फेसबुक पर अब वीडियो होंगें ऑटोमैटिक डाउनलोड

फेसबुक पर अब वीडियो होंगें ऑटोमैटिक डाउनलोड
HIGHLIGHTS

फेसबुक ऐसा फीचर लाने वाली है जिसमे ऑटोमैटिक वीडियो डाउनलोड हो जाएँगीं. हालाँकि अभी यह साफ नहीं हो पाया है कि कौन सी वीडियो प्री-डाउनलोड होंगी और कितने समय तक यूज़र के फोन में रहेंगीं.

फेसबुक कुछ एंड्राइड यूज़र्स के साथ इंस्टेंट वीडियोज फीचर की टेस्टिंग कर रही है. इस फीचर के द्वारा वाई-फाई से स्मार्टफोन पर वीडियो प्री- डाउनलोड की जा सकेंगी. फेसबुक ने टेक वेबसाइट TechCrunch को बताया है कि इंस्टेंट वीडियो फीचर के जरिए अगर यूजर्स उसके प्लेटफॉर्म पर वीडियो देखते हैं तो उनका डाटा कम खर्च होगा, साथ ही नेटवर्क कनेक्शन समस्याओं में भी कमी आएगी. हालाँकि अभी यह फीचर पूरी तरह कब उपलब्ध होगा इसकी जानकारी नहीं मिली है. 

प्री-डाउनलोडेड वीडियोज को बिना लोड टाइम के देखा जा सकता है, लेकिन अभी यह साफ नहीं हो पाया है कि कौन सी वीडियो प्री-डाउनलोड होंगी और कितने समय तक यूज़र के फोन में रहेंगीं. फेसबुक ने बताया है कि जब आपका फोन वाई-फाई से कनेक्ट होगा तो आपके फोन में वीडियो डाउनलोड हो जाएँगीं, जिससे कम डाटा में वीडियोज़ को देखा जा सकता है. 

फेसबुक के लिए यह बेहद आवश्यक है कि वीडियोज को कितनी बार देखा जा रहा है. जुलाई में फेसबुक ने बताया था कि 9.2 बिलियन डॉलर के एड रेवन्यू में 87 फीसद मोबाइल एड रेवन्यू शामिल है. साथ ही फेसबुक ने यह भी बताया था कि जून 2017 में इसके 1.32 बिलियन डेली एक्टिव यूजर्स हो गए हैं. डेली एक्टिव यूजर्स में साल दर साल 17 फीसद का इजाफा हो रहा है.

कंपनी ने इससे पहले कैमरा फीचर भी लॉन्च किया था. इस फीचर से यूज़र्स GIF बना सकते हैं. इस फीचर के इस्तेमाल के लिए यूजर को इन-एप-कैमरा की मदद लेनी होगी. इस फीचर के इस्तेमाल से आप GIF बनाकर अपने दोस्तों के साथ फेसबुक पर शेयर कर सकते हैं. 

Flipkart दे रहा है इन डिवाइसेज़ पर भारी डिस्काउंट

सोर्स 

Aafreen Chaudhary

Aafreen Chaudhary

Enjoying writing since 2017... View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo