मोबाइल का कैमरा कर रहा है परेशान, इन कमियों को दूर करते ही बन जाएंगे सेल्फ़ी और सोशल मीडिया स्टार

मोबाइल का कैमरा कर रहा है परेशान, इन कमियों को दूर करते ही बन जाएंगे सेल्फ़ी और सोशल मीडिया स्टार
HIGHLIGHTS

फोन के कैमरा ऐप से ये दिक्कतें दूर करें

कैमरा ऐप खुलने में हो रही है परेशानी तो मिलेगा आसान उपाय

बढ़िया तस्वीर लेने में ये टिप्स जरूर काम आएंगे

अगर आप भी अपने स्मार्टफोन से बढ़िया फोटो क्लिक करना चाहते हैं? आज के सोशल मीडिया के दौर में हर कोई अच्छी तस्वीरों के लिए कैमरा फोंस खरीदता है लेकिन अब भी बहुत से यूजर्स अच्छी तस्वीरें क्लिक नहीं कर पाते हैं। अगर आप भी अपने मोबाइल फोन के कैमरा से परेशान हैं और अच्छी तस्वीरें नहीं ले पा रहे हैं तो ये जानकारी आपके जरूर काम आएगी। 

यह भी पढ़ें: इन 3 वेबसाइट पर पुराने फोन भी मिलते हैं चकाचक कंडीशन में, आपको नहीं पता होगा इनके बारे में

एंड्रॉइड कैमरा ऐप ठीक से कर रहा है फोकस?

अगर आप अपने मोबाइल फोन के कैमरा ऐप से तस्वीरें ले रहे हैं और यह सही से फोकस नहीं कर पा रहा है तो यह जरूर ध्यान दें कि फोन कवर के साइड्स से कैमरा को ढक तो नहीं रहा है। इसके अलावा, यह भी ध्यान देना होगा कि फोन के कैमरा में कोई क्रेक तो नहीं है? अगर ऐसा है तो इसे जल्द रिपेयर कराएं। ऐसा भी हो सकता है कि कैमरा के लेंस पर गंदगी हो या धूल बैठी हो। इसे कॉटन के कपड़े से साफ कर लें। 

android camera app

कैमरा ऐप अचानक से बंद हो जाती है?

अगर बाहर के मौसम की वजह से फोन बहुत ज्यादा गर्म हो रहा है तो आपको उसे नॉर्मल तापमान पर ले जाना होगा और फोन को बंद कर के दोबारा खोलना होगा। इसके अलावा, कैमरा ऐप को बैटरी की सबसे ज्यादा जरूरत होती है, इसलिए आपको डिवाइस की बैटरी को चार्ज रखना होगा। 

कैमरा ऐप के क्रैश होने का कारण लंबे समय तक इसे अपडेट करना भी हो सकता है। इसलिए, कैमरा ऐप को अपडेट करते रहना चाहिए। डिवाइस में पॉवर सेविंग मोड का इनेबल होने पर भी कैमरा में दिक्कत होने लगती है। 

यह भी पढ़ें: 31 मार्च तक नहीं किया ये काम तो देना होगा 10 हजार जुर्माना! पैन कार्ड हो जाएगा बैन, देखें कारण

android camera app

फोन में नहीं मिल रहा है कैमरा ऐप?

फोन की सेटिंग्स में जाकर कैमरा ऐप पर जाएं<यहां आपको पर्मिशंस पर जाएं<और कैमरा ऐप पर जाकर अलाउ ओन्ली व्हाइल यूजिंग द ऐप पर टैप करना होगा। 

कैमरा ऐप फोटो लेने के दौरान फ्रीज़ होता है?

इसका बाद कारण फोन में स्टॉरिज की कमी हो सकती है। अगर आप फोटो क्लिक नहीं कर पा रहे हैं और बार-बार फोन हैंग हो रहा है तो आपको पहले फोन का स्पेस क्लियर करना होगा। 

Aafreen Chaudhary

Aafreen Chaudhary

Enjoying writing since 2017... View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo