संसार का प्रथम ड्रोन सर्कस का आयोजन इस वर्ष एम्स्टर्डम में किया जाएगा

संसार का प्रथम ड्रोन सर्कस का आयोजन इस वर्ष एम्स्टर्डम में किया जाएगा
HIGHLIGHTS

एयर 2015 अपने किस्म का अनूठा आयोजन होगा, जिसका लक्ष्य ड्रोन से मानव सर्कस प्रदर्शन को प्रतिस्थापित करना होगा।

आने वाले समय में पारंपरिक सर्कस समाप्त हो जाएगा, आप क्या सोचते है, ऐसा नहीं होगा क्या? जिसे केवल ड्रोन का ‘असामान्य’ उपयोग कहा जा सकता है, एम्स्टर्डम विश्व के प्रथम ड्रोन सर्कस की मेजबानी करने की तैयारी कर रहा है, जिसे एयर 2015 के नाम से जाना जाएगा और इसका आयोजन रॉयल नीदरलैंड एयर फ़ोर्स के सहयोग से किया जा रहा है। इसमें मनुष्यों के स्थान पर ड्रोन का इस्तेमाल किया जाएगा, जो अपने आप में अनूठा सर्कस होगा। 

इस उत्सव का आयोजन एम्स्टर्डम एरीना में इस वर्ष किसी समय किया जाएगा और इसके एक ऑफिसियल ट्रेलर को को यूट्यूब में पोस्ट किया गया है। इस उत्सव के ऑफिसियल वेबसाइट पर इसे ‘मनोरंजन के अगले स्तर’ के नाम से संबोधित किया गया है, जिसका प्रथम उद्घाटन एम्स्टर्डम में किया जाएगा। यहाँ इसके वेबसाइट पर दिए गए कुछ अंशों को उद्धृत किया गया है: 

 “इस शरदऋतु में हम आपका “हमारे एयर जगत” में स्वागत करते है”, इसका वैश्विक प्रदर्शन एम्स्टर्डम एरीना में किया जाएगा। हम आपके सामने इस प्रथम ड्रोन मनोरंजन को आपके सामने पेश करने में अब और अधिक इन्तजार नहीं कर सकते है। यह शो मनोरंजन को एक नई ऊँचाई प्रदान करेगा जहाँ दर्शकगण स्टैण्डर्ड 2डी अनुभव की अपेक्षा 3डी इफ़ेक्ट में डूब जायेंगे, जो इस बात को सिद्ध करेगा कि नवीनता सनसनीखेज होती है और कुछ भी असंभव नहीं है!

इस उच्च ऊर्जा और विस्फोटक शो में, ड्रोन संगीत, वीडियो, अनुमानों और विशेष प्रभावों के बीच सहयोग और संगम प्रदान करने का केंद्रबिंदु होगा। एआईआर आपको ड्रोन के सैकड़ों बैले और लड़ाइयों, दौड़ और लेज़रों, सर्कस, भ्रम और सभी जादूओं के अधिकांश प्रकारों का अनुभव प्राप्त करने की अनुमति देता है।

क्या आप मनोरंजन के अगले स्तर के लिए तैयार है? हमारे साथ आगे बढ़ें।

टिकट की बिक्री जल्द ही शुरू होनेवाली है। हमारा न्यूज़लेटर साइन अप कर आप नवीनतम घटनाक्रमों के बारे में सूचना प्राप्त करते रहेंगे।   

 

आप उपरोक्त विडियो में सकते है, सर्कस में ड्रोन द्वारा किया जाने वाला दौड़ और स्टंट भी शामिल होगा। यह परिकल्पना बहुत ही आकर्षक प्रतीत होती है, तो हम आशा करते है कि यह वास्तव में भी वैसा ही सिद्ध होगी। 

ड्रोन को पिछले वर्ष से प्रसिद्धि मिली है, और अब उनके द्वारा अनेकों कार्यों को पूरा करने पर काम किया जा रहा है। अमेज़न ड्रोन का उपयोग कर अपने कस्टमर को वस्तुओं की डिलीवरी पर काम कर रहा है, जबकि बहुत सारे ऐसे लोग है जो इस तकनीक पर काम कर रहे है। यहाँ भारत में ड्रोन से संबंधित प्रयासों का एक उदाहरण दिया गया है।  

 

Digit NewsDesk

Digit NewsDesk

Digit News Desk writes news stories across a range of topics. Getting you news updates on the latest in the world of tech. View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo