अपने 3G स्मार्टफ़ोन में ऐसे कर सकते हैं आप रिलायंस Jio का इस्तेमाल

अपने 3G स्मार्टफ़ोन में ऐसे कर सकते हैं आप रिलायंस Jio का इस्तेमाल
HIGHLIGHTS

आप कंपनी के Jio4Gवॉयस ऐप के जरिये अपने 3G फ़ोन में भी 4G सेवाओं का लाभ ले सकते हैं.

रिलायंस Jio की सेवा का लॉन्च हुआ अब थोड़ा समय हो गया है. हालाँकि अभी तक भी बहुत से लोगों को Jio सिम नहीं मिल पाई है, साथ ही कुछ लोगों को Jio सिम तो मिल गई है लेकिन उनके पास 4G VoLTE स्मार्टफ़ोन मौजूद नहीं होने की वजह से वो इस सेवा का लाभ नहीं ले पा रहे हैं. हालाँकि इसके हल भी मौजूद है और यहाँ हम उसी बारे में बता रहे है.

इसे भी देखें: [Hindi – हिन्दी] Samsung Galaxy S7 HINDI Video

तो आप भी Jio सिम लेकर आ गए हैं लेकिन आपके आपके पास 4G VoLTE को सपोर्ट करने वाला स्मार्टफ़ोन मौजूद नहीं है. तो चलिए हम बताते हैं कि आप कैसे एक 3G स्मार्टफ़ोन में Jio सिम के फीचर्स का लाभ ले सकते हैं. आप कंपनी के Jio4Gवॉयस ऐप के जरिये अपने 3G फ़ोन में भी 4G सेवाओं का लाभ ले सकते हैं. 

बता दें कि, ये ऐप सिर्फ एंड्रॉयड प्लेटफार्म पर ही मौजूद है. यह एक डायलर है जिसके जरिये यूजर्स फोन कॉल कर पाएंगे और 4G फोन नहीं होने के बावजूद Jio की सेवाओं का लाभ ले सकेंगे. हालाँकि ये ऐप केवल Jio कनेक्शन के साथ काम करता है. ऐसे में आपके फोन में Jio सिम होना चाहिए या आपका हैंडसेट Jioफाई डिवाइस से कनेक्ट हो. यह इस तरह से काम करता है. तो जल्दी से अपने 3G स्मार्टफ़ोन में Jio4Gवॉयस ऐप को डाउनलोड कर लें और रिलायंस Jio की 4G VoLTE सेवा का लाभ लें.

वैसे बता दें कि रिलायंस Jio ने अपनी 4G सेवा को इस महीने में ही पेश किया है, हालाँकि टेस्टिंग के लिए यह सेवा बहुत पहले ही कुछ सिलेक्टेड स्मार्टफोंस के साथ मौजूद हो गई थी. यूजर्स को Jio प्रीव्यू ऑफर के तहत कई तरह की सेवाएं बिलकुल फ्री मिल रही हैं. इसी वजह से लोग Jio सिम जल्दी से जल्दी पाना चाहते हैं. अभी काल ही एक रिपोर्ट में जानकारी दी गई थी कि कंपनी ने एक सस्ता डाटा कार्ड पेश किया है जिसकी कीमत Rs. 1,999 बताई गई है. इस बारे में एक यूजर्स ने ट्विटर पर दावा किया था.

इसे भी देखें: सोनी एक्सपीरिया X, एक्सपीरिया Z5 प्रीमियम की कीमत में कटौती

इसे भी देखें: मिज़ू M3 मैक्स पेश, 4100mAh की बैटरी से लैस

Kulveer Sharma
Digit.in
Logo
Digit.in
Logo