Google Pixel Fold vs Pixel 7 Pro: Pixel 7 Pro से है Google के पहले फोल्डेबल का मुकाबला, आपको कौन-सा पसंद?

Google Pixel Fold vs Pixel 7 Pro: Pixel 7 Pro से है Google के पहले फोल्डेबल का मुकाबला, आपको कौन-सा पसंद?
HIGHLIGHTS

Pixel Fold में 5.8-इंच की कवर डिस्प्ले है और इसकी इनर डिस्प्ले का साइज़ 7.6-इंच है

Pixel Fold और Pixel 7 Pro दोनों ही गूगल के इन-हाउस टेंसर जी2 चिपसेट से लैस हैं

दोनों स्मार्टफोंस समान फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आते हैं

Google ने I/O डेवलपर कॉन्फ्रेंस के दौरान Pixel 7a, Pixel Fold और Pixel Tablet की घोषणा की है। Pixel Fold कंपनी का पहला फोल्डिंग फोन है जिसमें Pixel 7 और Pixel 7 Pro से मिलते-जुलते कुछ फीचर्स हैं। यहाँ हम Google की दो फ्लैगशिप पेशकशों Pixel Fold और Pixel 7 Pro की तुलना कर रहे हैं। चलिए देखें दोनों फोंस में से आपको कौन-सा पसंद आता है।

Google Pixel Fold vs Pixel 7 Pro: Display 

Pixel Fold में 5.8-इंच की कवर डिस्प्ले है जो 1550 निट्स पीक ब्राइटनेस और 120Hz रिफ्रेश रेट ऑफर करती है। फोन की इनर डिस्प्ले का साइज़ 7.6-इंच है और यह भी समान रिफ्रेश रेट देती है। वहीं दूसरी Pixel 7 Pro में 6.7-इंच LTPO OLED डिस्प्ले है जो 120Hz रिफ्रेश रेट, 1500 निट्स ब्राइटनेस और HDR सपोर्ट के साथ आती है। 

Pixel Fold

Google Pixel Fold vs Pixel 7 Pro: Performance 

Pixel Fold और Pixel 7 Pro दोनों ही गूगल के इन-हाउस टेंसर जी2 चिपसेट पर चलते हैं। Pixel Fold में 12GB रैम के साथ 512GB तक दो स्टोरेज ऑप्शंस मिल रहे हैं, इसी बीच Pixel 7 Pro 12GB रैम के साथ 512GB तक तीन वेरिएंट में आता है। दोनों डिवाइसेज़ एंड्रॉइड 13 पर काम करते हैं लेकिन जल्द ही इन्हें एंड्रॉइड 14 अपडेट मिलने की उम्मीद है।

Google Pixel Fold vs Pixel 7 Pro: Camera 

कैमरा के मामले में दोनों फोंस ट्रिपल कैमरा सिस्टम ऑफर करते हैं लेकिन इनके सेंसर्स के रिज़ॉल्यूशन अलग हैं। Pixel Fold में 48MP + 10.8MP + 10.8MP सेंसर मिल रहे हैं। जबकि Pixel 7 Pro को 50MP + 12MP + 48MP लेंस के साथ लाया गया है। Pixel Fold की कवर डिस्प्ले पर 9.5MP और मेन डिस्प्ले पर 8MP सेल्फ़ी सेंसर दिया है, वहीं Pixel 7 Pro का सेल्फ़ी कैमरा 10.8MP का है। 

Pixel 7 Pro

Google Pixel Fold vs Pixel 7 Pro: Battery 

Pixel Fold में 4821mAh बैटरी दी गई है जो 30W फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है। अब बात करें Pixel 7 Pro की तो यह फोन 5000mAh के साथ आता है और यह भी 30W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट ऑफर करता है। 

Google Pixel Fold vs Pixel 7 Pro: Price 

Google Pixel Fold को USD 1,799 (लगभग Rs 1,47,000) की कीमत पर पेश किया गया है। दूसरी ओर Pixel 7 Pro Rs 84,999 की शुरुआती कीमत पर आया था लेकिन अभी यह फ्लिपकार्ट पर Rs 69,999 में मिल रहा है। 

Faiza Parveen

Faiza Parveen

फाईज़ा परवीन डिजिट हिंदी में एक कॉन्टेन्ट राइटर हैं। वह 2023 से डिजिट में काम कर रही हैं और इससे पहले वह 6 महीने डिजिट में फ्रीलांसर जर्नलिस्ट के तौर पर भी काम कर चुकी हैं। वह दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक स्तर की पढ़ाई कर रही हैं, और उनके पसंदीदा तकनीकी विषयों में स्मार्टफोन, टेलिकॉम और मोबाइल ऐप शामिल हैं। उन्हें हमारे हिंदी पाठकों को वेब पर किसी डिवाइस या सेवा का उपयोग करने का तरीका सीखने में मदद करने के लिए लेख लिखने में आनंद आता है। सोशल मीडिया की दीवानी फाईज़ा को अक्सर अपने छोटे वीडियो की लत के कारण स्क्रॉलिंग करते हुए देखा जाता है। वह थ्रिलर फ्लिक्स देखना भी काफी पसंद करती हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo