Bluesky क्या है और कैसे करता है काम? देखें सभी फीचर्स

Bluesky क्या है और कैसे करता है काम? देखें सभी फीचर्स
HIGHLIGHTS

माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म Bluesky पर काफी ध्यान दिया जा रहा है

देखते हैं माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म Bluesky के खास फीचर्स

कैसे जॉइन करें माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म Bluesky

पिछले कुछ समय से माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म Bluesky पर काफी ध्यान दिया जा रहा है। अगर आप Bluesky के बारे में नहीं जानते हैं तो ये कुछ बातें आपको पसंद आएंगी। चलिए देखते हैं खास फीचर्स और जानें कैसे जॉइन करें 
इसे?

Bluesky Social है क्या?

Bluesky एक टेक्स्ट-बेस्ड सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म है जहां यूजर्स 300 कैरक्टर (स्कीट) पोस्ट कर सकते हैं। यूजर्स यहां फोटो अपलोड कर सकते हैं लेकिन प्लेटफॉर्म वीडियो सपोर्ट नहीं करता है। 

Bluesky कैसे करता है काम?

Bluesky एक ओपन-सोर्स तकनीक ऑथेंटिकेटेड ट्रैन्स्फर (AT) पर काम करता है। आप कंपनी के एल्गोरिदम के मुताबिक, पोस्ट की फ़ीड देख सकेंगे। 

क्या है Bluesky का मकसद?

Bluesky डीसेंटरलाइज़ सोशल मीडिया प्रोटोकॉल बनाना चाहता है जिससे यूजर्स अपने डेटा को कंट्रोल कर स्के और यूजर्स से इंटरेक्ट कर सकें। 

bluesky

Bluesky कौन-सा इन्टरफेस ऑफर करता है? 

Bluesky एक टाइमलाइन (स्काईलाइन) के साथ आता है जो आपकी दिलचस्पी के आधार पर पोस्ट दिखाती है। अभी यहां कोई DM सेक्शन नहीं है लेकिन आप यूजर्स को ब्लॉक कर सकते हैं। 

Bluesky कब होगा उपलब्ध?

Bluesky अब भी डेवलपमेंट में है। इसे हाल ही में आईफोंस और एंड्रॉइड डिवाइसेज के लिए रिलीज किया गया है। प्लेटफॉर्म जॉइन करने के लिए आपको इन्वाइट कोड की जरूरत होगी। 

Bluesky कैसे है Twitter से अलग?

Bluesky डीसेंटरलाइज़ सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म है। Twitter और Bluesky के बीच अंतर में अकाउंट नेम (या डोमेन) का अंतर है। Bluesky पर आप डोमेन को ही अपना हैंडल बना सकते हैं। 

Bluesky के लिए साइनअप कैसे करें?

Bluesky सोशल अभी बीटा में उपलब्ध है और इसे इन्वाइट कोड के साथ उपयोग किया जा सकता है। प्लेटफॉर्म पर साइनअप करने के लिए Bluesky की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा और अपना ईमेल एड्रेस डाल कर रेजिस्ट्रैशन पूरा करना होगा। 

Aafreen Chaudhary

Aafreen Chaudhary

Enjoying writing since 2017... View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo