Moto G54 से लेकर Realme Narzo 60 तक, ये हैं 15000 रुपए के अंदर आने वाले Best 5G Smartphones!

Moto G54 से लेकर Realme Narzo 60 तक, ये हैं 15000 रुपए के अंदर आने वाले Best 5G Smartphones!
HIGHLIGHTS

Moto G54 5G स्मार्टफोन एक शक्तिशाली स्नैपड्रैगन 680 प्रोसेसर से लैस है।

Poco X5 5G स्मार्टफोन खासतौर से फोटोग्राफी के शौकीनों के लिए बना है।

अगर आपकी टॉप प्रायॉरिटी बैटरी है तो Infinix Hot 30 के अलावा कहीं और जाने की जरूरत नहीं।

5G Phones Under Rs 15000: भारतीय स्मार्टफोन बाजार में 15000 रुपए से कम का सेगमेंट एक बैटल ग्राउन्ड है। यह विकल्पों से भरपूर है जो फीचर्स और किफायत के बीच एक संतुलन तलाशने वाले बजट ग्राहकों की सभी जरूरतों को पूरा करता है। लेकिन ढेर सारे प्रतिस्पर्धियों के बीच सही फोन को चुनना थोड़ा मुश्किल हो सकता है। चिंता न करें! यहाँ हम 15000 रुपए के अंदर आने वाले टॉप 5 स्मार्टफोन्स की लिस्ट लेकर आ गए हैं जो अलग-अलग यूजर्स की अलग-अलग जरूरतों को पूरा करते हैं।

Moto G54 5G (Rs 13,999)

यह फोन लगभग हर मामले में बढ़िया है। यह एक शक्तिशाली स्नैपड्रैगन 680 प्रोसेसर से लैस है जो रोजमर्रा के कामों और यहाँ तक कि हल्की गेमिंग के लिए भी स्मूद परफॉर्मेंस ऑफर करता है। इसमें 6.6-इंच AMOLED डिस्प्ले है जो वाईब्रेन्ट विजुअल ऑफर करती है। जबकि 50MP ट्रिपल कैमरा सिस्टम डीसेन्ट फ़ोटोज़ कैप्चर करता है। इसकी 5000mAh बैटरी पूरे दिन चलती है और नियर-स्टॉक एंड्रॉइड अनुभव समय के साथ अपडेट्स का वादा करता है। अगर आप एक संतुलित पैकेज चाहते हैं तो Moto G54 एक तगड़ा प्रतिस्पर्धी है।

यह भी पढ़ें: iPhone के लेटेस्ट मॉडल पर भारी भरकम डिस्काउंट, फिर नहीं मिलेगा इतना सस्ता, लपक लें ऑफर!

Poco X5 5G (Rs 12,999)

यह फोन खासतौर से फोटोग्राफी के शौकीनों के लिए बना है। इसके क्वाड कैमरा सेटअप में 48MP मेन सेंसर शामिल है जो कई अलग-अलग लाइटिंग कंडीशन्स में डिटेल्ड इमेजेस कैप्चर करता है। इसकी नाइट मोड क्षमताएं डीसेन्ट हैं और 13MP अल्ट्रावाइड लेंस इसके गुणों को और भी बढ़ा देता है। हैंडसेट में स्नैपड्रैगन 695 प्रोसेसर लगा हुआ है जो बेसिक टास्क को अच्छी तरह संभालता है। लेकिन गेमिंग के शौकीनों को यह सीमित लग सकता है। स्मार्टफोन की 5000mAh बैटरी और MIUI 14 इंटरफ़ेस मीडियम यूजर्स की जरूरतों को पूरा करता है। अगर कैमरा आपकी प्राथमिकता है तो Poco X5 आपके लिए अच्छा ऑप्शन है।

Realme Narzo 60 5G (Rs 12,999)

बजट ग्राहकों के लिए Narzo 60 5G आकर्षक कीमत पर फीचर्स का एक अच्छा मिश्रण ऑफर करता है। परफॉर्मेंस के लिए इसमें मीडियाटेक डायमेंसिटी 700 प्रोसेसर दिया है। फोटोग्राफी डिपार्टमेंट में 50MP ट्रिपल कैमरा सेटअप शामिल है जो अच्छे फ़ोटोज़ लेता है। इसमें 6.5-इंच IPS LCD डिस्प्ले दी गई है जो चमकदार और क्रिस्प है। इसके अलावा इस हैंडसेट में 5000mAh की बैटरी लगी हुई है। हालांकि, यूजर इंटरफ़ेस शायद हर किसी के बसकी बात न हो, और कम रोशनी वाले क्षेत्रों में फ़ोटोज़ भी थोड़े खराब हो सकते हैं। फिर भी, अगर कीमत आपकी चिंता है तो realme Narzo 60 एक आकर्षक विकल्प है।

यह भी पढ़ें: सस्ते में इतने सारे बेनेफिट, Airtel-Vi भी इस प्लान के हुए लट्टू

Xiaomi Redmi Note 12 5G (Rs 13,999)

अगर आप रॉ परफॉर्मेंस चाहते हैं, तो Redmi Note 12 5G एक बेहतरीन विकल्प है। इस हैंडसेट का डायमेंसिटी 810 चिपसेट मुश्किल कामों को निपटाता है और यहाँ तक कि कैजुअल गेमिंग को भी आसानी से संभाल लेता है। 5G आपको भविष्य के लिए सुरक्षित रखती है। इसके अलावा इस डिवाइस में 6.67-इंच AMOLED डिस्प्ले दी गई है जो कॉन्टेन्ट को खूबसूरती से दिखाती है और 48MP ट्रिपल कैमरा सिस्टम डीसेन्ट इमेज क्वालिटी ऑफर करता है। हालांकि, अधिक इस्तेमाल करने पर इसकी 5000mAh बैटरी जल्दी ड्रेन हो सकती है।

Infinix Hot 30 5G (Rs 14,999)

अगर आपकी टॉप प्रायॉरिटी बैटरी है तो Infinix Hot 30 के अलावा कहीं और जाने की जरूरत नहीं। इसकी 5500mAh की बड़ी बैटरी भारी इस्तेमाल के बावजूद भी आसानी से पूरे दिन चल सकती है। इसका मीडियाटेक डायमेंसिटी 810 प्रोसेसर स्मूद परफॉर्मेंस सुनिश्चित करता है और 50MP ट्रिपल कैमरा सिस्टम बढ़िया पिक्चर्स क्लिसस्ते में इतने सारे बेनेफिट, Airtel-Vi भी इस प्लान के हुए लट्टूक करता है। हालांकि, इस डिवाइस की IPS LCD डिस्प्ले AMOLED पैनल की तुलना में थोड़ी कम वाईब्रेन्ट है और इसका यूजर इंटरफेस कुछ लोगों को ब्लोटवेयर से भरा हुआ लग सकता है। लंबी चलने वाली बैटरी लाइफ के लिए Hot 30 5G एक भरोसेमंद ऑप्शन है।

यह भी पढ़ें: Honor X9b VS Redmi Note 13 Pro Plus VS Realme 12 Pro Plus: तीन धुरंधरों में बेस्ट कौन?

Faiza Parveen

Faiza Parveen

फाईज़ा परवीन डिजिट हिंदी में एक कॉन्टेन्ट राइटर हैं। वह 2023 से डिजिट में काम कर रही हैं और इससे पहले वह 6 महीने डिजिट में फ्रीलांसर जर्नलिस्ट के तौर पर भी काम कर चुकी हैं। वह दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक स्तर की पढ़ाई कर रही हैं, और उनके पसंदीदा तकनीकी विषयों में स्मार्टफोन, टेलिकॉम और मोबाइल ऐप शामिल हैं। उन्हें हमारे हिंदी पाठकों को वेब पर किसी डिवाइस या सेवा का उपयोग करने का तरीका सीखने में मदद करने के लिए लेख लिखने में आनंद आता है। सोशल मीडिया की दीवानी फाईज़ा को अक्सर अपने छोटे वीडियो की लत के कारण स्क्रॉलिंग करते हुए देखा जाता है। वह थ्रिलर फ्लिक्स देखना भी काफी पसंद करती हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo