MWC 2023 में लॉन्च हुआ Motorola Rizr, ये रहीं फोन की 3 बड़ी खासियत जो इसे बनाती हैं बाकियों से अलग

MWC 2023 में लॉन्च हुआ Motorola Rizr, ये रहीं फोन की 3 बड़ी खासियत जो इसे बनाती हैं बाकियों से अलग
HIGHLIGHTS

Motorola Rizr एक वर्टिकली रोलेबल फोन है

Motorola Rizr डिस्प्ले को वर्टिकली स्ट्रेच करता है, इसलिए यह काफी उपयोगी हो सकता है

Motorola इस रोलेबल स्मार्टफोन पर काफी समय से काम कर रहा है

Lenovo के फोन ब्रांड मोटोरोला ने Barcelona में मोबाइल वर्ल्ड कॉंग्रेस 2023 में एक नया कॉन्सेप्ट स्मार्टफोन लॉन्च किया है। मोटोरोला ने Motorola Rizr को लॉन्च करके सभी को हैरान कर दिया है, ठीक वैसे ही जैसे इसने तीन साल पहले Motorola Razr को लॉन्च करके किया था। Motorola Razr एक अप-साइड डाउन फोल्डेबल फोन था लेकिन Motorola Rizr एक वर्टिकली रोलेबल फोन है।

Motorola Rizr at WMC 2023

Motorola Rizr में पहले से ही एक 5 इंच की प्लास्टिक OLED डिस्प्ले है लेकिन इसके दाहिने पैनल पर मौजूद बटन को दो बार दबाने पर यह अपना असली जादू दिखाता है। इस बटन को दो बार दबाने पर डिस्प्ले वर्टिकली रोल हो जाएगी और आपको एक 6.5 इंच की डिस्प्ले मिलेगी और डिस्प्ले को दोबारा 5 इंच पर लाने के लिए उसी बटन को फिर से दो बार दबाना होगा। यहां तीन कारण बताए गए हैं कि आपको Motorola Rizr क्यों खरीदना चाहिए।

इसे भी देखें: iPhone 15 Pro, iPhone 15 Pro Max होंगे iPhone 14 Series के मुकाबले ज्यादा अडवांस, छोटी छोटी डिटेल्स हुई लीक

1. VERTICAL ROLL 

अन्य रोलेबल डिस्प्ले वाले स्मार्टफोंस जैसे TCI या सैमसंग की तुलना में इसका डिज़ाइन काफी प्रैक्टिकल है। अन्य रोलेबल स्मार्टफोंस अपनी डिस्प्ले को हॉरिजॉन्टली स्ट्रेच करते हैं जो कि अधिक उपयोगी नही लगता क्योंकि हम फोंस को ज़्यादातर वर्टिकली इस्तेमाल करते हैं। यह Motorola Rizr डिस्प्ले को वर्टिकली स्ट्रेच करता है, इसलिए यह काफी उपयोगी हो सकता है। चाहे आप एक छोटा कॉम्पैक्ट फोन चाहते हों या 6.5 इंच की बड़ी डिस्प्ले वाला फोन, यह आपके बेस्ट ऑप्शन साबित हो सकता है।

Motorola Rizr at WMC 2023

2. DISPLAY ON THE BACK

Rizr की डिस्प्ले नीचे की तरफ घूमती है और कुछ डिस्प्ले को पीछे की तरफ भी छोड़ देती है। फोन की पिछली डिस्प्ले आपको नोटिफिकेशन अलर्ट्स दे सकती है और इसे फोटोग्राफी के लिए भी इस्तेमाल किया जा सकता है। फोन की डिस्प्ले रियर कैमरा का प्रीव्यू भी दिखाती है, तो रियर कैमरा को आप सेल्फी के लिए और बेहतर पिक्चर क्वालिटी के लिए भी इस्तेमाल कर सकते हैं। 

3. AVAILABILITY OF RIZR

Motorola इस रोलेबल स्मार्टफोन पर काफी समय से काम कर रहा है, तो ये हमें जल्द ही बाजार में देखने को मिल सकते हैं। हालांकि, यह सिर्फ एक अंदाज़ा है और मोटोरोला ने अभी तक Motorola Rizr की उपलब्धता से जुड़ी किसी भी डिटेल की पुष्टि नहीं की है। 

इसे भी देखें: Redmi 11 Prime बनाम Infinix Note 12i में से कौन है बेहतर? ये टॉप 5 फीचर्स करेंगे फैसला

Faiza Parveen

Faiza Parveen

फाईज़ा परवीन डिजिट हिंदी में एक कॉन्टेन्ट राइटर हैं। वह 2023 से डिजिट में काम कर रही हैं और इससे पहले वह 6 महीने डिजिट में फ्रीलांसर जर्नलिस्ट के तौर पर भी काम कर चुकी हैं। वह दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक स्तर की पढ़ाई कर रही हैं, और उनके पसंदीदा तकनीकी विषयों में स्मार्टफोन, टेलिकॉम और मोबाइल ऐप शामिल हैं। उन्हें हमारे हिंदी पाठकों को वेब पर किसी डिवाइस या सेवा का उपयोग करने का तरीका सीखने में मदद करने के लिए लेख लिखने में आनंद आता है। सोशल मीडिया की दीवानी फाईज़ा को अक्सर अपने छोटे वीडियो की लत के कारण स्क्रॉलिंग करते हुए देखा जाता है। वह थ्रिलर फ्लिक्स देखना भी काफी पसंद करती हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo