10 खेल जिसे हर एंड्रायड इस्तेमाल करने वालों को अवश्य डाउनलोड करना चाहिए

10 खेल जिसे हर एंड्रायड इस्तेमाल करने वालों को अवश्य डाउनलोड करना चाहिए

यहाँ पर हम 10 ऐसे बेहतरीन खेल प्रस्तुत कर रहे हैं जिन्हें हर एंड्रायड इस्तेमाल करने वालों को अपने फ़ोन या टेबलेट पर अवश्य डाउनलोड करना चाहिए. इनमें भुगतान किये जाने वाले और मुफ्त दोनों तरह के एप्स शामिल हैं, जिन्हें आप गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं.

द सिम्पसंस: टैप्ड आउट
मूल्य: मुफ्त
साइज़: 32 एमबी

चाहे आप सिम्पसंस के चाहने वाले हों या नहीं, टैप्ड आउट एक ऐसा खेल है जिसे आपको अवश्य इस्तेमाल करना चाहिए. आप कुछ देर तक इस खेल को चलाइए, और तब आपको पता चल जायेगा कि यह एक कितना मज़ेदार खेल है.

इनटू द डेड
मूल्य: मुफ्त
साइज़: 30 एमबी

गूगल प्ले स्टोर में बहुत से ज़ुम्बी खेल हैं, और हमें कोई आश्चर्य नहीं है अगर आप इनसे थक गए हों. लेकिन इनटू द डेड एक ऐसा शानदार खेल है जो ज़ुम्बी खेलों में एक खास स्थान रखता है और आपको अवश्य पसंद आएगा.

प्लांट्स वर्सेज़ ज़ुम्बीज़ 2
मूल्य: मुफ्त
साइज़: 214 एमबी

अब तक के इस सबसे मशहूर खेल का सीक्वल प्लांट्स वर्सेज़ ज़ुम्बीज़ 2 एक बहुत ही आकर्षित करने वाला खेल है, और निश्चित रूप से यह आपका बहुत सारा वक्त ले सकता है.

एंग्री बर्ड्स स्टार वार्स 2
मूल्य: मुफ्त
साइज़: 47 एमबी

जब एंग्री बर्ड्स स्टार वार्स खेल आने की खबर आई थी, तो बहुत से लोग इसके लिए आकर्षित थे, जबकि बहुत से लोगों ने इसे सिर्फ एक बाज़ार की चाल समझा. लेकिन यह खेल बहुत बेहतर साबित हुआ. अब इस खेल का अगला संस्करण प्ले स्टोर की सूची पर बहुत तेज़ी से आगे बढ़ रहा है.

रियल रेसिंग 3
मूल्य: मुफ्त
साइज़: 12 एमबी (प्रथम डाउनलोड के बाद अतिरिक्त 1.2 जीबी)

यह खेल बहुत ही शानदार है और निश्चित रूप से यह मोबाइल उपकरण पर सबसे बेहतर दिखने वाला और सबसे परिष्कृत खेल का अनुभव प्रदान करने वाला खेल है.

रिपटाइड जीपी2
मूल्य: 199 रूपये
साइज़: 47 एमबी

रिपटाइड एंड्रायड उपकरण पर एक बहुत ही अच्छा दिखाई देने वाला और बहुत आदत पैदा करने वाला खेल है. आप इसमें हाइड्रो जेट रेस चलाने के अलावा मार-धाड़ भी कर सकते हैं और संख्या जुटा सकते हैं.

ग्रैंड थेफ़्ट ऑटो: वाईस सिटी
मूल्य: 270 रूपये
साइज़: 1.4 जीबी

वाईस सिटी उन सर्वोत्तम खेलों में से एक है जो पीसी और कंसोल्स के लिए बनाई गई थीं, और भले ही अब इसका ग्राफ़िक्स टीवी और मानिटरों पर पुराना दिखे, लेकिन यह मोबाइल और टेबलेट स्क्रीन पर बहुत ही उपयुक्त दिखाई देता है.

सबवे सर्फर्स
मूल्य: मुफ्त
साइज़: 29 एमबी

सबवे सर्फर्स खेल आप कह सकते हैं कि टेम्पल रन का आध्यात्मिक उत्तराधिकारी है, और यह एक ऐसा खेल है जो आपके पास अवश्य होना चाहिए. यह इस्तेमाल करने में टेम्पल रन से काफी आसान भी है.

टेम्पल रन 2
मूल्य: मुफ्त
साइज़: 41 एमबी

अपने अगले संस्करण में अंतहीन दौड़ वाला यह खेल और भी बेहतर है. टेम्पल रन 2 और अच्छा दिखाई देता है. इसमें पहले की अपेक्षा ज्यादा विकल्प और ज्यादा खेले जा सकने वाले चरित्र हैं, और साथ ही इसमें ज्यादा व्यवधान भी बनाये गए हैं जिन्हें आपको पार करना है.

डेड ट्रिगर 2
मूल्य: मुफ्त
साइज़: उपकरण के हिसाब से परिवर्तनशील

यह खेल आपके नए एंड्रायड मोबाइल या टेबलेट की शक्ति को प्रदर्शित करने के लिए एक बेहतरीन खेल है, और इसका खेलने का तरीका कुछ ऐसा है कि जिसने कभी मोबाइल पर खेल नहीं खेला हो, वो भी इसे समझ सकता है. इस खेल के लिए बहुत अच्छे ग्राफ़िक्स की ज़रुरत होती है, इसलिए अगर आपका एंड्रायड उपकरण बहुत पुराना है या कम शक्तिशाली है, तो आप इसका सर्वोत्तम अनुभव शायद नहीं प्राप्त कर सकते हैं.

Nikhil Pradhan

Nikhil Pradhan

https://plus.google.com/u/0/101379756352447467333 View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo