Digit Zero1 Awards: बेस्ट बजट स्मार्टफोन की नॉमिनेशन्स

Digit Zero1 Awards: बेस्ट बजट स्मार्टफोन की नॉमिनेशन्स
HIGHLIGHTS

अगर हम उस स्मार्टफोन श्रेणी पर नजर डालते हैं जो आपने बजट में आते हैं तो आपको बता देते हैं कि इस श्रेणी में आप एक स्मार्टफोन से वह सब पा सकते हैं, जो आपको एक अन्य स्मार्टफोन से मिलता है। इस श्रेणी में आपको फोन में परफॉरमेंस, और अन्य कई फीचर्स और स्पेक्स मिलते हैं जो आपको एक स्मार्टफोन में वाकई चाहिए होते हैं। आइये अब जानते हैं कि आप किस स्मार्टफोन का इस श्रेणी में चयन कर सकते हैं?

बजट स्मार्टफोन के लिए यह कहा जा सकता है कि आप इनसे कभी भी बोर नहीं हो सकते हैं, क्योंकि यह कम कीमत में आते हैं तो आप इन्हें आसानी से बदल सकते हैं। हालाँकि अगर आप एक ऐसे स्मार्टफोन की चर्चा करें जो महंगा है तो आप इसके साथ बोर होने के बाद भी इसे जल्दी से बदलने पर विचार नहीं कर सकते हैं। आजकल आपको बजट फोंस में नौच, ड्यूल कैमरा, ग्लास डिजाईन और अन्य कई बेस्ट फीचर्स मिलना शुरू हो गए हैं। आइये एक नजर डालते हैं कि इस साल आप इस किस बजट स्मार्टफोन की ओर जा सकते हैं। 

असुस ज़ेनफोन मैक्स M1 

ज़ेनफोन मैक्स प्रो M1 स्मार्टफोन की सफलता के बाद कंपनी की ओर से अपने एक कम कीमत मवाले बजट स्मार्टफोन यानी असुस ज़ेनफोन मैक्स M1 स्मार्टफोन को लॉन्च कर दिया है। इस डिवाइस को एक बढ़िया डिवाइस इस कीमत में कहा जा सकता है। आपको बता देते हैं कि यह फोन आपको ओक्टा-कोर स्नेपड्रैगन प्रोसेसर के साथ मिल रहा है, जिसका मतलब है कि बाजार मेर मौजूद बहुत से स्मार्टफोन से इसकी सीधी भिडंत है। फोन में एक 4,000mAh क्षमता की बैटरी दी गई है, जो इसे और भी खास बना देती है। इस फोन को आप इस श्रेणी में खरीद सकते हैं। 

शाओमी रेडमी Y2

 Xiaomi Redmi Y2 को एक सेल्फी स्मार्टफोन के तौर पर लॉन्च किया गया था, इसके अलावा यह डिवाइस है भी इसी श्रेणी का हमने इस डिवाइस को इस लिस्ट में इसलिए भी शामिल किया है, क्योंकि यह कई बढ़िया फीचर्स के साथ कम कीमत में आपको मिल रहा है। इस डिवाइस में आप सब काम लगभग कर सकते हैं, आप इसमें गेमिंग कर सकते हैं। आप इसकी परफॉरमेंस से निराश नहीं होने वाले हैं। 

Smartron T।Phone P

इस स्मार्टफोन का निर्माण भारत में किया गया है, हालाँकि यह एक फंक्शनल ही है, कि ऐसा हुआ है। आपको यह डिवाइस किसी भी रूप में निराश नहीं करने वाला है। हालाँकि यह बस काम ही करता है। फोन में आपको स्टॉक एंड्राइड UI मिल रहा है, जो इसे स्मूद बनाने में मदद करता है। इसके अलावा इसमें आपको एक 5,000mAh क्षमता की बैटरी मिल रही है, जो इसे वाकई बढ़िया डिवाइस बना देती है। इसकी बैटरी लम्बे समय तक चलने में सक्षम है। 

Realme 2

Realme 2 डिवाइस को बजट स्पेक्स के साथ लॉन्च किया गया है, और आपको इसमें लगभग सब कुछ मिलता है। इस डिवाइस को हमने इस लिस्ट में इसके टॉप नौच डिजाईन को देखते हुए शामिल किया है। इसके अलावा इसमें स्नेपड्रैगन 450 होने के चलते आपको इसकी परफॉरमेंस से कोई शिकायत नहीं होने वाली है। इस डिवाइस को से आप काफी खुश हो सकते हैं। 

Nokia 5.1 Plus

कई मामलों में Nokia 5.1 Plus कई अन्य स्मार्टफोंस से काफी बेहतर है। इसमें आपको एक स्लीक और क्लासी लूओक मिल रहा है, इसके अलावा यह Type C पोर्ट के साथ लॉन्च किया गया है। इसके साथ ही इस डिवाइस को स्टॉक एंड्राइड प्लेटफार्म पर लॉन्च किया गया है, जो इसे और भी खास बना देता है, आपको बता देते हैं कि इस फोन में आपको मीडियाटेक Helio P60 प्रोसेसर मिल रहा है, जो इसकी परफॉरमेंस को बेहतर बनाने का का काम कर रहा है। 

Ashwani Kumar

Ashwani Kumar

अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी में पिछले 7 सालों से काम कर रहे हैं! वर्तमान में अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी के साथ सहायक-संपादक के तौर पर काम कर रहे हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo