JioPhone 5G: महंगे से महंगे स्मार्टफोन को धूल चटाने आ रहा ये 10 हजार रुपए से भी सस्ता 5G फोन, फीचर्स भी एक से बढ़कर एक

JioPhone 5G: महंगे से महंगे स्मार्टफोन को धूल चटाने आ रहा ये 10 हजार रुपए से भी सस्ता 5G फोन, फीचर्स भी एक से बढ़कर एक
HIGHLIGHTS

इस साल जनवरी में JioPhone 5G के स्पेसिफिकेशन्स को लेकर डिटेल्स सामने आई थीं।

नए लीक से खुलासा हुआ है कि JioPhone 5G भारत में दिवाली और नए साल के बीच में लॉन्च होगा।

JioPhone 5G की कीमत Rs 10,000 के अंदर रखे जाने की संभावना है।

इस साल जनवरी में JioPhone 5G के स्पेसिफिकेशन्स को लेकर डिटेल्स सामने आई थीं। यह फोन भारत में सबसे बजट-फ़्रेंडली 5जी डिवाइस के तौर पर लॉन्च होने की उम्मीद है। हाल ही में एक ट्विटर यूजर ने JioPhone 5G यूनिट की लाइव इमेजेस साझा की हैं और साथ ही इसकी अनुमानित लॉन्च डेट और कीमत के बारे में भी जानकारी दी है। 

नए लीक से खुलासा हुआ है कि JioPhone 5G भारत में दिवाली और नए साल के बीच में लॉन्च होगा। इससे पता चलता है कि यह फोन देश में खरीदने के लिए इस साल की चौथी तिमाही में उपलब्ध होगा। 

यह भी पढ़ें: SCAM ALERT! Pink Whatsapp मचा रहा आतंक, इस लिंक पर क्लिक किया तो होगा तगड़ा नुकसान, कैसे करें बचाव?

JioPhone 5G की कीमत Rs 10,000 के अंदर रखे जाने की संभावना है, यानि यह भारत में अब तक के सबसे किफायती 5जी फोन के तौर पर आ सकता है। यह अभी स्पष्ट नहीं है कि डिवाइस में यूनिसोक 5जी चिप होगा या मीडियाटेक डायमेंसिटी 700 प्रोसेसर दिया जाएगा। लीक के मुताबिक फोन 5MP फ्रन्ट कैमरा और 13 + 2 MP ड्यूल रियर कैमरा सिस्टम से लैस है। 

लीक्ड लाइव इमेजेस के मुताबिक JioPhone 5G के फ्रन्ट पर वॉटरड्रॉप नॉच डिस्प्ले और बैक पैनल पर वर्टिकल ड्यूल-कैमरा सेटअप दिया गया है जिसके साथ एक LED फ्लैश और बीच में Jio लोगो देखा जा सकता है। वहीं बैक पैनल पर नीचे की तरफ “ultimate speed, unlimited experiences” टेक्स्ट दिया गया है। 

JioPhone 5G Top Features

Display

इस साल की शुरुआत में सामने आए एक एंड्रॉइड सेंट्रल के अनुसार JioPhone 5G में 6.5-इंच IPS LCD HD+ डिस्प्ले मिलेगी जो 1600 x 720 पिक्सल रिज़ॉल्यूशन ऑफर करेगी। 

Camera 

नए 5जी फोन में 8-मेगापिक्सल का फ्रन्ट कैमरा और पीछे की तरफ 13MP (मेन) + 2MP (मैक्रो) ड्यूल-कैमरा सेटअप दिया जाएगा। 

यह भी पढ़ें: एचपी ने भारत में पेश किए दमदार परफॉरमेंस वाले 5 नए पॉवरफुल गेमिंग डिवाइसेज

JioPhone 5G

Performance

डिवाइस में स्नैपड्रैगन 480 चिपसेट शामिल होने की उम्मीद है जिसे 4GB रैम और 32GB स्टोरेज के साथ पेयर किया जा सकता है। इसके अलावा हैंडसेट में माइक्रो एसडी कार्ड स्लॉट, ड्यूल सिम स्लॉट्स और n3, n5, n28, n40, and n78 5G बैंड्स का सपोर्ट भी मिल सकता है। 

Battery 

पॉवर के मामले में JioPhone 5G 5000mAh बैटरी के साथ आ सकता है जो 18W चार्जिंग को सपोर्ट करेगी।

Image Source

Faiza Parveen

Faiza Parveen

फाईज़ा परवीन डिजिट हिंदी में एक कॉन्टेन्ट राइटर हैं। वह 2023 से डिजिट में काम कर रही हैं और इससे पहले वह 6 महीने डिजिट में फ्रीलांसर जर्नलिस्ट के तौर पर भी काम कर चुकी हैं। वह दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक स्तर की पढ़ाई कर रही हैं, और उनके पसंदीदा तकनीकी विषयों में स्मार्टफोन, टेलिकॉम और मोबाइल ऐप शामिल हैं। उन्हें हमारे हिंदी पाठकों को वेब पर किसी डिवाइस या सेवा का उपयोग करने का तरीका सीखने में मदद करने के लिए लेख लिखने में आनंद आता है। सोशल मीडिया की दीवानी फाईज़ा को अक्सर अपने छोटे वीडियो की लत के कारण स्क्रॉलिंग करते हुए देखा जाता है। वह थ्रिलर फ्लिक्स देखना भी काफी पसंद करती हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo