Huawei P30 Lite VS Redmi Note 7 Pro; कीमत, स्पेक्स और फीचर्स के बीच अंतर

Huawei P30 Lite VS Redmi Note 7 Pro; कीमत, स्पेक्स और फीचर्स के बीच अंतर
HIGHLIGHTS

Huawei P30 Lite मोबाइल फोन को भारतीय बाजार में Rs 19,990 की शुरूआती कीमत में लॉन्च किया गया है

Redmi Note 7 Pro मोबाइल फोन मात्र Rs 16,999 तक की कीमत में ख़रीदा जा सकता है

दोनों ही मिड-रेंज स्मार्टफोंस में स्पेक्स, कीमत और फीचर्स के आधार पर क्या बड़े अंतर देखे जा सकते हैं, यहाँ जानिये

Huawei की ओर से मिड-रेंज श्रेणी में उसके Huawei P30 Lite मोबाइल फोन को लॉन्च किया गया है, जो सीधे तौर पर Redmi Note 7 Pro मोबाइल फोन को कड़ी टक्कर देता है। आपको बता देते हैं कि Huawei P30 Lite मोबाइल फोन में आपको एक ट्रिपल कैमरा सेटअप मिल रहा है, हालाँकि Redmi Note 7 Pro मोबाइल फोन की चर्चा करें तो इसे एक 48MP के बड़े कैमरा सेटअप के साथ लॉन्च किया गया है। इसके अलावा आपको बता देते हैं कि Redmi Note 7 Pro मोबाइल फोन क्वालकॉम स्नेपड्रैगन 675 चिपसेट के साथ लॉन्च किया गया है। आइये अब जानते हैं कि आखिर इन दोनों ही स्मार्टफोंस में कीमत, स्पेक्स और फीचर्स के अलावा डिजाईन और अन्य मामलों में क्या बड़े अंतर हैं। 

Huawei P30 Lite VS Redmi Note 7 Pro कीमत

आपको बता देते हैं कि Redmi Note 7 Pro मोबाइल फोन को 6GB और 128GB मॉडल में मात्र Rs 16,999 की कीमत में ख़रीदा जा सकता है, हालाँकि अगर आप इसका 4GB मॉडल खरीदना चाहते हैं तो इसे आप Rs 13,999 की कीमत में खरीद सकते हैं। इसके अलावा अगर हम Huawei P30 Lite स्मार्टफोन के 4GB रैम और 128GB स्टोरेज मॉडल में मात्र Rs 19,999 में ख़रीदा जा सकता है। इसके अलावा इसके 6GB रैम मॉडल में आप Rs 22,990 में ले सकते हैं।

Huawei P30 Lite VS Redmi Note 7 Pro डिस्प्ले और प्रोसेसर

आपको बता देते हैं कि आप Huawei P30 Lite मोबाइल फोन को एक 6.15-इंच की FHD+ स्क्रीन के साथ ले सकते हैं। इसका स्क्रीन-टू-बॉडी रेश्यो 90 फीसदी है, इसके अलावा अगर आप Redmi note 7 Pro मोबाइल फोन को लेना चाहते हैं तो आपको बता देते हैं कि आप इसे एक 6.3-इंच की FHD+ स्क्रीन के साथ ले सकते हैं। इस मोबाइल फोन की स्क्रीन को गोरिला ग्लास 5 से सुरक्षित किया गया है। 

इसके अलावा अगर हम Huawei P30 Lite मोबाइल फोन में मौजूद प्रोसेसर आदि की चर्चा करें तो आपको बता देते हैं कि इस मोबाइल फोन में आपको एक ओक्टा-कोर किरिन 710 12nm चिपसेट मिल रहा है। इसके अलावा अगर हम Redmi Note 7 Pro मोबाइल फोन की चर्चा करें तो इसमें आपको एक ओक्टा-कोर क्वालकॉम स्नेपड्रैगन 675 चिपसेट दिया गया है। 

Huawei P30 Lite VS Redmi Note 7 Pro रैम और स्टोरेज 

Huawei P30 Lite स्मार्टफोन में आपको 4GB/6GB रैम और 128GB स्टोरेज के साथ लॉन्च किया गया था, इस स्टोरेज को आप माइक्रोएसडी कार्ड की सहायता से 512GB तक बढ़ा सकते हैं। इसके अलावा अगर हम Redmi Note 7 Pro मोबाइल फोन की चर्चा करें तो इस मोबाइल फोन को 4GB रैम और 64GB स्टोरेज और 6GB रैम और 128GB स्टोरेज के साथ लॉन्च किया गया है। इसके अलावा इस स्टोरेज को 256GB तक माइक्रोएसडी कार्ड की सहायता से बढ़ाया जा सकता है। 

Huawei P30 Lite VS Redmi Note 7 Pro कैमरा

Huawei P30 Lite मोबाइल फोन में एक 24MP का रियर कैमरा एक 2MP के सेकेंडरी कैमरा के साथ दिया गया है, इसके अलावा इस मोबाइल फोन में आपको एक 8MP का 120 डिग्री अल्ट्रा-वाइड रियर कैमरा से लैस है, इसका मतलब है कि इस मोबाइल फोन में आपको एक ट्रिपल कैमरा सेटअप मिल रहा है। साथ ही इसमें आपको एक 32MP का सेल्फी कमेरा भी दिया गया है। Redmi Note 7 Pro मोबाइल फोन में आपको एक 48MP का मेन कैमरा मिल रहा है, इसके साथ ही इसमें आपको एक 5MP का सेकेंडरी कैमरा भी मिल रहा है, फोन में आपको एक 13MP का सेल्फी कैमरा भी मिल रहा है।

Huawei P30 Lite VS Redmi Note 7 Pro सॉफ्टवेयर और बैटरी 

दोनों ही स्मार्टफोन एंड्राइड Pie 9 पर आधारित हैं, हालाँकि एक स्मार्टफोन MIUI 10 और EMUI 9.0 पर चलता है। दोनों ही कंपनियों के पास अपना अलग अलग कस्टम UI मौजूद है, दोनों ही फोंस कंपनी के अलग अलग लेटेस्ट UI पर भी चलते हैं। 

एक ओर जहां Huawei P30 Lite मोबाइल फोन में आपको फ़ास्ट चार्जिंग की सपोर्ट के साथ एक 3340mAh क्षमता की बैटरी मिल रही है, वहां दूसरी ओर Redmi Note 7 Pro मोबाइल फोन में आपको एक 4000mAh क्षमता की बैटरी क्विक चार्ज 4 की सपोर्ट के साथ मिल रही है। 

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo