Motorola Edge 50 Neo से लेकर Galaxy S23 FE तक ये हैं भारत के बेहतरीन Compact Smartphone, देखें लिस्ट

Motorola Edge 50 Neo से लेकर Galaxy S23 FE तक ये हैं भारत के बेहतरीन Compact Smartphone, देखें लिस्ट

अगर आप एक प्रीमियम स्मार्टफोन के साथ साथ एक कम्पैक्ट यानि छोटे स्मार्टफोन को खरीदना चाहते हैं तो आपके पास कई चॉइस हैं। आप Apple iPhone 16 और Samsung Galaxy S24 को सबसे बेहतरीन ऑप्शन्स के तौर पर देख सकते हैं। हालांकि इसके अलावा भी भारत में कुछ ऐसे फोन्स हैं जो आपके बजट में आने के साथ साथ छोटे यानि कम्पैक्ट हैं। इन फोन्स के बारे में हम आपको आज बताने वाले हैं। हालांकि, इन फोन्स के बारे में जानने से पहले आपको बताते है कि आखिर छोटे फोन्स किन यूजर्स के लिए बेस्ट होते हैं। अगर आप उन यूजर्स में से हैं जो एक ऐसा फोन चाहते हैं तो एक ही हाथ से इस्तेमाल किए जा सके, तो नीचे बताए फोन्स आपके लिए ही हैं। आइए इनके बारे में जानते हैं।

Motorola Edge 50 Neo

इस लिस्ट में पहले फोन के तौर पर हमने Motorola Edge 50 Neo को रखा है। यह फोन सस्ता होने के साथ साथ बेहद ही कम्पैक्ट भी है। यानि आप इसे बड़ी आसानी से एक ही हाथ से इस्तेमाल कर सकते हैं। इस फोन की कीमत लॉन्च के समय 23,999 रुपये थी। इसके अलावा इसे तीन अलग अलग ब्राइट कलर में भी पेश किया गया था, यह रंग आसानी से आपको आकर्षित कर सकते हैं।

इस फोन में आपको एक 6.4-इंच की pOLED डिस्प्ले मिलती है, जो 1.5K रेजोल्यूशन से लैस है। यह डिस्प्ले 120Hz रिफ्रेश रेट के साथ साथ आती है, आपको आपको इसे स्मूदली इस्तेमाल करने का मौका मिलता है। इस डिस्प्ले पर 3000 निट्स की ब्राइटनेस भी मिलती है, कुलमिलाकर फोन में आपको एक बेहतरीन और ब्राइट डिस्प्ले मिलती है।

फोन की परफॉरमेंस को चार चाँद लगाने के लिए इसमें Dimensity 7300 प्रोसेसर मिलता है। कैमरा को देखते हैं तो Motorola का फोन एक 50MP का मेन, 13MP का अल्ट्रावाइड और 10MP का टेलीफोटो लेंस से लैस है। फोन के फ्रन्ट पर एक 32MP का सेल्फ़ी कैमरा भी मिलता है।

Motorola Edge 50 Neo में ग्राहकों को Android 14 की सपोर्ट के साथ 4310mAh की बैटरी मिलती है।
यह बैटरी इस फोन में 68W की फास्ट चार्जिंग के साथ मिलती है, इसके अलावा फोन में Dual Stereo स्पीकर भी मिलते हैं।

Google Pixel 7a

Google Pixel 7a की बात करें तो इस फोन को भी सस्ते में यानि 31,999 रुपये में खरीदा जा सकता है, आप इसे Flipkart से खरीद सकते हैं। फोन में एक 6.1-इंच की OLED डिस्प्ले मिलती है। फोन में Tensor G2 प्रोसेसर और एक 4386mAh की बैटरी मिलती है। यह बैटरी फोन में 18W की Wired और Wireless Support प्रदान करती है।

Pixel 7a स्मार्टफोन में एक 64MP का मेन, 13MP का अल्ट्रावाइड कैमरा मिलता है। सेल्फ़ी के लिए इस फोन में एक 13MP का फ्रन्ट कैमरा भी है। इस फोन को भी बजट प्राइस में एक बेहतरीन कम्पैक्ट फोन के तौर पर देखा जा सकता है।

Samsung Galaxy S23 FE

Samsung Phone की बात करें तो इस फोन को भी आप इस समय Flipkart पर 29,999 रुपये की कीमत में खरीद सकते हैं। फोन में Exynos 2200 प्रोसेसर भारत में मिलता है। इस फोन में एक 6.4-इंच की Dynamic AMOLED 2X डिस्प्ले मिलती है। यह HDR10+ के साथ 120Hz रिफ्रेश रेट और 1450 निट्स की ब्राइटनेस के साथ आती है। आइए अब फोन में मौजूद कैमरा की बात करते हैं।

Samsung के इस फोन में एक 50MP का मेन कैमरा, 8MP का एक टेलीफोटो लेंस, 12MP का एक अल्ट्रावाइड ऐंगल कैमरा मिलता है। इस फोन में एक 10MP का सेल्फ़ी कैमरा भी मौजूद है। फोन में आपको एक 4500mAh की बैटरी मिलती है, जो 25W की Wired और 15W की Wireless Charging क्षमता मिलती है। इस फोन में आपको अन्डर डिस्प्ले फिंगरप्रिन्ट सेन्सर भी मिलता है।

Ashwani Kumar

Ashwani Kumar

अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी में पिछले 7 सालों से काम कर रहे हैं! वर्तमान में अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी के साथ सहायक-संपादक के तौर पर काम कर रहे हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo