Best Upcoming Mobile Phones (October 2018): यह स्मार्टफोन जल्द होंगे बाजार में

Best Upcoming Mobile Phones (October 2018): यह स्मार्टफोन जल्द होंगे बाजार में
HIGHLIGHTS

आज हम आपको बाजार में जल्द ही दस्तक देने वाले कुछ मोबाइल्स के बारे में बताने वाले हैं। इन मोबाइल फोंस में आपको सबसे पहले OnePlus 6T स्मार्ट फोन नजर आने वाला है। इस डिवाइस को अभी इस समय सबसे ज्यादा चर्चित डिवाइस कहा जा सकता है।

अगर आप एक फ्लैगशिप स्मार्टफोन लेना चाहते हैं तो आपको बता दें कि अगर आप कुछ समय के लिए रुक जाते हैं, और अपने पुराने फोन के साथ ही कुछ समय और बिता लेते हैं, तो आने वाले समय में बाजार में कुछ ऐसे स्मार्टफोंस दस्तक देने वाले हैं, जो आपको अपने फीचर्स, स्पेक्स और डिजाईन आदि को लेकर हैरान कर सकते हैं। असल में लगभग सभी बड़ी कंपनी इस साल के अपने दमदार स्मार्टफोंस को या तो लॉन्च कर चुकी हैं, या करने वाली हैं। हालाँकि जो स्मार्टफोंस लॉन्च होने जा रहे हैं, उन्हें लेकर कहा जा रहा है कि यह एक स्मार्टफोंस की परिभाषा को ही बदलकर रख देने वाले हैं। इन बेस्ट अपकमिंग स्मार्टफोंस को इनके नए और इनोवेटिव फीचर्स के लिए ज्यादा जाना जाने वाला है। आज हम आपको ऐसे ही कुछ स्मार्टफोंस के बारे में बताने वाले हैं। अब अगर आप भारत में 2018-2019 में आने वाले आगामी फोंस के बारे में जानना चाहते हैं तो आपको इस लिस्ट में यह मोबाइल फोंस मिलेंगे। आप यहाँ इस लिस्ट में इस बात को जान सकते हैं कि आखिर कौन सा डिवाइस आने वाले समय में बाजार में आने वाला है।

इस लिस्ट में हमने OnePlus, Realme, Oppo, Huawei, Xiaomi और गेमिंग फ़ोन Razer Phone 2 भी शामिल किया गया है। इन आगामी स्मार्टफोंस के के बारे में इंटरनेट पर काफी चर्चा चल रही है, इसका मतलब है कि आप भी इनमें से कई के बारे में जानते होंगे, लेकिन ऐसा भी हो सकता है कि आप इनमें से कुछ स्मार्टफोंस के बारे में न जानते हो, तो आइये आपको आज कुछ ऐसे स्मार्टफोंस के बारे में बताते हैं, जो अभी बाजार में लॉन्च नहीं हुए हैं, लेकिन जल्द ही बाजार में दस्तक देने वाले हैं। जी हाँ इस लिस्ट में हम कुछ Upcoming SmartPhones के बारे में बात करने वाले हैं।

OnePlus 6T

अगर हम OnePlus 6T स्मार्टफोन की बात करें तो OnePlus 6T मोबाइल फोन को बाजार में जल्द ही लाया जा सकता है, अभी हाल ही में इस मोबाइल फोन को लेकर जानकारी सामने आई है कि इसे 17 अक्टूबर को लॉन्च किया जा सकता है। आपको बता दें कि वनप्लस 6T मोबाइल फोन भारत में एक बहुप्रतीक्षित डिवाइस है, जिसे 21 अक्टूबर से एक दूसरी खबर के अनुसार सेल के लिए लाया जा सकता है। असल में ऐसा भी कहा जा सकता है कि इस फोन को लेकर आधिकारिक तौर लॉन्च और  प्राइस की जानकारी सामने नहीं आई है लेकिन रुमर्स और लीक OnePlus 6T को लेकर कई बार सामने आ चुके हैं। हम ऐसा मान रहे हैं कि इस डिवाइस को जल्द ही लॉन्च किया जा सकता है, क्योंकि इसे लेकर एक टीवी कमर्शियल भी सामने आया है, साथ ही अमेज़न इंडिया पर OnePlus 6T को लेकर एक टीज़र पेज भी सामने आया है। 

Realme 2 Pro

हालाँकि Realme 2 Pro को इसके लॉन्च से पहले ही गीकबेंच बेंचमार्क पर देखा जा चुका है. साथ ही कंपनी के CEO माधव सेठ ने पहले ही पुष्टि कर दी है कि यह स्मार्टफ़ोन स्नैपड्रैगन 660 ओक्टा-कोर SoC से लैस होगा और अब लिस्टिंग से भी इस बात की पुष्टि हो गई है। दिलचस्प बात यह है कि रियलमी 2 प्रो 8GB रैम से लैस होगा और एंड्राइड 8.1 ओरियो ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करेगा। 

Realme 1 ग्लास बैक के साथ आया एक काफी किफायती स्मार्टफ़ो था जिसे डायमंड फिनिशि दिया गया था और इस स्मार्टफोन में 6GB रैम दी गई थी। रियलमी 2 प्रो Rs 20,000 की श्रेणी में लॉन्च किया जा सकता है और यह पहला ऐसा स्मार्टफोन हो सकता है जो 8GB रैम से लैस होगा। इसी बीच फ्लिपकार्ट पर भी Realme 2 Pro का टीज़र पेज देखा जा चुका है, जिसका मतलब है कि यह स्मार्टफोन खासतौर से फ्लिपकार्ट पर पेश किया जाएगा।

अब तक मिली जानकारी के अनुसार, Realme 2 Pro एक बड़ी डिस्प्ले के साथ आएगा जिसका स्क्रीन-टू-बॉडी रेश्यो 91 प्रतिशत होगा। इसका स्क्रीन साइज़ 6.3 इंच होगा और यह फुल HD+ डिस्प्ले होगी जिसका रेज़ोल्यूशन 2340×1080 पिक्सल होगा और यह 19.5:9 के एस्पेक्ट रेश्यो के साथ आएगी। डिवाइस के बैक पर एक डुअल कैमरा सेटअप दिया जाएगा और डिस्प्ले के टॉप एक वॉटरड्राप नौच मौजूद होगा।

Huawei Mate 20 Pro

अगर हम पिछले साल आये डिवाइस की चर्चा करें तो आपको बता देते हैं कि Huawei Mate 10 स्मार्टफोन को कंपनी की ओर से एक LCD डिस्प्ले के साथ लॉन्च किया गया था, इसके अलावा Huawei Mate 10 Pro स्मार्टफोन को एक AMOLED डिस्प्ले के साथ बाजार में उतारा गया था। अब एक रुसी वेबसाइट hi-tech.mail.ru के माध्यम से जानकारी सामने आ रही है कि Huawei Mate 20 Pro स्मार्टफोन को एक कर्व्ड OLED पैनल के साथ लॉन्च किया जा सकता है। यह डिस्प्ले हम पिछले साल आये Huawei Mate RS Porsche Design वाले स्मार्टफोन में देख चुके हैं। यह रिपोर्ट ऐसा भी कह रही है कि डिवाइस में OLED कर्व्ड स्क्रीन के साथ साथ एक इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर भी होने वाला है। अगर ऐसा होता है तो कंपनी की ओर से लॉन्च किया जाने वाला यह पहला डिवाइस बन जाएगा, जो इस तकनीकी से लैस होगा। 

इसके पहले आई एक रिपोर्ट में भी कुछ ऐसा ही जानकारी सामने आ चुकी है। BOE ने अभी हाल ही में OLED पेनल्स के लिए Huawei के साथ एक करार किया है, Huawei जैसा कि हम जानते हैं कि दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी है। इन दोनों ही साझेदारी से ऐसा लग रहा है कि एक दमदार स्मार्टफोन हमारे सामने Huawei Mate 20 Pro के तौर पर देखा जा सकता है।

Xiaomi Redmi Note 6 Pro

अगर हम Xiaomi Redmi Note 6 Pro स्मार्टफोन की चर्चा करें तो ऐसा माना जा रहा है कि Xiaomi की ओर से कंपनी के आगामी मोबाइल फोन यानी Xiaomi Redmi Note 6 Pro को एक फ्लैगशिप मोबाइल के तौर पर लॉन्च किया जा सकता है। ऐसा माना जा रहा है कि फोन में आपको एक 5.45-इंच की एक FHD+ डिस्प्ले 19:9 आस्पेक्ट रेश्यो के साथ मिलने वाली है। इसके अलावा इसमें POCO F1 की तरह ही एक नौच डिजाईन हो सकता है। हालाँकि इसके हार्डवेयर के बारे में अभी तक भी कोई जानकारी उपलब्ध नहीं है। फोन में जानकारी के अनुसार एक 3GB रैम और एक 4GB रैम वाला मॉडल हो सकता है। इसके अलावा इसकी स्टोरेज लगभग 64GB तक की हो सकती है। इसके साथ ही इसे एक 6GB रैम वैरिएंट में भी लॉन्च किया जा सकता है।

Xiaomi Black Shark 2

जैसा कि आप जानते ही हैं कि गेमिंग के शौकीनों के लिए एक डेडिकेटेड फोन के तौर पर Xiaomi की ओर से एक गेमिंग फोन Xiaomi Black Shark मोबाइल फोन के तौर पर लॉन्च किया गया था, हालाँकि अब माना जा रहा है कि इसी पीढ़ी के दूसरे डिवाइस को जल्द ही लॉन्च किया जा सकता है। ऐसा लग रहा है कि इसी साल Xiaomi की ओर से उसके दूसरी पीढ़ी के गेमिंग मोबाइल फ़ोन Xiaomi Black Shark 2 को लॉन्च किया जा सकता है। अब देखना होगा कि आखिर इस डिवाइस को चाइना के बाहर भी लॉन्च किया जाता है या नहीं, और अगर लॉन्च किया जाता है तो आखिर Xiaomi Black Shark 2 को किस प्राइस में लॉन्च किया जाने वाला है।

Razer Phone 2

अभी हमने ऊपर देखा है कि Xiaomi ने अपने एक गेमिंग फोन को Xiaomi Black Shark नाम से लॉन्च किया था, हालाँकि मात्र इस साल Xiaomi की ओर से ही किसी गेमिंग फोन को लॉन्च नहीं किया गया है, इसके अलावा Razer Phone और Asus ROG फोन को एक गेमिंग फोन के तौर पर लॉन्च किया गया है। आज हम Razer Phone 2 के बारे में बताने वाले हैं। इस डिवाइस को भी Razer Phone की ही पीढ़ी के नए मोबाइल के तौर पर Razer Phone 2 को लॉन्च किया जा सकता है। हालाँकि अभी इसके लॉन्च और प्राइस को लेकर आधिकारी तौर पर कुछ भी सामने नहीं आया है। 

Ashwani Kumar

Ashwani Kumar

अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी में पिछले 7 सालों से काम कर रहे हैं! वर्तमान में अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी के साथ सहायक-संपादक के तौर पर काम कर रहे हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo