एप्पल के बहुचर्चित इलेक्ट्रिक कार परियोजना के बारे में अधिक जानकारियाँ उभरकर सामने आ रही है

एप्पल के बहुचर्चित इलेक्ट्रिक कार परियोजना के बारे में अधिक जानकारियाँ उभरकर सामने आ रही है
HIGHLIGHTS

खबरों के अनुसार एप्पल के सैकड़ों कर्मचारी एप्पल के बहुचर्चित इलेक्ट्रिक कार परियोजना “टाइटन” पर दिन-रात काम करने में व्यस्त है।

कुछ दिनों पहले यह अफवाह उड़ी थी कि एप्पल एक इलेक्ट्रिक कार के निर्माण की योजना पर काम कर रहा है, जो कदाचित “परिदृश्य को बदल देगी और टेस्ला को कड़ी चुनौती देगी”। अब एप्पल के इलेक्ट्रिक कार के बारे में ताजे अफवाह ने लोकप्रियता प्राप्त करनी शुरू कर दी है, और सूचना मिली है कि “सैकड़ों कर्मचारी” एप्पल के कार परियोजना पर काम कर रहे है, जिसे आंतरिक रूप से टाइटन नाम दिया गया है। 

रायटर्स ने उद्घाटित किया है कि एप्पल कार के कलपुर्जों और उत्पादन की विधियों पर अनुसन्धान कर रहा है, और इस प्रक्रिया में कंपनी इलेक्ट्रिक और संयोजित कार तकनीकों के साथ-साथ स्वत: परिचालन पर भी ध्यान केन्द्रित किया है।

रायटर्स ऑटो उद्योग के एक स्रोत को उद्धृत करते हुए कहता है कि “पूर्ण रूप से स्वचालित परिचालन अभी अपने उद्भव की अवस्था में है। सबसे पहले संयोजित और आंशिक रूप से स्वचालित कारों को पेश कर कार निर्माता कम्पनियाँ धीरे-धीरे स्वचालित कारों के लिए बाजार का निर्माण करेंगी। “एप्पल उन सभी संभावित तरीकों में रुचि रखता है, जिसके द्वारा आप एक कार का विकास कर सकते है, जिसमें स्वचालित परिचालन भी शामिल है।“ 

वाल स्ट्रीट जर्नल के रिपोर्ट के मुताबिक एप्पल ने इलेक्ट्रिक कार विकसित करने के लिए एक गुप्त प्रयोगशाला स्थापित किया है। इस प्रयोगशाला की स्थापना पिछले वर्ष एप्पल द्वारा अपने नवीनतम वियरेबल और आईफोन की घोषणा करने के बाद की गई। 

इलेक्ट्रिक कार परियोजना एप्पल के लिए फोकस में एक बड़ा बदलाव का प्रतीक है, जो आईफोन और आईपैड के अतिरिक्त नए तकनीकों का अन्वेषण कर रहा है। एप्पल का कांटेक्टलेस पेमेंट, एप्पल पे, भी ख़बरों के अनुसार लोकप्रिय हो रहा है, और ऐसी आशा की जाती है कि इसका बहुप्रतीक्षित एप्पल वाच भी बहुत लोकप्रिय होगा। 

साथ में पढ़ें: एंड्राइड वियर की सपाट उत्साहजनक नहीं, एप्पल वाच के इस खंड में लोकप्रिय होने की संभावना जहाँ तक कार का प्रश्न है, एप्पल गूगल के साथ भविष्य में प्रतियोगिता करने की तैयारी कर रहा है, जिसने पहले ही एक पूर्ण रूप से सेल्फ-ड्राइविंग कार को लांच किया है। 
साथ में पढ़े: एप्पल कारप्ले: यह क्या है और भारतीय कार मालिकों के लिए इसका क्या मतलब है 

स्रोत: रायटर्स 

Kul Bhushan
Digit.in
Logo
Digit.in
Logo