस नाइट: बेंचमार्क और प्रदर्शन की तुलना

माइक्रोमैक्स कैनवस नाइट: बेंचमार्क और प्रदर्शन की तुलना

हम माइक्रोमैक्स के सबसे शक्तिशाली स्मार्टफ़ोन पर कुछ सिंथेटिक बेंचमार्क टेस्ट कर रहे हैं जो ट्रू मीडियाटेक ओक्टा कोर प्रोसेसर पर काम करता है.

माइक्रोमैक्स ने कैनवस नाइट को कुछ दिन पहले ही पेश किया है. यह स्मार्टफ़ोन 2 गीगाहर्ट्ज़ मीडियाटेक ट्रू ओक्टा कोर एमटी 6592टी प्रोसेसर पर काम करता है और इसमें माली 450 जीपीयू है. इसमें 2 जीबी रैम, 5 इंच फुल एचडी आईपीएस डिस्प्ले, 16 मेगापिक्सल पीछे का कैमरा और 8 मेगापिक्सल सामने का कैमरा है. इसका आतंरिक स्टोरेज 32 जीबी है और इसकी बैटरी क्षमता 2350 एमएएच है. कैनवस नाइट एंड्रायड 4.2.2 जेली बीन ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है.

हमने इस डिवाइस पर कुछ बेंचमार्क टेस्ट करने का विचार किया, यह जानने के लिए कि इसके हार्डवेयर का शुद्ध रूप से प्रदर्शन कैसा है.

बेंचमार्क टेस्ट के लिए हमने एनटूटू, स्मार्टबेंच 2012, 3डीमार्क और क्वाड्रेन्ट टेस्ट किये और इनकी समान कीमत वर्ग में उपलब्ध अन्य स्मार्टफ़ोन्स से तुलना की. ज्यादातर बेंचमार्क टेस्ट में कैनवस नाइट का प्रदर्शन दूसरे स्मार्टफ़ोन्स से काफी बेहतर रहा. इससे पता चलता है कि कैनवस नाइट रोज़ाना के कामों को करने में बहुत अच्छी तरह से सक्षम है. लेकिन खेलों के प्रदर्शन के मामले में कैनवस नाइट, मोटो जी और यहाँ तक कि एक साल से ज्यादा पहले लांच नेक्सस 4 से भी पीछे रहता है

Kunal Khullar
Digit.in
Logo
Digit.in
Logo