बेहद सुर्खियों में हैं iPhone 15 सीरीज, देखें अब तक मिली 5 मुख्य जानकारियाँ

बेहद सुर्खियों में हैं iPhone 15 सीरीज, देखें अब तक मिली 5 मुख्य जानकारियाँ
HIGHLIGHTS

iPhone 15 Pro Max पेरिस्कोप लेंस के साथ लॉन्च होने की उम्मीद है

एप्पल iPhone 15 Pro को वॉल्यूम कंट्रोल करने के लिए सॉलिटरी बटन के साथ पेश कर सकता है

iPhone 15 Pro मॉडल्स A17 चिपसेट से लैस होने की संभावना है

iPhone 15 सीरीज इस समय लीक्स और अफवाहों के जरिए काफी सुर्खियों में है। एप्पल का अपकमिंग लाइनअप इस साल की दूसरी छमाही में लॉन्च होगा और यह पूरी तरह नए डिजाइन के साथ आ सकता है क्योंकि कंपनी आईफोन के डिजाइन में बदलाव कर रही है। इसी तरह इंटरनेट पर इसके फीचर्स को लेकर और भी कई अफवाहें हैं। आइए फोन की 5 अनुमानित डिटेल्स को देखें। 

1. Periscope lens

MacRumors की एक रिपोर्ट से सुझाव मिला है कि iPhone 15 Pro Max पेरिस्कोप लेंस के साथ लॉन्च हो सकता है जो फ़ोटो को 5-6x तक ज़ूम कर सकता है। 

2. Taptic buttons

Iphone

iPhone 15 Pro की CAD फाइल्स से खुलासा हुआ कि यह वॉल्यूम को कंट्रोल करने के लिए सॉलिटरी बटन के साथ पेश किया जा सकता है जिसे Taptic नाम दिया गया है। यह बिना किसी फिजिकल मूवमेंट के प्रेशर को समझने और वॉल्यूम को एडजस्ट करने में मदद करेगा। 

3. USB Type-C Port

iPhone 15 series लाइटनिंग पोर्ट के बजाए USB टाइप-C पोर्ट के साथ लॉन्च हो सकती है। 

इसके अलावा कंपनी स्मार्टफोंस में बेजल्स को और पतला कर सकती है और इनमें कथित तौर पर अधिक कर्व्ड एजिस हो सकते हैं। 

4. Apple iPhone 15 performance

iPhone 15

iPhone 15 और iPhone 15 Plus एप्पल के A16 चिपसेट से लैस होने की संभावना है जबकि Pro मॉडल्स में A17 चिप दिया जा सकता है जो फोंस को अधिक पॉवरफुल और अधिक एनर्जी-एफ़िशिएंट बना सकता है। इसे बढ़ी हुई रैम के साथ पेयर किया जाएगा। 

5. Apple iPhone 15 Pro Variants Price 

लीक से पता चला है कि iPhone 15 Pro मॉडल्स में A17 चिपसेट, टाइटेनियम फ्रेम और पेरिस्कोप लेंस जैसे बदलावों के कारण इनकी कीमत को iPhone 14 Pro मॉडल्स की कीमत के मुकाबले बढ़ाया जा सकता है। 

Faiza Parveen

Faiza Parveen

फाईज़ा परवीन डिजिट हिंदी में एक कॉन्टेन्ट राइटर हैं। वह 2023 से डिजिट में काम कर रही हैं और इससे पहले वह 6 महीने डिजिट में फ्रीलांसर जर्नलिस्ट के तौर पर भी काम कर चुकी हैं। वह दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक स्तर की पढ़ाई कर रही हैं, और उनके पसंदीदा तकनीकी विषयों में स्मार्टफोन, टेलिकॉम और मोबाइल ऐप शामिल हैं। उन्हें हमारे हिंदी पाठकों को वेब पर किसी डिवाइस या सेवा का उपयोग करने का तरीका सीखने में मदद करने के लिए लेख लिखने में आनंद आता है। सोशल मीडिया की दीवानी फाईज़ा को अक्सर अपने छोटे वीडियो की लत के कारण स्क्रॉलिंग करते हुए देखा जाता है। वह थ्रिलर फ्लिक्स देखना भी काफी पसंद करती हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo