नहीं देखा होगा किसी भी iPhone में ऐसा डिजाइन, तीन सबसे अलग फीचर्स लेकर आएगा iPhone 15 Pro

नहीं देखा होगा किसी भी iPhone में ऐसा डिजाइन, तीन सबसे अलग फीचर्स लेकर आएगा iPhone 15 Pro
HIGHLIGHTS

iPhone 15 Pro के डिजाइन में सबसे बड़ा बदलाव इसमें USB टाइप-C पोर्ट का दिखना है

iPhone 15 Pro में भी 6.1-इंच की डिस्प्ले हो सकती है

स्मार्टफोन के कैमरा बम्प्स भी थोड़े मोटे हो सकते हैं

iPhone 15 Pro साल के आखिर में लॉन्च होने की उम्मीद है और हाल ही में हमें इसके कुछ डिजाइन रेंडर्स मिले हैं। iPhone 15 Pro का एक CAD मॉडल पर आधारित डिजाइन इंटरनेट पर लीक हुआ है जो कि एप्पल के नए iPhone 15 Pro का केस बनाने के लिए एप्पल द्वारा एशिया में फैक्ट्रियों के लिए उपलब्ध कराया गया है। यानि iPhone 15 Pro के रोल आउट होने तक एप्पल केस को तैयार करना चाहता है। एप्पल की CAD फाइल्स डायमेंशन्स और डिजाइन दोनों के मामले में रियल फोंस के लिए काफी सटीक हैं। 

यह भी पढ़ें: बुलेट ट्रेन से भी फास्ट है इस फोन की चार्जिंग स्पीड, मात्र 9 मिनट में फुल चार्ज, जानें कौन सा है ये फोन

अब डिजाइन कि बात करें तो, एप्पल ने iPhone 15 Pro के डिजाइन में इसके पिछली जनरेशन के फोन iPhone 14 Pro की तुलना में कुछ बदलाव किए हैं। 9To5Mac की एक रिपोर्ट के अनुसार, एक केस निर्माता और 3D आर्टिस्ट जिन्हें Ian Zeblo के नाम से जाना जाता है, इन्होने 9To5Mac के साथ iPhone 15 Pro का CAD डिजाइन शेयर किया है। 

 iPhone 15 Pro

IPHONE 15 PRO DESIGN

iPhone 15 Pro के डिजाइन में सबसे बड़ा बदलाव इसमें USB टाइप-C पोर्ट का दिखना है। यह यूरोपीय सरकार के दबाव के कारण हुआ है जिसने यह कानून लागू किया है कि सभी डिवाइसेज USB टाइप-C पोर्ट के साथ आने चाहिएँ।

अगला बदलाव जो एप्पल ने किया है, वह है स्मार्टफोन के कर्व्स। एप्पल ने किनारों और डिस्प्ले के कर्व्स को बढ़ा दिया है और इसका डिजाइन नए 14-इंच और 16-इंच के MacBook Pro और नए M2 MacBook Air से मिलता है। यह बदलाव फोन की पकड़ को बेहतर बना सकता है और स्क्रीन पर अनजाने में टच होने की संभावना को कम कर सकता है। 

IPHONE 15 PRO DISPLAY

रेंडर्स फोन की बॉडी में भी अधिक पतले बेजल्स के साथ हल्का-सा बदलाव दिखाते हैं।  iPhone 15 Pro में भी 6.1-इंच की डिस्प्ले हो सकती है लेकिन थोड़ी छोटी बॉडी के साथ। रेंडर्स यह भी बताते हैं कि iPhone 15 Pro की डिस्प्ले में भी डायनेमिक आइलैंड दिया जा सकता है। 

यह भी पढ़ें: BSNL का 13 महीनों वाला प्लान, हर दिन मिलेंगे अनलिमिटेड लाभ, 184 रुपये महीने है खर्चा, Airtel-Jio की बज गई बैंड

 iPhone 15 Pro

IPHONE 15 PRO CAMERA

इसके अलावा, पिछली CAD फाइल्स के मुकाबले इसके कैमरा बम्प्स भी थोड़े मोटे लग रहे हैं। एप्पल फिजिकल वॉल्यूम रॉकर्स को कैपेसिटिव में बदल सकता है। साथ ही म्यूट स्विच में भी बदलाव हो सकता है। 

iPhone 15 Pro के डिजाइन से संबंधित अभी तक हमें इतनी ही जानकारी मिल पाई है लेकिन एप्पल ने इनमें से किसी भी फीचर की पुष्टि नहीं की है। 

Faiza Parveen

Faiza Parveen

फाईज़ा परवीन डिजिट हिंदी में एक कॉन्टेन्ट राइटर हैं। वह 22 मई, 2023 से डिजिट में काम कर रही हैं और इससे पहले वह 6 महीने डिजिट में फ्रीलांसर जर्नलिस्ट के तौर पर भी काम कर चुकी हैं। वह दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक स्तर की पढ़ाई कर रही हैं, और उनके पसंदीदा तकनीकी विषयों में स्मार्टफोन, टेलिकॉम और मोबाइल ऐप शामिल हैं। उन्हें हमारे हिंदी पाठकों को वेब पर किसी डिवाइस या सेवा का उपयोग करने का तरीका सीखने में मदद करने के लिए लेख लिखने में आनंद आता है। सोशल मीडिया की दीवानी फाईज़ा को अक्सर अपने छोटे वीडियो की लत के कारण स्क्रॉलिंग करते हुए देखा जाता है। वह थ्रिलर फ्लिक्स देखना भी काफी पसंद करती हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo