Samsung Galaxy Tab S6 Lite के साथ क्रीऐट करें सबसे उम्दा और अमेजिंग आर्ट, देखें खासियत

Samsung Galaxy Tab S6 Lite के साथ क्रीऐट करें सबसे उम्दा और अमेजिंग आर्ट, देखें खासियत

Samsung Galaxy Tab S6 Lite को एक बेहतरीन और वर्सटाइल टैबलेट कहा जा सकता है, जो प्रोडक्टिविटी और वैल्यू का बेहतरीन मिश्रण है। इस स्टाइलिश टैबलेट में आपको प्रीमियम यूनीबॉडी मेटल डिजाइन मिल रहा है, इसके अलावा इसमें आपको कुछ सबसे खास फीचर मिल रहे हैं, जिनमें Dolby Atmos Audio, बेहतरीन डिस्प्ले, और Samsung Dex का सपोर्ट मिल रहा है। हालांकि इस टैबलेट यानि Samsung Galaxy Tab S6 Lite को सबसे खास जो चीज बनाती है, वह इसका S Pen Stylus है। 

S Pen एक पावरफुल टूल है, जो Samsung Galaxy Tab S6 Lite को क्रीऐटिवटी और लर्निंग के लिए एक बेहतरीन ऑप्शन के तौर पर देखा जा सकता है। अगर आप यहाँ वहाँ जाने के दौरान कुछ क्रीऐट करने के शौकीन हैं तो आइए जानते है कि आखिर आपको क्यूँ Samsung Galaxy Tab S6 Lite को अपने अगले टैबलेट के तौर पर खरीदना चाहिए। 

S Pen के साथ डिस्प्ले का बेहतरीन इस्तेमाल 

क्रीऐटर्स साफ तौर पर एक बड़ी और बेहतरीन डिस्प्ले को पसंद करते हैं, इसी कारण इस खूबी के होने के साथ ही Samsung Tab S6 Lite एक बेहतरीन डिवाइस बन जाता है। हालांकि यह एक पोर्टेबल डिवाइस भी है, यह मात्र 7mm थिक है, इसके अलावा यह मात्र 467 ग्राम का है। 

इसमें आपको एक 10.4-इंच की डिस्प्ले मिलती है, यह एक शार्प WUXGA+ 2000×1200 रेजोल्यूशन के साथ आती है। इतना ही नहीं, आपको इसमें नैरो बेजल्स भी मिलते हैं। हालांकि इस स्क्रीन को सही और पूरी तरह से इस्तेमाल करने के लिए आपके पास S Pen है।

S Pen का वजन मात्र 7.03 ग्राम है। यानि यह होल्ड करने में और इस्तेमाल करने में बेहद ही हल्का और बेहतरीन है। इसके अलावा इसकी नेचुरल ग्रिप, लो लेटेनसी और 0.7mm की फाइन पेन टिप इस बात को सुनिश्चित करती है कि इसे जितना चाहे उतना इस्तेमाल किया जाए। 

अब अगर आप एक डिजिटल आर्टिस्ट हैं तो आपको जानकारी के लिए बता देते है कि आप इसके माध्यम से विसुअल आर्ट की दुनिया में अपना बड़ा नाम कमा सकते हैं। S Pen के माध्यम से आपकी लाइफ बहुत ही आसान हो जाती है। इतना ही नहीं, आप इसके माध्यम से इन्सपायर्ड होते हैं। आपको मात्र एक बड़ा केनवास ही नहीं मिलता है, इसके अलावा आपको बहुत से ऑप्शन भी मिलते हैं, जिनके माध्यम से आप आप स्पीड से कोई स्केच बना सकते हैं, इतना ही नहीं आप इस स्केच को रिफाइन भी कर सकते हैं। 

जब भी आपको जरूरत हो, आप अलग अलग पेन और ब्रश साइजेस में शिफ्ट कर सकते हैं। इसके अलावा आप डेप्थ आड़ो का भी अलग अलग इस्तेमाल कर सकते हैं। कुलमिलाकर ऐसा कहा जा सकता है कि आप इसके माध्यम से अपने स्केच आदि को बेहतरीन बना सकते हैं। इतना ही नहीं, आप कुछ गलतियों को आसानी से ईरैस भी कर सकते हैं, इसके अलावा, आप डिजिटल रूलर के माध्यम से एकदम सीधी लाइन आदि भी खींच सकते हैं। 

स्केच के अलावा ये काम भी होगा आसान 

स्केच आदि बनाने के अलावा, आप S Pen के माध्यम से काफी कुछ कर सकते हैं, जैसे आप नोट्स बना सकते हैं। अगर आप एक स्टूडेंट हैं, तो आप इस टैबलेट के माध्यम से वैसे ही नोट्स बना सकते हैं जैसे आप अपने रेगुलर पेन और पेपर पर बनाते हैं। इसके अलावा, आप बाद में अपने नोट्स को कलर कोड भी दे सकते हैं, इससे आपके इम्पॉर्टन्ट पॉइंट हाईलाइट हो जाने वाले हैं। आप अपने इन नोट्स पर सर्चेबल टैग्स भी लगा सकते हैं, जिसे अगर आप इस नोट्स को फिर से विज़िट करते हैं तो आपको वहाँ सीधे जा सकते हैं, जहां भी आप जाना चाहते हैं। यानि इससे आप किसी भी नोट्स को आसानी से सर्च भी कर सकते हैं। 

आप S Pen का इस्तेमाल टेक्स्ट को पढ़ने के दौरान हाईलाइट भी कर सकते हैं। इसके अलावा आप अपने नोट्स को डायरेक्ट PDF में भी बदल सकते हैं, या आप स्क्रीनशॉट भी आसानी से ले सकते हैं। 

अगर आप अपने Galaxy Tab S6 Lite में कोई वीडियो एडिट कर रहे हैं तो यह आपको टाइमलाइन तक ज्यादा एक्यूरेसी के साथ नेविगेट करता है, यानि यह आपको थिक फिंगर से भी ज्यादा बेहतरीन तरीके से काम करता है। इसके अलावा इससे आपके कुछ अन्य काम भी आसान हो जाते हैं, या ऐसा भी कह सकते है कि आप अन्य कुछ कामों को आसानी से कर सकते हैं, जैसे फ्लोटिंग ऐप विंडो को रीसाइज़ कर सकते हैं, स्टॉक चार्ट आदि पर आप ड्रॉइंग कर सकते हैं। इतना ही नहीं, किसी डॉक्यूमेंट को साइन भी कर सकते हैं। 

यहाँ आपको यह भी बता देते है कि Galaxy Tab S6 Lite में कोई बैटरी नहीं है। इतना मतलब यह भी है कि आपको इस बात की चिंता को छोड़ देना चाहिए कि आप इसे एक लिमिटेड टाइम के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं। इसमें बैटरी का न होना आपको इसे अनलिमिटेड इस्तेमाल के लिए बेहतरीन डिवाइस बना देता है। इस स्टाइलस में आपको मैग्नेटिक क्लिंगस भी मिल रहे हैं। यानि स्टाइलस आसानी से टैब के साथ ही राहत है, इसका मतलब है कि इसके मिसप्लेस होने की भी कोई समस्या नहीं आती है। 

मॉडर्न जरूरतों को पूरा करता है

जब आप कहीं भी आवागमन में होते हैं, आप इस टैब में मौजूद 7040mAh क्षमता की बैटरी को जरूर सराहने वाले हैं। इस बैटरी से आपको लगभग 12 घंटे का इंटर्नल इस्तेमाल टाइम मिलता है, इतना ही नहीं आपको इसमें लगभग 13 घंटे का वीडियो प्लेबैक टाइम मिलता है। आप इसकी स्टॉरिज को माइक्रोएसडी कार्ड की सहायता से 1TB तक बढ़ा सकते हैं, ऐसा करने से आप अपने सारे कामों को आसानी से स्टोर भी कर सकते हैं। 

इस टैब में मौजूद डुअल स्पीकर्स Dolby Atmos Audio को सपोर्ट करते हैं, जो AKG से Tune हैं। यानि आपको अपने मनोरंजन की भी कोई चिंता इस टैबलेट के साथ नहीं करनी है। 

इस टैबलेट में आपको एक ऑक्टा-कोर प्रोसेसर दिया गया है, इतना ही नहीं यह 4GB रैम और 64GB स्टॉरिज से लैस है। इसके अलावा Samsung Dex के होने से आपको फुल डेस्कटॉप का एक्सपीरियंस मिलता है, जिससे आपको प्रोडक्टिविटी बेहद बढ़ जाती है। Samsung Galaxy Tab S6 Lite में आप अपने Samsung Phone के कॉल और मैसेज भी सिंक कर सकते हैं। अब अगर आप अपने जरूरी संदेश और कॉल आदि को मिस नहीं करना चाहते हैं तो आप इन्हें सिंक कर सकते हैं। 

क्रीऐटर्स के लिए शानदार कम्पेनीयन 

Galaxy Tab S6 Lite लर्निंग, क्रीऐटिवटी और इंटरटैनमेंट के लिए एक बेहतरीन टैबलेट है। इसके अलावा S Pen को भी एक शानदार ऑप्शन कहा जा जा सकता है। हालांकि इस टैबलेट में आपको दमदार हार्डवेयर और अपटूडेट सॉफ्टवेयर भी मिलता है, जिससे यह और भी ज्यादा बेहतरीन बन जाता है। 

Galaxy Tab S6 Lite को आप अलग अलग तीन बेहतरीन कलर ऑप्शन में खरीद सकते हैं। आप इसे ऑक्सफोर्ड ग्रे, अंगोरा ब्लू, और शिफॉन पिंक में खरीद सकते हैं। Galaxy Tab S6 Lite को LTE वैरिएन्ट में मात्र 27,999 रुपये में खरीद सकते हैं, इसके अलावा आप इसे वाई-फ़ाई मॉडल में 23,999 रुपये में खरीद सकते हैं। हालांकि इसपर आपको 3000 रुपये के केशबैक और 1000 रुपये का स्पेशल केशबैक भी दिया जा रहा है। 

[ब्रांड स्टोरी]

Brand Story

Brand Story

Brand stories are sponsored stories that are a part of an initiative to take the brands messaging to our readers. View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo