OTT Releases August 2024: Ghudchadi से लेकर Kill तक, ये रहीं Netflix, Disney+ Hotstar, Prime Video और अन्य OTT पर आई टॉप 10 फिल्में और सीरीज

OTT Releases August 2024: Ghudchadi से लेकर Kill तक, ये रहीं Netflix, Disney+ Hotstar, Prime Video और अन्य OTT पर आई टॉप 10 फिल्में और सीरीज

OTT Releases August 2024: इस महीने मनोरंजन की दुनिया में धमाका होने वाला है। क्योंकि कई सारे नए शोज़ और फिल्में ऑनलाइन आ रही हैं। Netflix पर आप जल्द ही “फिर आई हैसीन दिलरुबा”, देख सकेंगे जो कि “हसीन दिलरुबा” का दूसरा पार्ट है। यह एक थ्रिलर फिल्म है जिसमें एक जहरीले रिश्ते, एक अफेयर और एक हत्या की कहानी है। इसके अलावा, Zee5 पर “ग्यारह ग्यारह” आ रही है जो राघव जुयाल के वेब सीरीज डेब्यू को दर्शाती है।

हॉटस्टार पर, एक हल्की-फुल्की कॉमेडी फिल्म “लाइफ हिल गई” आ रही है। इसमें दो भाई-बहन अपने पुराने होटल को फिर से चलाने की कोशिश करते हैं ताकि उन्हें अपनी पुरानी जमीन मिल सके। यहाँ हमने टॉप 10 ऐसी दिलचस्प फिल्मों और वेब सीरीज की लिस्ट तैयार की है जो अगस्त 2024 में यानि इसी महीने OTT प्लेटफॉर्म्स पर रिलीज हो रही हैं और जिन्हें आपको जरूर देखना चाहिए। तो चलिए शुरू करते हैं!

Ghudchadi

बीनॉय गांधी द्वारा निर्देशित हिन्दी रोमांटिक ड्रामा फिल्म “घुड़चढ़ी” 9 अगस्त को स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म JioCinema पर दस्तक देने के लिए तैयार है। इस फिल्म में आपको संजय दत्त, रवीना टंडन पर्थ समथान और खुशाली कुमार मुख्य भूमिकाओं में देखने को मिलेंगे।

फिल्म की कहानी चिराग (पार्थ समथान) और बेबिका (खुशाली कुमार) के इर्द-गिर्द घूमती है। जैसे ही उनका प्यार शादी की ओर बढ़ता है, कहानी में एक नाटकीय मोड़ आता है जब चिराग के पिता (संजय दत्त) और बेबिका की माँ (रवीना टंडन) की अचानक फिर से मुलाकात हो जाती है और वे पुराने प्रेमियों की तरह एक-दूसरे को दिल दे बैठते हैं। अब देखना यह है कि क्या चिराग और बेबिका अपने माता-पिता के लिए अपने प्यार का बलिदान देंगे या फिर उनके माता-पिता अपने प्यार के दूसरे मौके को भी खो देंगे। ट्रेलर से पता चलता है कि फिल्म में प्यार और नाटक दोनों का मिश्रण होगा।

Life Hill Gayi

मिर्जापुर 3 में मुन्ना भैया यानी दिव्येंदु शर्मा के न होने से मिर्जापुर के फैंस को बहुत दुख पहुंचा था। लेकिन अब एक अच्छी खबर है! वह एक नई कॉमेडी-ड्रामा सीरीज में वापस आ रहे हैं, और इस बार उनके साथ सोशल मीडिया स्टार से एक्ट्रेस बनी कुशा कपिला भी हैं। “लाइफ हिल गई” 9 अगस्त को Disney+ Hotstar पर रिलीज हो रही है।

ये दोनों इस शो में भाई-बहन का किरदार निभा रहे हैं। उन्हें अपने दादा, जो कि कबीर बेदी हैं, को साबित करना है कि वे विरासत की संपत्ति के लायक हैं। उनके दादा की एक ही शर्त है: परिवार के पुराने होटल, गुड मॉर्निंग वुड्स विला को ठीक कर दो, और संपत्ति तुम्हारी होगी। जब अपनी योग्यता को साबित करने और विला को फिर से बनाने की कोशिश करते हैं, तो एक के बाद एक मज़ेदार हादसे होते रहते हैं।

Phir Aayi Hasseen Dillruba

2021 की रोमांटिक थ्रिलर फिल्म “हसीन दिलरुबा” की बहुत इंतजार की जा रही अगली कड़ी “फिर आई हसीन दिलरुबा” में रानी (तापसी पन्नू) और रिशु (विक्रांत मैसी) की ज़िंदगी के राज़ और झूठ के बाद आगे की उलझनें दिखाई जाएंगी। पहली कड़ी की नाटकीय घटनाओं के बाद, रानी और रिशु खुद को धोखे और विश्वासघात के जाल में फंसे हुए पाते हैं क्योंकि नए राज़ सामने आते हैं। फिल्म में ऑफिसर मृत्युंजय (सनी कौशल) को भी दिखाया गया है, जिसका रानी और रिशु से पुराना बदला है और यह कहानी में और भी तनाव और रहस्य पैदा करता है। इस फिल्म को 9 अगस्त से OTT प्लेटफॉर्म Netflix पर देखा जा सकेगा।

Kill

निखिल नागेश भट्ट द्वारा निर्देशित ‘किल” एक अडवेंचर फिल्म है जिसे 30 अगस्त को डिजिटली रिलीज किया जाएगा। यह Disney+ Hotstar पर स्ट्रीम होगी। फिल्म की मुख्य भूमिकाओं में लक्ष्य, राघव जुयाल और तान्या मानिकतला शामिल हैं।

यह फ़िल्म एक आर्मी कमांडो अमृत राठौड़ के बारे में है, जो अपनी गर्लफ्रेंड तुलिका को ढूंढने के लिए ट्रेन में सवार होता है, क्योंकि तुलिका ने किसी और से शादी करने का फैसला किया है। लेकिन कहानी तब दिलचस्प हो जाती है जब एक आपराधिक गिरोह द्वारा तुलिका की हत्या कर दी जाती है। जब वह गिरोह ट्रेन में सवार यात्रियों को धमकाना शुरू करता है, तब क्या होता है? अमृत क्या करता है? यही फिल्म में दिखाया जाएगा।

IC 814: The Kandahar Hijack

IC 814: The Kandahar Hijack विजय वर्मा, नसीरुद्दीन शाह और पंकज कपूर की मुख्य भूमिकाओं वाली एक अपकमिंग वेब सीरीज है। यह सीरीज इंडियन एयरलाइन्स फ्लाइट 814 के हाईजैक पर आधारित है। यह थ्रिलर सीरीज इसी महीने 29 अगस्त को Netflix पर अपने प्रीमियम के लिए तैयार है।

यह सीरीज साल 1999 में सेट है और यह भारत के सबसे लंबे हाईजैक की कहानी बताती है। इसमें इंडियन एयरलाइंस की फ्लाइट 814 के बारे में बताया गया है, जिसको नेपाल से दिल्ली आते समय हाईजैक कर लिया जाता है। सीरीज में दिखाया जाएगा कि हाईजैकर्स का मकसद क्या था और इस संकट में भारतीय सरकार क्या करती है।

Hindustani 2

कमल हासन की “इंडियन 2” फिल्म Netflix पर रिलीज होने के लिए तैयार है। आधिकारिक जानकारी के अनुसार इस फिल्म को 9 अगस्त को स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म पर तमिल, तेलुगु, मलयालम और कन्नड भाषाओं में स्ट्रीम किया जाएगा। फिल्म की कास्ट में कमाल हासन, सिद्धार्थ, S.J. सूर्या, रकुल प्रीत सिंह और अन्य शामिल हैं।

यह तमिल फिल्म शंकर की 1996 की हिट फिल्म “इंडियन” की अगली कड़ी है। “इंडियन 2” में, कमल हासन फिर से सेनापति की भूमिका निभा रहे हैं, जिन्हें प्यार से “इंडियन थाथा” भी कहा जाता है। सेनापति एक पूर्व स्वतंत्रता सेनानी हैं, जो अब भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ने वाले एक गुप्त योद्धा बन गए हैं। वे इस लड़ाई में भारतीय कुश्ती की एक पुरानी कला, वर्मा कलाई का इस्तेमाल करते हैं।

Kalki 2898 AD

साउथ एक्टर प्रभास की बहुत ही बेसब्री से इंतज़ार की जा रही फिल्म “Kalki 2898 AD” अब OTT प्लेटफॉर्म Amazon Prime Video और Netflix पर 23 अगस्त से देखी जा सकेगी। फिल्म में दीपिका पादुकोण भी मुख्य भूमिका में हैं। “Kalki 2898 AD” एक ऐसी फिल्म है जो साल 2898 की भविष्य की दुनिया को दिखाती है, जिसमें विज्ञान कथा और भारतीय पौराणिक कथाओं का मिश्रण है। फिल्म के शानदार सीन, रोमांचक कहानी और बेहतरीन कलाकारों ने इसे बहुत सफल बनाया है।

Dus June Kii Raat

“दस जून की रात” एक भारतीय हिन्दी-भाषी क्राइम ड्रामा टेलीविजन सीरीज है जिसका निर्देशन तबरेज़ खान ने किया है। इसे 4 अगस्त को JioCinema पर रिलीज किया गया था।

इस वेब सीरीज की कहानी पनौती ‘भाग्येश’ (तुषार कपूर) के इर्द-गिर्द घूमती है, जिसकी बहुत ही बुरी किस्मत की वजह से उसके साथ कई हसी वाली और दुर्भाग्यपूर्ण घटनाएं होती हैं। इनमें से एक घटना उसके पिता के प्यारे पुराने सिनेमा घर के बंद हो जाने की है। अपने पिता की विरासत को वापस लाने की कोशिश में भाग्येश कई मज़ेदार स्थितियों और अजीबोगरीब लोगों से मिलता है। प्रियंका चाहर चौधरी, जिन्हें PCC के नाम से भी जाना जाता है, वह इस सीरीज में तुषार कपूर के साथ अभिनय कर रही हैं।

Brinda

‘बृंदा’ एक दिलचस्प सीरीज है जिसमें तृषा कृष्णन एक दृढ़ पुलिस अधिकारी की भूमिका निभा रही हैं। सीरीज में बृंदा को कई डरावनी हत्याओं की गुत्थी सुलझाने का काम सौंपा जाता है, जिसके बाद वह एक काले अंधेरे की दुनिया में खिंचती चली जाती है। इंद्रजीत सुकुमारन और रवींद्र विजय के शानदार अभिनय के साथ यह सीरीज एक रोमांचक कहानी पेश करती है। यह सीरीज 2 अगस्त से स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म SonyLIV पर देखने के लिए उपलब्ध है।

Gyaarah Gyaarah

“ग्यारह ग्यारह” एक थ्रिलर कॉप-ड्रामा सीरीज है जिसमें कृतिका कामरा, धैर्य करवा और राघव जुयाल मुख्य भूमिकाएं निभा रहे हैं। यह 9 अगस्त को Zee5 पर रिलीज होने वाली है। सीरीज की कहानी कुछ इस तरह है कि, तीन पुलिस वाले, एक 1990 से, दूसरा 2001 से और तीसरा 2016 से, मिलकर पुराने, अनसुलझे अपराधों को सुलझाने की कोशिश करते हैं। एक रहस्यमयी वॉकी-टॉकी एक-दूसरे से जुड़ने में उनकी मदद करती है। जैसे-जैसे ये तीनों इंसाफ़ की तलाश में आगे बढ़ते हैं, और अतीत ज़िंदा हो उठता है, चौंकाने वाले राज़ सामने आते हैं।

Faiza Parveen

Faiza Parveen

फाईज़ा परवीन डिजिट हिंदी में एक कॉन्टेन्ट राइटर हैं। वह 2023 से डिजिट में काम कर रही हैं और इससे पहले वह 6 महीने डिजिट में फ्रीलांसर जर्नलिस्ट के तौर पर भी काम कर चुकी हैं। वह दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक स्तर की पढ़ाई कर रही हैं, और उनके पसंदीदा तकनीकी विषयों में स्मार्टफोन, टेलिकॉम और मोबाइल ऐप शामिल हैं। उन्हें हमारे हिंदी पाठकों को वेब पर किसी डिवाइस या सेवा का उपयोग करने का तरीका सीखने में मदद करने के लिए लेख लिखने में आनंद आता है। सोशल मीडिया की दीवानी फाईज़ा को अक्सर अपने छोटे वीडियो की लत के कारण स्क्रॉलिंग करते हुए देखा जाता है। वह थ्रिलर फ्लिक्स देखना भी काफी पसंद करती हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo