WWDC 2023 होगा साल का सबसे बड़ा लॉन्च इवेंट, एप्पल करेगा 3 खास प्रॉडक्ट्स की घोषणाएं

WWDC 2023 होगा साल का सबसे बड़ा लॉन्च इवेंट, एप्पल करेगा 3 खास प्रॉडक्ट्स की घोषणाएं
HIGHLIGHTS

जून में वर्ल्डवाइड डेवलपर कॉन्फ्रेंस 2023 (WWDC) आयोजित किया जाएगा

WWDC में एप्पल नए MacBooks और iMacs लॉन्च कर सकता है

एप्पल द्वारा watchOS सॉफ्टवेयर में बड़ा अपडेट्स करने की उम्मीद है

जून में कैलिफोर्निया में वर्ल्डवाइड डेवलपर कॉन्फ्रेंस (WWDC) आयोजित किया जाने वाला है। एप्पल द्वारा इस इवेंट में कई सारे नए प्रॉडक्ट्स लॉन्च करने की उम्मीद है जिनमें से कुछ का तो काफी समय से इंतज़ार किया जा रहा है। 

ब्लूमबर्ग के Mark Gurman ने एक ओवरव्यू पब्लिश किया है कि एप्पल की ओर से कौन से प्रॉडक्ट पेश किए जा सकते हैं। एप्पल के मिक्स्ड रिएलिटी हेडसेट काफी समय से इस लिस्ट में हैं, लेकिन Gurman के अनुसार WWDC में नए मैकबुक्स और एप्पल वॉच को watchOS सॉफ्टवेयर में मेजर अपडेट्स के साथ लॉन्च किए जाने की उम्मीद है। 

1. Macbooks 

WWDC में नया 15-इंच MacBook Air, 13-इंच अपडेटेड MacBook Air और एक ब्रांड न्यू हाई-एंड 13-इंच MacBook Pro लॉन्च होने की उम्मीद है। लेकिन ये एप्पल के नेक्स्ट-जेन M3 चिप के बजाए M2-series प्रोसेसर के साथ आने की संभावना है। 

एप्पल ने 24-इंच iMac का नया वर्जन और कुछ नए मैक स्टूडियो कंप्यूटर्स लाने की भी योजना बनाई है। 

2. watchOS

एप्पल watchOS सॉफ्टवेयर में बड़ा अपग्रेड करने की प्लानिंग कर रहा है। इसके अलावा इस साल और कोई भी सॉफ्टवेयर अपडेट होने की उम्मीद नहीं है। 

WWDC

3. Reality Pro

सभी एप्पल प्रॉडक्ट्स में से नए मिक्स्ड रिएलिटी हेडसेट का लॉन्च सबसे खास होने वाला है जिसे Reality Pro कहा जा रहा है। संभव है कि इसमें ऑगमेंटेड रिएलिटी और वर्चुअल रिएलिटी का कॉम्बिनेशन मिलेगा। ब्लूमबर्ग ने बताया कि हेडसेट में हैंड-ट्रैकिंग, आई-ट्रैकिंग, FaceTime कॉल्स में डिजिटल अवतार और AR और VR के बीच में स्विच करने के लिए डिजिटल क्राउन जैसे फीचर्स शामिल होंगे। कहा गया है कि इसमें 2 घंटे की बैटरी लाइफ दी जाएगी।

Faiza Parveen

Faiza Parveen

फाईज़ा परवीन डिजिट हिंदी में एक कॉन्टेन्ट राइटर हैं। वह 2023 से डिजिट में काम कर रही हैं और इससे पहले वह 6 महीने डिजिट में फ्रीलांसर जर्नलिस्ट के तौर पर भी काम कर चुकी हैं। वह दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक स्तर की पढ़ाई कर रही हैं, और उनके पसंदीदा तकनीकी विषयों में स्मार्टफोन, टेलिकॉम और मोबाइल ऐप शामिल हैं। उन्हें हमारे हिंदी पाठकों को वेब पर किसी डिवाइस या सेवा का उपयोग करने का तरीका सीखने में मदद करने के लिए लेख लिखने में आनंद आता है। सोशल मीडिया की दीवानी फाईज़ा को अक्सर अपने छोटे वीडियो की लत के कारण स्क्रॉलिंग करते हुए देखा जाता है। वह थ्रिलर फ्लिक्स देखना भी काफी पसंद करती हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo