एप्पल का iPhone दिखा रहा है अपना कमाल! iPhone 14 Pro पर की गई है इस फिल्म की पूरी शूटिंग

एप्पल का iPhone दिखा रहा है अपना कमाल! iPhone 14 Pro पर की गई है इस फिल्म की पूरी शूटिंग
HIGHLIGHTS

Fursat पूरी तरह से एक आईफोन पर शूट की गई बॉलीवुड की पहली नॉन-कमर्शियल फिल्म है

iPhone 14 Pro 'फुरसत' का एक इनविजिबल स्टार एक्ट है

यह फिल्म एक बॉलीवुड-स्टाइल म्यूजिकल है जो एक इमोशनल लव स्टोरी के साथ गानों से भरा हुआ है

iPhone 14 Pro की कैमरा कितना स्ट्रेंथ कितनी बढ़िया है? डिजिट के टेस्ट सेंटर को  एक दशक के बेहतर हिस्से के लिए हर दूसरे स्मार्टफोन के वीडियो चॉप्स को परखने के डी-फैक्टो वीडियो बेंचमार्क के तौर पर एप्पल के आईफोन की तारीफ करने में कोई हिचक नहीं है। अब समय आ चुका है, कि बॉलीवुड के बेस्ट फिल्म मेकर्स भी आईफोन की वीडियो क्षमता पर अपनी रेप्यूटेशन को दाव पर लगाएं। पॉप्युलर फिल्म मेकर विशाल भारद्वाज, ईशान खट्टर और वामिका गब्बी द्वारा एक sci-fi टाइम-ट्रैवलिंग बॉलीवुड-स्टाइल का म्यूजिकल ‘Fursat’ इस कोशिश का सबसे बड़ा सबूत है। 

यह भी पढ़ें: टॉप 4 स्मार्टफोंस पर पूरे 50% की छूट! आखिर कहाँ मिल रही है धांसू डील?

एक शौकिया तौर पर प्रॉडक्शन और एप्पल के किसी भी आईफोन वीडियो ऐड्स से अलग, Fursat बॉलीवुड की पहली नॉन-कमर्शियल फिल्म है, जो पूरी तरह से एक आईफोन (iPhone 14 Pro) पर शूट की गई है और पूरी तरह से एप्पल इंडिया द्वारा प्रोड्यूस की गई है। यह iPhone 14 Pro की बेहतरीन वीडियो क्षमताओं के लिए एक सम्मान है, जो अपनी सभी महिमाओं में फिल्म मेकिंग के सबसे ऊंचे स्तरों पर परफॉर्म रहे हैं।

 Apple iPhone 14 

असल में, iPhone 14 Pro 'फुरसत' का एक इनविजिबल स्टार एक्ट है, जो बॉलीवुड के अनुभव को जीवन में लाने में मदद करता है, यह सिर्फ एक अवॉर्ड-विनिंग फिल्म डायरेक्टर विशाल भारद्वाज की मुश्किल मांगों से ही मेल नही खाता, बल्कि उनकी सभी उम्मीदों से आगे निकल गया है, जैसा कि उन्होने iPhone 14 Pro की क्षमताओं के बारे में सोचा था 

मुंबई में Fursat की एक खास मीडिया स्क्रीनिंग में, विशाल भारद्वाज ने कहा कि, "यह बिल्कुल अनबिलीवेबल है कि छोटा-सा हाथ में पकड़ा जाने वाला गैजेट जो कि आपकी जेब के अंदर फिट हो जाता है, यह अपने कैमरा के माध्यम से कैप्चर करने में सक्षम है।" उन्होने बाद में इस बात पर भी ज़ोर दिया कि, "एक डिवाइस के तौर पर, यह आपको उन सीमाओं से बाहर ले जा रहा है जो हमारे पास तब थीं, जब हम बड़े हो रहे थे। हमारे पास वो सुविधाएं नहीं थीं जो आज आईफोन हर नए फिल्म मेकर को उपलब्ध करा रहा है।"

यह भी पढ़ें: FREE Disney+ Hotstar वो भी पूरे साल! सस्ते प्लान में मिल रहे हैं इतने सारे बेनेफिट्स

iPhone 14 Pro के ओवरऑल शानदार वीडियो अनुभव के अलावा, विशाल भारद्वाज और Fursat की फोटोग्राफी के डायरेक्टर स्वप्निल सोनवणे, दोनों ही आईफोन के एक्शन और सिनेमैटिक मोड्स से काफी खुश हुए। Fursat के शुरुआती सीक्वेंस में ईशान खट्टर को एक बाजार की पुरानी, ​​छोटी गली में गली के सेलर्स और पैदल चलने वालों की भीड़ में से क्रिस-क्रॉस करते हुए तेजी से भागते हुए देखा जा रहा है। यह अपप्के दिल को इंस्टैंटली तेजी से पंप करता है, जहां लेंस के पीछे स्वप्निल सोनवणे की कला पूरी तरह से झलकती है, लेकिन उन्होने काफी विनम्रता से सींस की बेहतरीन Cinematography का क्रेडिट काफी हद तक iPhone 14 Pro के कैमरा को दिया है। 

Bollywood

Netflix के गेम्स पर बेहतरीन काम करने वाले स्वप्निल सोनवणे ने कहा, "मुझे नहीं पता था कि आईफोन इसे कितना हैंडल कर पाएगा, लेकिन जिस तरह से इसने काम किया वह शानदार था।" उन्होंने Fursat में कैसे ईशान खट्टर के रनिंग सीक्वेंस को कैप्चर किया, इसके बारे में बात करते हुए उन्होने कहा कि, "मुझे लगता है कि एक्शन मोड सबसे अमेजिंग अपडेट है। एक बाहरी जिम्बल के बिना, iPhone 14 Pro को आपके हाथ में रखकर एक्टर को देखते हुए अपनी पूरी ताकत के साथ चलाने के लिए, बेहद स्टीडी शॉट्स कैप्चर किए जा सकते हैं।” बेशक, हम सभी जानते हैं कि बढ़िया वीडियो शॉट्स लेने के लिए एक्शन मोड 2.8K रिज़ॉल्यूशन और 60 fps तक डॉल्बी विजन या ProRes रिकॉर्डिंग को सपोर्ट करता है। 

यह भी पढ़ें: Oppo Reno 8T Vs Realme 10 Pro Plus: दोनों फोंस मचाने वाले हैं धमाल, कौन रहेगा सबसे आगे?

Fursat के एक अन्य सेमीनल एंसेंबल सीन में, जो कि पूरी तरह से एक ट्रेन के डिब्बे में शूट किया गया है, जहां फिल्म के तीनों मेन केरेक्टर आमने-सामने हैं, आईफोन 14 प्रो 4K में 30 fps पर वीडियो में एक सुंदर डेप्थ-ऑफ-फील्ड इफेक्ट और ऑटोमैटिक फोकस चेंज के साथ अपने सिनेमैटिक मोड को दिखाता है। स्वप्निल सोनवणे ने आईफोन 14 प्रो के बारे में बताते हुए कहा, "जिस तरह से सिनेमैटिक मोड फोकस को शिफ्ट करता है, यह फोकस को खींचने का एक तरीका है, यह एक इमोशनल शिफ्ट फोकस है, जो कि इसके बारे में सबसे अच्छी बात थी।"

Fursat

यहां तक ​​कि डिजिट की धृति दत्ता ने आईफोन 14 प्रो मैक्स के अपने रिव्यू में इन दो नए वीडियो मोड्स और इसकी ओवरऑल वीडियो क्वालिटी के बारे में लिखा है कि, “आईफोन 14 प्रो मैक्स पर वीडियो की क्वालिटी बिजनेस में सबसे बेस्ट है। कैप्चर की गई फुटेज स्मूद और ट्रू- टू- लाइफ है, इसमें शानदार डायनेमिक रेंज है, और यह फ्रोफेशनल दिखती है।"

एक्शन और सिनेमैटिक मोड्स के अलावा, कुछ मैक्रो और वाइड-एंगल शॉट्स भी हैं, जो iPhone 14 Pro के कैमरे का पूरा प्रदर्शन दिखाते हैं। आईफोन 14 प्रो के लिए एक ओड होने के बावजूद, सभी ने कहा कि, फुर्सत काफी एंजॉय करने वाली फिल्म है। यह एक बॉलीवुड-स्टाइल का म्यूजिक है जो एक इमोशनल लव स्टोरी के साथ गानों से और डांस से भरा हुआ है, जिसमें sci-fi और टाइम-ट्रैवल के एलिमेंट्स पर ज़ोर दिया गया है। ऐसा क्या है जो पसंद करने वाला नहीं है? विशाल भारद्वाज द्वारा Fursat में 30 मिनट का छोटा और प्यारा प्लेटाइम बहुत छोटा लगता है।

यह भी पढ़ें: लाजवाब डिजाइन के साथ इस दिन लॉन्च हो रहा है Realme 10 Pro 5G Coca Cola Edition

क्या आप देखने के लिए तैयार हैं कि फिल्म मेकिंग का भविष्य कैसा दिखता है? Fursat मूवी को आप यूट्यूब पर मुफ्त में देख सकते हैं। 

 

Faiza Parveen

Faiza Parveen

फाईज़ा परवीन डिजिट हिंदी में एक कॉन्टेन्ट राइटर हैं। वह 2023 से डिजिट में काम कर रही हैं और इससे पहले वह 6 महीने डिजिट में फ्रीलांसर जर्नलिस्ट के तौर पर भी काम कर चुकी हैं। वह दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक स्तर की पढ़ाई कर रही हैं, और उनके पसंदीदा तकनीकी विषयों में स्मार्टफोन, टेलिकॉम और मोबाइल ऐप शामिल हैं। उन्हें हमारे हिंदी पाठकों को वेब पर किसी डिवाइस या सेवा का उपयोग करने का तरीका सीखने में मदद करने के लिए लेख लिखने में आनंद आता है। सोशल मीडिया की दीवानी फाईज़ा को अक्सर अपने छोटे वीडियो की लत के कारण स्क्रॉलिंग करते हुए देखा जाता है। वह थ्रिलर फ्लिक्स देखना भी काफी पसंद करती हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo