Redmi 13C से लेकर Lava Blaze 5G तक तगड़ी परफॉर्मेंस और कैमरा वाले फोन्स, कीमत 10 हजार से कम

Redmi 13C से लेकर Lava Blaze 5G तक तगड़ी परफॉर्मेंस और कैमरा वाले फोन्स, कीमत 10 हजार से कम
HIGHLIGHTS

Poco M6 Pro 5G क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 4 जेन 2 चिपसेट से लैस है।

Realme C53 में पीछे की तरफ ट्रिपल कैमरा सेटअप दिया है जिसमें 108MP अल्ट्रा क्लियर कैमरा शामिल है।

Galaxy M13 में 6.6-इंच FHD+ LCD इन्फिनिटी O डिस्प्ले दी गई है।

10,000 रुपए के अंदर आने वाले बेस्ट स्मार्टफोंस की रेस दिन-ब-दिन मुश्किल होती जा रही है। ग्राहकों के पास पहले से ही ढेरों ऑप्शन्स उपलब्ध हैं, जबकि अलग-अलग ब्रांड्स हर महीने नए वैल्यू-फॉर-मनी डिवाइसेज़ लॉन्च कर रहे हैं। ये रही भारत में टॉप 5 स्मार्टफोन्स की लिस्ट जिन्हें आप 10000 रुपए के अंदर खरीद सकते हैं। 

1. Poco M6 Pro 5G

पोको के इस स्मार्टफोन में 6.79-इंच FHD+ डिस्प्ले मिलती है जो 90Hz रिफ्रेश रेट और 240Hz टच सैम्पलिंग रेट ऑफर करती है। इसे गोरिल्ला ग्लास 3 से प्रोटेक्ट किया गया है। यह क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 4 जेन 2 चिपसेट से लैस है। इसमें 50MP AI ड्यूल रियर कैमरा सेटअप और फ्रन्ट पर 8MP सेल्फी कैमरा दिया है।

यह भी पढ़ें: क्या आपका Smartphone भी बार-बार हो रहा गर्म? जानें कारण और कूल डाउन करने के 5 सॉलिड तरीके

2. Redmi 13C 

Redmi 13C स्मार्टफोन में 6.74-इंच की HD+ डिस्प्ले के साथ 90Hz रिफ्रेश रेट और 450 निट्स पीक ब्राइटनेस मिलती है। डिवाइस ऑक्टा-कोर मीडियाटेक हीलिओ G85 प्रोसेसर पर चलता है। यह बजट फोन 8GB तक रैम, 8GB वर्चुअल रैम और 256GB तक स्टोरेज के साथ आता है जिसे 1TB तक बढ़ाया जा सकता है। ऑप्टिक्स के मामले में यह फोन 50MP ट्रिपल कैमरा सेटअप के साथ आता है। 

3. Realme C53

C53 एक 6.74-इंच 90Hz डिस्प्ले से लैस है जो 560 निट्स पीक ब्राइटनेस के साथ आती है। परफॉर्मेंस के लिए इसमें एक ऑक्टा-कोर चिपसेट लगा हुआ है। इसके अलावा इस रियलमी हैंडसेट में पीछे की तरफ ट्रिपल कैमरा सेटअप दिया है जिसमें 108MP अल्ट्रा क्लियर कैमरा शामिल है। 

यह भी पढ़ें: BSNL का सुपर से ऊपर प्लान! 1 महीने Free में चलेगा इंटरनेट, केवल इन यूजर्स को मिलेगा फायदा

4. Lava Blaze 5G

लावा का यह फोन 6.5-इंच HD+ IPS डिस्प्ले ऑफर करता है जो 90Hz रिफ्रेश रेट को सपोर्ट करती है। इसके अलावा यह डिस्प्ले फ्लैट एज डिजाइन और वॉटर ड्रॉप-नॉच के साथ आती है। यह हैंडसेट मीडियाटेक डायमेंसिटी 700 SoC से लैस है। साथ ही डिवाइस 5000mAh बैटरी पर चलता है। सॉफ्टवेयर के मामले में यह एंड्रॉइड 12 OS के साथ आता है। 

5. Samsung Galaxy M13

Galaxy M13 में 6.6-इंच FHD+ LCD इन्फिनिटी O डिस्प्ले दी गई है। यह एक ऑक्टा-कोर प्रोसेसर और एंड्रॉइड 12 ऑपरेटिंग सिस्टम पर आधारित One UI पर चलता है। यह फोन फ्रन्ट पर 8MP और बैक पर 50MP ट्रिपल कैमरा सिस्टम ऑफर करता है।

Faiza Parveen

Faiza Parveen

फाईज़ा परवीन डिजिट हिंदी में एक कॉन्टेन्ट राइटर हैं। वह 2023 से डिजिट में काम कर रही हैं और इससे पहले वह 6 महीने डिजिट में फ्रीलांसर जर्नलिस्ट के तौर पर भी काम कर चुकी हैं। वह दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक स्तर की पढ़ाई कर रही हैं, और उनके पसंदीदा तकनीकी विषयों में स्मार्टफोन, टेलिकॉम और मोबाइल ऐप शामिल हैं। उन्हें हमारे हिंदी पाठकों को वेब पर किसी डिवाइस या सेवा का उपयोग करने का तरीका सीखने में मदद करने के लिए लेख लिखने में आनंद आता है। सोशल मीडिया की दीवानी फाईज़ा को अक्सर अपने छोटे वीडियो की लत के कारण स्क्रॉलिंग करते हुए देखा जाता है। वह थ्रिलर फ्लिक्स देखना भी काफी पसंद करती हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo