iPhone 15 Pro मॉडल्स में किए जाएंगे इतने सारे बदलाव, AR और कैमरा परफॉर्मेंस होंगे लाजवाब

iPhone 15 Pro मॉडल्स में किए जाएंगे इतने सारे बदलाव, AR और कैमरा परफॉर्मेंस होंगे लाजवाब
HIGHLIGHTS

iPhone 15 Pro मॉडल्स में LiDAR स्कैनर को बेहतर बनाने की तैयारी की जा रही है

डिवाइसेज में नए टाइटेनियम फिनिश और एक पेरिस्कोप लेंस होने की भी उम्मीद है

प्रो मॉडल्स में किए जाने वाले सुधार इनकी बैटरी लाइफ को बेहतर बनाएँगे

एप्पल एक नए सप्लायर के साथ अपने अपकमिंग iPhone 15 Pro मॉडल्स में LiDAR स्कैनर को बेहतर बनाने के लिए तैयार है। एनालिस्ट मिंग-ची कुओ ने खुलासा किया है कि सोनी आईफोन 15 प्रो मॉडल्स में टाइम-ऑफ-फ्लाइट (ToF) वर्टिकल-कैविटी सरफेस-एमिटिंग लेजर (VCSEL) के लिए ल्यूमेंटम और WIN सेमीकंडक्टर्स को एक खास सप्लायर के तौर पर रिप्लेस करेगा। यह कदम पॉवर कंज़म्प्शन को कम कर सकता है या फिर उतने ही पॉवर कंज़म्प्शन में बेहतर ToF परफॉर्मेंस ऑफर कर सकता है। 

इसे भी देखें: iPhone 15 Pro, iPhone 15 Pro Max होंगे iPhone 14 Series के मुकाबले ज्यादा अडवांस, छोटी छोटी डिटेल्स हुई लीक

यह नई टेक्नोलॉजी iPhone 15 Pro मॉडल्स पर कैमरा और पोटेन्शियल ऑग्मेंटेड रिऐलिटी (AR) ऐप्लिकेशंस में महत्वपूर्ण सुधार लाने के लिए तैयार है। Sony का नया ToF VCSEL सॉल्यूशन VCSEL और ड्राइवर IC को एकीकृत करता है, जिसका मतलब है कि LiDAR स्कैनर बेहतर ToF परफॉर्मेंस ऑफर कर सकता है और कम पॉवर कंज्यूम करने की क्षमता के साथ आ सकता है। यह टेक्नोलॉजी खासकर नाइट मोड, लो-लाइट फोटोग्राफी और सिनेमैटिक मोड के लिए फायदेमंद हो सकती है। 

iphone 15 pro

नया ToF सेंसर लेटेस्ट प्रोसेसर और डिस्प्ले टेक्नोलॉजी के साथ मिलकर, iPhone 15 Pro मॉडल्स को अब तक का सबसे अधिक पावर-इफिशिएंट डिवाइस बना सकता है। यह नया सुधार iPhone 15 Pro मॉडल्स की बैटरी लाइफ को बेहतर तरीके से बदलने के लिए तैयार है, क्योंकि पहले यह सुनने में आ चुका है की एप्पल एक नए A17 बायोनिक चिप और एक नई डिस्प्ले टेक्नोलॉजी पर काम कर रहा है। 

iPhone 15 Pro से संबंधित अफवाहें यहीं खत्म नहीं होती हैं। डिवाइसेज में नए टाइटेनियम फिनिश और एक पेरिस्कोप लेंस होने की भी उम्मीद है, जो कैमरा विभाग में और भी महत्वपूर्ण सुधार ला सकता है। 

इसे भी देखें: Redmi 11 Prime बनाम Infinix Note 12i में से कौन है बेहतर? ये टॉप 5 फीचर्स करेंगे फैसला

एक रिपोर्ट के मुताबित, एप्पल अपकमिंग प्रो मॉडल्स के लिए रैम को भी 6GB से 8GB तक बढ़ा देगा। इन सभी सुधारों के साथ, iPhone 15 सीरीज एप्पल के अब तक के सबसे प्रभावी फोंस हो सकते हैं। 

Faiza Parveen

Faiza Parveen

फाईज़ा परवीन डिजिट हिंदी में एक कॉन्टेन्ट राइटर हैं। वह 22 मई, 2023 से डिजिट में काम कर रही हैं और इससे पहले वह 6 महीने डिजिट में फ्रीलांसर जर्नलिस्ट के तौर पर भी काम कर चुकी हैं। वह दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक स्तर की पढ़ाई कर रही हैं, और उनके पसंदीदा तकनीकी विषयों में स्मार्टफोन, टेलिकॉम और मोबाइल ऐप शामिल हैं। उन्हें हमारे हिंदी पाठकों को वेब पर किसी डिवाइस या सेवा का उपयोग करने का तरीका सीखने में मदद करने के लिए लेख लिखने में आनंद आता है। सोशल मीडिया की दीवानी फाईज़ा को अक्सर अपने छोटे वीडियो की लत के कारण स्क्रॉलिंग करते हुए देखा जाता है। वह थ्रिलर फ्लिक्स देखना भी काफी पसंद करती हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo