बेस्ट मोबाइल फोंस फॉर गेमिंग

बेस्ट मोबाइल फोंस फॉर गेमिंग
HIGHLIGHTS

हम यहाँ आपके लिए बेस्ट गेमिंग स्मार्टफोंस की लिस्ट तैयार कर रहे हैं, इनमें से आप अपने लिए बेस्ट गेमिंग स्मार्टफ़ोन चूज़ कर सकते हैं.

आजकल गेमिंग स्मार्टफोंस की डिमांड को देखते हुए हमने आपके लिए कुछ स्मार्टफोंस की लिस्ट तैयार की है. जो स्नैपड्रैगन 820 और Vulkan ग्राफ़िक्स   के साथ उपलब्ध है, वहीं Apple का मेटल APIs इस साल सबसे तेज़ रहा है. सभी स्मार्टफोंस गेमिंग के मतलब के नहीं होते तो हम यहाँ आपके लिए बेस्ट गेमिंग स्मार्टफोंस की लिस्ट तैयार कर रहे हैं, इनमें से आप अपने लिए बेस्ट गेमिंग स्मार्टफ़ोन चूज़ कर सकते हैं.  और भी अच्छी डील्स देखने के लिए यहाँ क्लिक करें…!!!

1.  Apple iPhone 7 Plus

Apple iPhone 7 Plus मार्केट में सबसे तेज़ स्मार्टफोन है और इसका मेटल APIs गेम्स काफी स्मूथ बनाता है. अगर आप गेम्स के शौक़ीन हैं तो आप ज़रूर इसके ग्राफ़िक्स  और फ्रेम के बारे में जानते होंगे। इसमें कोई शक नहीं की यह मार्केट में बेस्ट गेमिंग स्मार्टफोन है. 

2.  Apple iPhone 7

Apple iPhone 7 अपने बड़े iPhone 7 Plus का छोटा वर्जन है. लेकिन इसमें डुअल कैमरा मौजूद नहीं है. जो लोग कॉम्पैक्ट फ़ोन पसंद करते हैं उनके लिए यह बेस्ट है और इसमें आपको गेमिंग परफॉरमेंस में भी कोम्प्रोमाईज़ नहीं करना पड़ता है. 

3.  OnePlus 5

अगर आप गेम्स के शौकीन हैं तो OnePlus 5 आपके लिए सबसे फ़ास्ट एंड्रॉइड स्मार्टफोन है. इसमें अच्छा कैमरा, डिसेंट बैटरी लाइफ दी गई है, जिससे आप काफी लम्बे समय तक गेम खेल सकते हैं. इसमें कोई हीटिंग परेशानी नहीं आती है, और यह फ्रेम रेट्स को हाई रखता है. अगर गेमिंग आपकी पहली पसंद है तो आपको यह फ़ोन खरीदना चाहिए. 

4.  Samsung Galaxy S8

Galaxy S8 एक्सीनोस 8895 SoC द्वारा संचालित है, जो मार्केट में सबसे फ़ास्ट प्रोसेसर है. इसकी ग्राफ़िक परफॉरमेंस बहुत लाजवाब है, यह 60FPS फ्रेम अलाउ करता है और यह 90% तक की फ्रेम रेट एक्यूरेसी देता है, iPhones के अलावा बहुत कम एसे फोंस हैं जो Samsung Galaxy S8 की गेमिंग केपेबिलिटी से मेल खा पाएँ.

5.  Google Pixel

Google Pixel एक कॉम्पैक्ट है,जिसे आसानी से इस्तेमाल किया जा सकता है और यह काफी तेज़ भी है. यह नए क्वॉलकॉम SoC और एंड्रॉइड नोगट से लैस है, और यह मार्केट में काफी महँगा और बेस्ट गेमिंग स्मार्टफोन है जो एक बहुत ही अच्छे कैमरे के साथ उपलब्ध है. 

6.  Samsung Galaxy S8+

गेमिंग के लिए बड़ी स्क्रीन के स्मार्टफोंस सबसे अच्छे रहते हैं, Samsung Galaxy S8+ में 6.2 इंच की डिस्प्ले दी गई है, जिसने GFXBench Car Chase Benchmark Test में 1299 स्कोर किया है. अगर आप इस फोन को अफोर्ड कर सकते हो तो यह आपके लिए बेस्ट एंड्रॉइड स्मार्टफोन है. 

7. Google Pixel XL

अगर आप छोटी स्क्रीन की वजह से Google Pixel नहीं खरीद रहे हैं तो Pixel XL आपके लिए परफेक्ट है. इसमें आपको 5.5 इंच डिस्प्ले और QHD मिलता है. Pixel XL गेमर्स के लिए बेस्ट चॉइस है और इसका सबसे ज़्यादा रेटेड कैमरा इसे और अच्छा बनाता है. 

8.  Sony Xperia XZs

Sony ने स्मार्टफोन मार्केट में अभी काफी मुश्किल समय  देखा है लेकिन Sony Xperia XZs स्मार्टफोन मार्केट में बेस्ट गेमिंग स्मार्टफोंस में से एक है. अगर गेमिंग की बात है तो यह हमारे टेस्ट के अनुसार टॉप 10 स्मार्टफोन में से एक रहा है.  

9.  Sony Xperia XZ Premium

Xperia XZ Premium अपनी बड़ी डिस्प्ले के साथ स्मार्टफोन गेमर्स के लिए बेस्ट फोन है. हो सकता है इसका 960 FPS slo-mo और 4K डिस्प्ले काफी काबिल हो लेकिन अभी प्रैक्टिकली इसका कोई यूज़ नहीं है. Xperia XZ Premium फ्लैगशिप फोन गेमर्स के लिए अच्छा विकल्प है. 

10.  OnePlus 3T

OnePlus का कहना है की OnePlus 3T फोन Samsung Galaxy S7 Edge से 48% तक तेज़ गेम्स को लोड कर सकता है. इस डिवाइस में 6GB रैम दी गई है, और आजकल के सभी फ्लैगशिप फोंस में से सबसे अच्छा फ्रेम रेट्स ऑफर करता है. यह वास्तव में एक अच्छा गेमिंग स्मार्टफोन है. स्पेसिफिकेशन: डिस्प्ले: 5.5 इंच, 1080 1080 x 1920 p, SoC: क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 821, रैम: 6GB, स्टोरेज: 64/128 GB, कैमरा: 16MP, 16MP, बैटरी: नॉन रिमूवेबल Li-Ion 3400 mAh, OS: एंड्रॉइड OS, v6.

Team Digit

Team Digit

Team Digit is made up of some of the most experienced and geekiest technology editors in India! View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo