भारत में अक्टूबर 2017 में मिलने वाले बेस्ट स्मार्टफोंस

भारत में अक्टूबर 2017 में मिलने वाले बेस्ट स्मार्टफोंस
HIGHLIGHTS

इस लिस्ट में हम भारत में उपलब्ध लेटेस्ट बेस्ट स्मार्टफोंस के बारे में जानकारी दे रहे हैं.

डिजिटाइजेशन के साथ ही अब स्मार्टफोंस में भी तकनीक का इस्तेमाल बढ़ता जा रहा है, जो स्मार्टफोंस को और ज्यादा पावरफुल बना रहा है. वैसे भी अब स्मार्टफोंस लोगों की जरुरत बन चुकी है, और ऐसे में लोग अच्छे फीचर्स और परफॉर्मेंस से लैस स्मार्टफोन लेने की चाहत रखते हैं. हां मार्केट में स्मार्टफोंस की काफी वैराइटी होने की वजह से कभी-कभी लोग कन्फ्यूज हो जाते हैं कि उनके लिए कौन सा स्मार्टफोन सही है और कौन सा नहीं. अगर आप भी स्मार्टफोन लेने की सोच रहे हैं और इसी परेशानी से जुझ रहे हैं तो यहां दी जा रही बेस्ट स्मार्टफोंस की लिस्ट देखें. इस लिस्ट में हम भारत में उपलब्ध लेटेस्ट बेस्ट स्मार्टफोंस के बारे में जानकारी दे रहे हैं. 

Samsung Galaxy S8

सैमसंग गैलेक्सी एस 8 एक खूबसूरत और स्टाइलिश स्मार्टफोन है. इसमें एक्सिनोस 8895 चिपसेट है, जो इसे तेज़ बनाता है, और 18.5:9 यूनिविसियम एस्पेक्ट रेशिओ फोन को कॉम्पैक्ट बनाता है. हालांकि ये आईफोन 7 प्लस के कैमरे को टक्कर नहीं देता है, लेकिन इस डिवाइस का कैमरा भी काफी अच्छा है. साथ ही लो लाइट में भी कैमरे की क्वालिटी अच्छी है. 

Samsung Galaxy S8+

बड़ी स्क्रीन पसंद करनेवालों के लिए सैमसंग गैलेक्सी एस 8 + एक अच्छा आप्शन है. इसमें 6.2 इंच का डिस्प्ले और QHD रिजॉल्यूशन है. AMOLED पैनल अच्छा दिखता है और एक्सिनोस 8895 एसओसी डिवाइस को फास्ट बनाता है.

Google Pixel XL

इस स्मार्टफोन में 5.5 इंच का डिस्प्ले है. ये क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 821 द्वारा संचालित है, जो इसे एक फास्ट डिलाइस बनाता है. प्राइमरी कैमरा 12 MP और फ्रंट कैमरा 8 MP का है. फोन का लुक और डिजाइन भी आकर्षक है.

OnePlus 5

वनप्लस 5 अभी मार्केट में उपलब्ध फास्टेस्ट स्मार्टफोन है. इसमें डुअल कैमरा सेटअप है. ये बेस्ट एंड्रॉयड स्मार्टफोंस में से एक है. इसका कैमरा भी अच्छा है, लो लाइट में भी तस्वीरें अच्छी आती है. फिंगरप्रिंट सेंसर डिवाइस के फ्रंट साइड में मौजूद है, जो काफी फास्ट और रिस्पॉन्सिव है.

HTC U11

अगर आप फ्लैगशिप स्मार्टफोन की तलाश में जो ना सिर्फ लुक में बेहतर हो बल्कि परफॉर्मेंस के मामले में भी एक अच्छा डिवाइस हो, तो HTC U11 आपके लिए एक बढ़िया ऑप्शन है. इसमें क्वॉलकम स्नैपड्रैगन 835 SoC मौजूद है. 6GB रैम और 128GB इंटरनल स्टोरेज है. 

Sony Xperia XZ Premium

इस स्मार्टफोन का डिस्प्ले 5.5 इंच का है. इसमें 4 GB रैम और 64 GB स्टोरेज है. कंपनी ने कैमरे के मामले में भी सुधार किया है. इसमें 19 MP का रियर और 13 MP का फ्रंट कैमरा मौजूद है. फोन की बैटरी 3230 mAH की है. 

Apple iPhone 7

आईफोन 7 में आईफोन में 7 प्ल्स की तरह डुअल कैमरा सेटअप तो नहीं है लेकिन ज्यादातर फीचर मौजूद है. इसमें 12MP का रियर कैमरा है, डिस्प्ले की ब्राइटनेश काफी अच्छी है. साथ ही एप्पल ने इसमें स्टीरियो स्पीकर भी जोड़ा है.

Apple iPhone 7 Plus

एप्पल आईफोन 7 प्लस आईफोन 6 एस प्लस की तरह लग सकता है, लेकिन डिज़ाइन को छोड़ दे तो इसमें काफी कुछ नया है. इस फोन में 2 मुख्य अपडेट किए गए हैं. पहला कि आईफोन 7 प्लस में डुअल कैमरा सेटअप है, जो बेहतरीन तस्वीरें लेता है. और दूसरा ये कि ये स्मार्टफोन नए A10 चिप द्वारा संचालित होता हैं. A10 काफी फास्ट है और एंड्रायड प्रतिद्वंदियों को पीछे छोड़ता है. साथ ही ये IP67 सर्टिफिकेशन से लैस है, जो इसे डस्ट और वॉटरप्रूफ बनाता है. इसकी डिवाइस की बैटरी लाइफ भी अच्छी है.

LG G6

एलजी G6 स्नैपड्रैगन 821 पर चलता है और इसमें 4GB रैम मौजूद है. इसका डिजाइन और एस्पेक्ट रेशिओ काफी अच्छा है. 13MP का डुअल रियर कैमरा सेटअप है और 5MP का फ्रंट कैमरा है. बैटरी 3300 mAH की है. ये डिवाइस 5.7 इंच का है, जो बड़ी स्क्रीन पसंद करनेवालों को लुभाएगा.

Samsung Galaxy S7 Edge

सैमसंग गैलेक्सी S7 एज भी हमारी लिस्ट में शामिल है. हालांकि लुक के मामले में ये S8 से पीछे है लेकिन ये भी अच्छे लुक और डिजाइन से लैस है, और लुक के मामले में अब भी कई नए फोंस को पीछे छोड़ता है. इसमें 4GB रैम और 32GB स्टोरेज है, जिसे माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए एक्सपैंड किया जा सकता है. बैटरी 3600mAh की है और 12MP का रियर कैमरा है. साथ ही ये फोन वॉटरप्रूफ है.

 

Arunima
Digit.in
Logo
Digit.in
Logo