Honor 7X के वो 5 फीचर्स जो इसे बनाते हैं खास

Honor 7X के वो 5 फीचर्स जो इसे बनाते हैं खास
HIGHLIGHTS

भारतीय बाजार में इस फ़ोन को दो वेरियंट में पेश किया गया है.

Honor 7X को बाजार में आये हुए अब थोड़ा समय हो गया है. भारतीय बाजार में इस फ़ोन को दो वेरियंट में पेश किया गया है. दोनों वेरियंट्स में रैम तो 4GB ही मिलती है, लेकिन दोनों की इंटरनल स्टोरेज में अंतर है. एक में 32GB स्टोरेज और दूसरे में 64GB स्टोरेज मिलती है. 32GB वेरियंट की कीमत Rs. 12,999 है, वहीँ 64GB वेरियंट की कीमत Rs. 15,999 रखी गई है. हम यहां इस फ़ोन के 5 ऐसे फीचर्स के बारे में बता रहे हैं जो इसे सबसे खास बनाते हैं.

डिज़ाइन: इस फ़ोन में दोनों तरफ ग्लास डिज़ाइन मौजूद है. बाजार में मौजूद बहुत कम स्मार्टफ़ोन्स में ग्लास बैक मिलती है. इसका लुक दूसरे फ़ोन्स से काफी अलग है. साथ ही सामने से भी यह अच्छा दिखाई देता है क्योंकि इसमें फुल व्यू डिस्प्ले मौजूद है. इसका फॉर्म फैक्टर भी बेहतर है.  क्योंकि इसमें एक 18:9 का एस्पेक्ट रेश्यो डिस्प्ले मिलती है. 

डिस्प्ले: Honor 7X में यूजर को 5.93 इंच की एक एज-टू-एज फुल HD प्लस डिस्प्ले मिलती है. इसका साइज़ भी ज्यादा बड़ा है और इसमें रेजोल्यूशन भी ज्यादा (2160×1080) मिलता है. साथ ही यह 18:9 का एस्पेक्ट रेश्यो देता है तो इससे फॉर्म फैक्टर भी बेहतर मिलता है. एज-टू-एज डिस्प्ले डिज़ाइन आज का काफी ट्रेंड में है और सभी कंपनियां अपनी डिवाइसेस में इसे देने की कोशिश में लेगी हुई हैं.

डुअल कैमरा सेटअप: Honor 7X में 16MP+2MP रियर कैमरा मौजूद है. इसमें PDAF टेक्नोलॉजी और फास्ट ऑटो फोकस मिलता है. इसमें 8MP का फ्रंट फेसिंग कैमरा मिलता है. इसमें आपको कई इफ़ेक्ट और जेस्चर कंट्रोल जैसे कुछ फीचर्स मिलते हैं.

एक्सपेंडेबल स्टोरेज: Honor 7X में 32GB और 64GB की इंटरनल स्टोरेज का ऑप्शन मिलता है. लेकिन इसके स्टोरेज को माइक्रोएसडी कार्ड के जरिये 256GB तक बढ़ाया जा सकता है.  बाजार में इस बजट में मौजूद बहुत काम स्मार्टफ़ोन की स्टोरेज को इतना ज्यादा बढ़ाया जा सकता है.

बैटरी: Honor 7X में 3340mAh की बैटरी दी गई है, बाजार के हिसाब से यह बैटरी काफी मानी जा सकती है.

Kulveer Sharma
Digit.in
Logo
Digit.in
Logo