iPhone 15 Pro Max के एक से बढ़कर एक अपग्रेड्स जीत लेंगे आपका दिल, लेकिन क्या इतनी महंगी कीमत में खरीदेंगे आप?

iPhone 15 Pro Max के एक से बढ़कर एक अपग्रेड्स जीत लेंगे आपका दिल, लेकिन क्या इतनी महंगी कीमत में खरीदेंगे आप?
HIGHLIGHTS

अगर हम लीक्स की मानें तो iPhone 15 Pro Max एक नए कास्टमाइज़ेबल एक्शन बटन के साथ आ सकता है।

एक और सबसे बड़ा अपग्रेड जो iPhone 15 Pro Max में देखा जा सकता है वह USB-Type C पोर्ट है।

कहा गया है कि iPhone 15 Pro मॉडल्स में लगभग $200 की बढ़ोतरी होने वाली है जो भारत में लगभग 16,490 रुपए होते हैं।

iPhone 15 series के लॉन्च से पहले ही लीक्स के लीक्स के जरिए इसकी ज्यादातर डिटेल्स का खुलासा हो गया है। लेकिन सबसे दिलचस्प बात यह है कि इस सीरीज का सबसे महंगा iPhone 15 Pro Max मॉडल 7 से भी अधिक अपग्रेड्स के साथ आने की उम्मीद है, जो कि हर साल नहीं होता। तो आइए उन सभी अपग्रेड्स पर एक नजर डाल लेते हैं। 

यह भी पढ़ें: Best Compact Phones 2023: छोटे स्मार्टफोंस के शौकीनों के लिए ये रहे 5 धमाकेदार कॉम्पैक्ट फोंस, आप किसे चुनेंगे?

iPhone 15 Pro Max में मिल सकते हैं 7 भी अधिक अपग्रेड

अगर हम लीक्स की मानें तो iPhone 15 Pro Max एक नए कास्टमाइज़ेबल एक्शन बटन के साथ आ सकता है। कहा गया है कि यह बटन रिंग/साइलेंट स्विच की जगह लेगा जिसे कंपनी 2007 से हर आईफोन मॉडल में ऑफर कर रही है। यह बटन फोन के कई फंक्शन्स के लिए कास्टमाइज़ेबल हो सकता है। हालांकि, अभी तक यह पता नहीं चला है कि यह किस फंक्शन को सपोर्ट करेगा। 

iPhone 15

एक और सबसे बड़ा अपग्रेड जो iPhone 15 Pro Max में देखा जा सकता है वह USB-Type C पोर्ट है। अगर यह सच हुआ तो कई सालों के बाद iPhone 15 पहली सीरीज होगी जिसमें एप्पल के लाइटनिंग पोर्ट को हटाकर इसके बदले में एक नया पोर्ट दिया जाएगा जो हम कई एंड्रॉइड डिवाइसेज में देख चुके हैं। 

लीक्स से यह भी संकेत मिला है कि अपकमिंग आईफोन में अब तक के सबसे पतले बेजल्स शामिल हो सकते हैं जिससे यूजर्स को अधिक स्क्रीन स्पेस और कॉन्टेन्ट देखने का बेहतर अनुभव मिलेगा। डिवाइस को आसानी से पकड़ने के लिए इसमें थोड़ा राउन्डेड फ्रेम भी दिया जा सकता है। 

यह भी पढ़ें: Infinix Hot 30 5G Sale: कुछ ही पलों में शुरू हो रही Infinix के लेटेस्ट 5G फोन की पहली सेल, ऑफर्स लपकने के लिए हो जाएं तैयार

इसके अलावा iPhone 15 Pro Max में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप के साथ बेहतर कैमरा मॉड्यूल मिलने की संभावना है। अनुमान लगाया गया है कि इसमें नया पेरिस्कोर लेंस शामिल होगा जो 5-6x तक का ऑप्टिकल ज़ूम ऑफर करेगा और बेहतर पोर्ट्रेट शॉट्स क्लिक करने में मदद करेगा। 

iPhone 15

कहा गया है कि iPhone 15 Pro मॉडल्स 1TB तक स्टोरेज ऑप्शन के साथ उपलब्ध होंगे। इसके अलावा iPhone 15 Pro Max एक 4852mAh की बड़ी बैटरी के साथ आने की उम्मीद है। '

आखिर में इस बात में कोई शक नहीं है कि नया आईफोन मॉडल एप्पल के लेटेस्ट बायोनिक A17 चिपसेट से लैस होगा। साथ ही नए आईफोंस लेटेस्ट iOS 17 सॉफ्टवेयर के साथ भी आ सकते हैं। इन सभी अपग्रेड्स के साथ iPhone 15 Pro Max बेहद महंगा होने की संभावना है। 

iPhone 15 Pro Max की कीमत में हो सकती है इतनी बढ़ोतरी

iPhone 15

कहा गया है कि iPhone 15 Pro मॉडल्स में लगभग $200 की बढ़ोतरी होने वाली है जो भारत में लगभग 16,490 रुपए होते हैं। याद दिला दें कि iPhone 14 Pro Max $1,099 में लॉन्च हुआ था जो लगभग 90,626 रुपए होते हैं। तो $200 की बढ़ोतरी के साथ iPhone 15 Pro Max की कीमत $1,299 (लगभग 1,07,090 रुपए) हो सकती है। लेकिन यह कीमत भारत के लिए नहीं होगी। पिछले साल iPhone 14 Pro Max भारत में 1,39,900 रुपए में उपलब्ध हुआ था जिसका मतलब है कि भारत और US के बीच कीमत में 32,800 रुपए का अंतर था। 

यह भी पढ़ें: क्या Nothing Phone 2 की कॉपी होगा Infinix GT 10 Pro? हूबहू मिलता है डिजाइन

ये डिटेल्स केवल लीक्स और अफवाहों पर आधारित हैं, इसलिए यूजर्स को सलाह दी जाती है कि इस जानकारी को पूरी तरह से सही न मानें। आगे के सभी अपडेट्स के लिए Digit से जुड़े रहें। 

Faiza Parveen

Faiza Parveen

फाईज़ा परवीन डिजिट हिंदी में एक कॉन्टेन्ट राइटर हैं। वह 2023 से डिजिट में काम कर रही हैं और इससे पहले वह 6 महीने डिजिट में फ्रीलांसर जर्नलिस्ट के तौर पर भी काम कर चुकी हैं। वह दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक स्तर की पढ़ाई कर रही हैं, और उनके पसंदीदा तकनीकी विषयों में स्मार्टफोन, टेलिकॉम और मोबाइल ऐप शामिल हैं। उन्हें हमारे हिंदी पाठकों को वेब पर किसी डिवाइस या सेवा का उपयोग करने का तरीका सीखने में मदद करने के लिए लेख लिखने में आनंद आता है। सोशल मीडिया की दीवानी फाईज़ा को अक्सर अपने छोटे वीडियो की लत के कारण स्क्रॉलिंग करते हुए देखा जाता है। वह थ्रिलर फ्लिक्स देखना भी काफी पसंद करती हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo