2022 MG ZS EV नए अवतार में: आईये डालते हैं नजर, टॉप 5 फीचर्स पर

2022 MG ZS EV नए अवतार में: आईये डालते हैं नजर, टॉप 5 फीचर्स पर
HIGHLIGHTS

एमजी मोटर इंडिया की नई जेडएस ईवी अब भारत की सड़कों पर आ गई है

नई जेडएस ईवी सेगमेंट में सबसे बड़ी 50.3 केडब्लूनएच बैटरी के साथ आती है और यह अत्याडधुनिक तकनीक से लैस है

एक बार चार्ज करने पर यह 461 किलोमीटर की प्रमाणित रेंज की पेशकश करती है

एमजी मोटर इंडिया की नई जेडएस ईवी अब भारत की सड़कों पर आ गई है। नई जेडएस ईवी सेगमेंट में सबसे बड़ी 50.3 केडब्लूनएच बैटरी के साथ आती है और यह अत्याडधुनिक तकनीक से लैस है। एक बार चार्ज करने पर यह 461 किलोमीटर की प्रमाणित रेंज की पेशकश करती है।  
 
स्वच्छ तकनीकों एवं हरित परिवहन को लेकर एमजी मोटर की प्रतिबद्धता ब्रांड के नवाचारों एवं जेडएस ईवी की बढ़ती उपस्थिति के इर्दगिर्द व्यानपक पारितंत्र दृष्टिकोण में स्पयष्ट  रूप से देखी जा सकती है। जेडएस ईवी अब अपने नए अवतार में बाजार में आई है। 
 
नई जेडएस ईवी को आकर्षक बाहरी डिजाइन तत्वोंप, आरामदायक एवं प्रीमियम इंटीरियर, सेगमेंट में प्रथम खूबियों के साथ बिल्कुहल नए सिरे से डिजाइन किया गया है। इन खूबियों में ड्युअल पेन पैनोरामिक स्कांईरूफ, डिजिटल ब्लूीटूथ® की, रियर ड्राइव असिस्ट , 360° कैमरा, 75+ कनेक्टेतड कार खूबियों के साथ आइ-स्मानर्ट, हिल डिसेंट कंट्रोलएवं आदि शामिल हैं। इसमें वैश्विक स्तयर पर प्रमाणित (एएसआइएल-डी, आइपी69के, एवं यूएल2580) बैटरी भी दी गई है जिसे फायर, कोलिजन, डस्टड, स्मोआक आदि सहित 8 विशेष सुरक्षा परीक्षणों से होकर गुजारा गया है। 
 
यहां हम नई जेडएस ईवी की श्रेणी में कुछ सर्वोत्तकम खूबियों के बारे में विस्ताैर से बता रहे हैं जोकि भारत में ज्या दा से ज्याईदा ग्राहकों को इलेक्ट्रिक गाडि़यों को अपनाने के लिए प्रेरित करेंगी :- 

1. ज्यादा रेंज के लिए बड़ी एवं दमदार बैटरी

2022 MG ZS EV
नई एमजी जेडएस ईवी आइपी69के और एएसआइएल-डी के साथ 50.3 केडब्लूरएच बैटरी के साथ आती है। इसने 44.5 केडब्लूआएच की जगह ली है। नई बैटरी की मदद से, कार अब एक बार चार्ज करने पर 461 किलोमीटर की एआरएआइ-क्लेलम्डी रेंज पर लौट आई है। इस कार में शक्तिशाली में मोटर दी गई है जोकि श्रेणी में सर्वश्रेष्ठए 176 पीएस का पावर आउटपुट देती है। इससे जेडएस ईवी महज 8.5 सेकंड्स में 0 से 100 केएमपीएच की रफ्ताइर पकड़ सकती है। इसके अलावा, बैटरी को अतिरिक्तए सुरक्षा के लिए यूएल2580 का वैश्विक प्रमाणन भी मिला है। 

यह भी पढ़ें: 20 अप्रैल को भारत में लॉन्च हो सकता है Redmi का धुआंधार फोन, बजट सेगमेंट में फोन को देगा सीधी टक्कर 

2. उन्नत सुरक्षा पैकेज

2022 MG ZS EV
अपडेटेड जेडएस ईवी 6 एयरबैग्स , 360-डिग्री कैमरा, हिल स्टाार्ट/डिसेंट कंट्रोल एवं टायर प्रेशर मॉनीटरिंग सिस्टेम (टीपीएमएस) की अतिरिक्तट सुरक्षा के साथ आती है। कार द्वारा रियर ड्राइव असिस्टक फीचर की भी पेशकश की गई है जिसमें ब्लामइंड स्पॉ ट डिटेक्शजन (बीएसडी), इलेक्ट्रॉ निक स्टैटबिलिटी कंट्रोल (ईएससी), और रियर क्रॉस ट्रैफिक अलर्ट (आरसीटीए) शामिल है। यह पी‍छे की तरफ बायीं या दायीं ओर से आने वाली उन कारों का पता लगाती हैं जोकि रिवर्स कैमरा या सेंसर्स लाइट की रेंज से बाहर होती हैं।

3. कनेक्टेनड कार टेक्नोलॉजी

2022 MG ZS EV
नई जेडएस ईवी में एमजी का नवीनतम आइ-स्मानर्ट कनेक्टेकड सिस्टेम दिया गया जोकि अब 75 से ज्याीदा कनेक्टेधड खूबियों के साथ आता है। नये सिस्टआम की मदद से ग्राहक स्काेईरूफ, एसी, म्यूशजिक, रेडियो, नैविगेशन आदि को नियंत्रित करने के लिए 100 से ज्याददा कमांड्स का इस्तेामाल कर सकते हैं। इसके अलावा, यह 35 से अधिक हिंग्लिश वॉयस कमांड्स एवं कार को भी सपोर्ट करता है और इसमें पार्क+, मैपमायइंडिया, शॉर्टपीडिया एवं जियो जैसी इन-कार सेवाएं भी दी गई हैं।

यह भी पढ़ें: अक्षय कुमार की Bachchan Pandey इस दिन हो रही है OTT पर रिलीज़, जानें किस प्लेटफॉर्म पर देख सकेंगे 

4. डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्ल्स्टर

2022 MG ZS EV
नई एमजी जेडएस ईवी पुराने 8.0 इंच यूनिट की जगह अपडेटेड 10.1 इंच के टचस्क्रीरन इंफोटेनमेंट सिस्टूम के साथ आती है। इसके अलावा, इसमें एनालॉग डायल्सह की जगह नया 7.0 इंच का डिजिटल इंस्ट्रूेमेंट क्लटस्टलर भी दिया गया है। एक्सअटीरियर की बात करें तो फ्रंट बम्प र को फिर से डिजाइन किया गया है और कार में नए एलईडी हेडलैम्स््   एवं डीआरएल्स  एलईडी टेललाइट्स दी गई हैं। 

5. एमजी ई-शील्ड 

2022 MG ZS EV
नई जेडएस ईवी निजी ग्राहकों के लिए एमजी के ई-शील्डक प्रोग्राम के तहत कवर्ड है। यह अनलिमिटेड किलोमीटर्स के लिए 5 साल की मुफ्ते वारंटी, बैटरी पैक सिस्टकम पर 8-साल/1.5 लाख किलोमीटर की वारंटी की पेशकश करता है। कंपनी ने 5 सालों के लिए 24/7 रोडसाइड असिस्टें स (आरएसए) और 5 लेबर-फ्री सर्विसेज की भी पेशकश की है। 

यह भी पढ़ें: 5000mAh बैटरी वाले फोंस पर Amazon दे रहा है तगड़ा ऑफर, 14 अप्रैल तक चल रही है सेल 

फिलहाल, नई जेडएस ईवी टॉप-स्पेक एक्सक्लूसिव ट्रिम में उपलब्ध होगी, जबकि बेस-स्पेीक एक्साटइट ट्रिम जुलाई 2022 से उपलब्धट होगा। सीएएसई (कनेक्टेलड, ऑटोनॉमस, शेयर्ड और इलेक्ट्रिक) परिवहन के अपने दृष्टिकोण पर संचालित, यह अत्या2धुनिक कार निर्माता कंपनी एमजी वर्तमान में ऑटोमोबाइल सेगमेंट में विभिन्नट ‘अनुभवों’ को शामिल कर चुकी है।

यह भी पढ़ें: Moto G52 को ट्रिपल कैमरा और स्नैपड्रैगन 680 चिपसेट के साथ हुआ लॉन्च 

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo