जियो फोन टीवी केबल का फर्स्ट लुक

जियो फोन टीवी केबल का फर्स्ट लुक
HIGHLIGHTS

जिओफोन टीवी केबल यूजर्स को अपने फीचर फोन को CRT टेलीविजन के साथ ही HDMI पोर्ट के साथ कनेक्ट करने की अनुमति देगा. ये केबल एचडी टीवी पर 720p प्लेबैक का समर्थन करता है और दो प्रकार के एडैप्टर के साथ बेचा जाएगा.

नई दिल्ली में चल रहे भारतीय मोबाइल कांग्रेस (India Mobile Congress) में हमने प्रसिद्ध जिओफोन टीवी केबल देखा. जिओफोन टीवी केबल को दो अलग-अलग प्रकार के एडैप्टर के साथ बेचा जाएगा. हालांकि अभी ये नहीं पता चला है कि ये कब सेल किया जाएगा. फिल्पकार्ट पर आज इन स्मार्टफोंस पर है डिस्काउंट

जिओफोन टीवी केबल एक छोर पर जिओफोन के माइक्रो यूएसबी स्लॉट और दूसरे छोर पर जियो टीवी केबल एडैप्टर पर टाइप A यूएसबी पोर्ट (Type A USB port) से अटैच होता है. एडैप्टर 2 वेरियंट में आते हैं. एक RCA आउट के साथ और दूसरा  HDMI आउट के साथ.

CRT टीवी का इस्तेमाल करने वालों को RCA out के साथ एडैप्टर खरीदने की जरुरत होगी.  जबकि HDMI पोर्ट के वाले टीवी का इस्तेमाल करनेवालों को दूसरा वर्जन खरीदने की जरुरत होगी. जियोफोन टीवी केबल एडैप्टर के बोथे संस्करण ऊपर के इमेज में देखे जा सकते हैं JioPhone 720p वीडियो प्ले करने में सक्षम है, इसलिए यदि आपके पास एक टीवी है जो 720p में वीडियो रेंडर करने में सक्षम है, तो आप HD में कंटेट देखने में सक्षम होंगे. 

इसके अलावा, जियो टीवी केबल टीवी एडैप्टर अपने पावर सोर्स के साथ आता है. ये टीवी पर वीडियो प्लेबैक के लिए कनेक्ट होन के साथ ही जिओफोन को चार्ज करने में सक्षम है. CRT TV पर 4:3 एस्पेक्ट रेशिओ में वीडियो दिखाई देते हैं, वहीं HD TV पर 16:9 एस्पेक्ट रेशिओ में दिखाई देते हैं. ये सेटअप काफी अच्छी तरह काम करता है. प्लेबैक और वीडियो भी काफी अच्छा है. 

जियोफोन फिलहाल प्री बुकिंग के लिए उपलब्ध नहीं है, लेकिन सूत्रों के मुताबिक अगले कुछ दिनों में फीचर फोन को प्री बुकिंग के दूसरे दौर के लिए उपलब्ध कराया जाएगा. आप नीचे दिए गए वीडियो में जियो फोन टीवी केबल को देख सकते हैं. फिल्पकार्ट पर आज इन स्मार्टफोंस पर है डिस्काउंट

Arunima
Digit.in
Logo
Digit.in
Logo